बिज़नेस

multibagger penny stocks for 2022 50 हजार रुपये लगा कर एक साल में बन गए करोड़पति

multibagger penny stocks for 2022 निवश किये 36 पैसे एक साल में रिटर्न आये 80 रुपये- कम्पनी के शेयर ने कर दिया कमाल

multibagger penny stocks for 2022 हालांकि पेनी स्टॉक में निवेश करना जोखिम भरा है, Latest News on Business in Hindi लेकिन अगर कंपनी के फंडामेंटल मजबूत हैं तो इसमें निवेश किया जा सकता है। आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने महज एक साल में अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। इस शेयर का नाम है- कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Kaiser Corporation)। यह इस साल के संभावित मल्टीबैगर शेयरों (Multibagger stocks) में से एक है। कैसर कॉर्पोरेशन के शेयर की कीमत (Kaiser Corporation share price) ने पिछले एक साल में 22,219 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इस साल भी इस शेयर ने अब तक 2,651% से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़े-

अब नहीं होगा खाने का तेल महंगा- सरकार ने बनाया यह प्लान

दुनिया में सबसे महंगा एलपीजी सिलेंडर बिक रहा भारत में

सस्ता हो गया सरसों का तेल, चेक करें कितनी गिरी की कीमत?

ये है कम्पनी शेयर की प्राइस हिस्ट्री

कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर बीएसई पर 5 मई 2021 को 36 पैसे प्रति शेयर के स्तर पर थे, जो अब एक साल में बढ़कर 80.35 रुपये (13 अप्रैल 2022 बीएसई का क्लोजिंग प्राइस) हो गया है। इस दौरान इसने अपने निवेशकों को 22,219.44% का दमदार रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले छह महीने में यह शेयर 44 पैसे (बीएसई पर 18 अक्टूबर 2021 को बंद भाव) से बढ़कर 80.35 रुपये हो गया है। इस दौरान स्टॉक ने अपने निवेशकों को 18,161.36% का रिटर्न दिया।

इसी तरह इस साल इसने 2,651.71% का रिटर्न दिया है। 3 जनवरी 2022 को कंपनी के शेयर 2.92 रुपये पर थे। वहीं, पिछले एक महीने में यह शेयर 33.70 रुपये (17 मार्च 2022 बीएसई का क्लोजिंग प्राइस) से बढ़कर 80.35 रुपये हो गया। यानी इस शेयर ने एक महीने में 138.43 फीसदी का रिटर्न दिया है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में शेयर में 21.37 फीसदी की तेजी आई है।

ये भी पढ़े  Gold Rate Today सोने की कीमत में भरी गिरावट ! इतना सस्ता हुआ, चांदी भी आया नीचे, देखिए लेटेस्ट रेट

ये भी पढ़े- सोने की कीमतों में भारी गिरावट, आ रहा है शादी का सीजन जल्‍दी खरीदें

निवेशक हो गए मालामाल

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर मूल्य (Kaiser Corporation share price) पैटर्न के अनुसार, यदि एक निवेशक ने एक साल पहले इस शेयर में 36 पैसे की दर से 50 हजार रुपये का निवेश किया था और अब तक अपने निवेश को बनाए रखा था, तो आज यह राशि 1.11 होगी। करोड़ रुपये होता। वहीं, 50 हजार रुपये का निवेश 6 महीने में 91.30 लाख रुपये हो जाता। इसी तरह इस साल अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 2.92 रुपये प्रति शेयर की दर से 50 हजार रुपये लगाए होते तो आज यह रकम 13 लाख रुपये होती। वहीं, 50 हजार रुपये का निवेश एक महीने में 1.19 लाख रुपये हो जाता।

कम्पनी की जानकारी

कंपनी की स्थापना सितंबर 1993 में मुंबई में हुई थी। 15 मार्च 1995 को, कंपनी को कैसर प्रेस लिमिटेड नाम से एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी में बदल दिया गया था। 5 नवंबर 2013 को कंपनी का नाम बदलकर “कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड” कर दिया गया। कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (केसीएल) लेबल, स्टेशनरी लेख, पत्रिकाएं और कार्टन के कारोबार में लगी हुई है। केसीएल अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से इंजीनियरिंग सामान, इलेक्ट्रिक और मैकेनिकल हीट ट्रेसिंग और टर्नकी परियोजनाओं में भी काम करता है।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

ये भी पढ़े  Petrol-Diesel prices Update इस दिन बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम ! फुल करवा लें टैंक

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.