उज्जैन तड़का

नशे की लत ने रोड़ पर ला दिया इस बैंक अधिकारी को

-ईओडब्ल्यू ने इंदौर से पकड़ा 3.5 करोड़ के गबन का आरोपी

उज्जैन। Fri-18 Jun 2021

पंजाब नेशनल बैंक की बड़नगर शाखा में पदस्थ हेड कैशियर को ईओडब्ल्यू उज्जैन ने 3.40 करोड के गबन के आरोप में शुक्रवार को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है। जिसे न्यायालय के आदेश के बाद भेरूगढ़ जेल भेज दिया गया। आरोपी ने साल 2018 से 2019 के बीच खाताधारकों से रुपए लेकर बैंक में देरी से जमा करवाए। शिकायत के बाद ईओडब्ल्यू ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया था।

पंजाब नेशनल बैंक की बड़नगर स्थित ब्रांच में हुए के आरोपी पूर्व हेड कैशियर राजकुमार नरवरिया पिता कैलाश नरवरिया को ईओडब्ल्यू की टीम ने इंदौर से पकड़ा है। राजकुमार को इंदौर के महेश नगर से पकड़ा गया है। राजकुमार ने बैंक में राशि जमा करने वालों के खाते से 3 करोड़ 50 लाख रुपये का गबन किया था। ईओडब्ल्यू ने राजकुमार पर प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। डीएसपी अजय कैथवास ने बताया कि प्रकरण दर्ज होने के बाद से वह 3 साल से फरार चल रहा था।

जिसे मुखबिर के सूचना पर आरक्षक विशाल बांदल की मुस्तेदी से पकड़ा गया। आरोपी को पंकज श्रीवास्तव के विशेष न्यायालय में पेश किया गया है। जहां से उसे रिमांड पर लिया गया है। राजकुमार ने मामले की शिकायत होने के बाद करीब 3 करोड़ रुपये की राशी बैंक में जमा करवा दी थी। 36 लाख से ज्यादा की रिकवरी अभी बाकी है।

यह भी पढ़ें…ऐसे फेसबुक फ्रेंड से बचके, 5 साल के बालक को ले गया उठाकर

3 करोड़ से अधिक की रिकवरी

बैंक अधिकारियों को जब गबन की जानकारी लगी तो उन्होने बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही ईओडब्ल्यू उज्जैन में इसकी शिकायत की। आरोपी द्वारा बैंक में ग्राहकों से रुपए लेकर स्लीप पर राशीजमा कर दी जाती थी। लेकिन उक्त राशी को वह बैंक में कुछ दिनों बाद जमा करता था। एक साल तक वह इस प्रकार का गबन लगातार करता रहा। गबन की राशी का बड़ा हिस्सा बैंक ने रिकवर कर लिया था। हालांकि अभी भी 36 लाख रुपए से अधिक की राशि आरोपी से जमा करवानी बाकी है।

ये भी पढ़े  कर्मचारियों की नाराजगी की भेंट चढ़ा स्वच्छता सम्मान समारोह

यह भी पढ़ें…65 साल के वृद्ध का शातिर दिमाग, दंग रह गए पुलिस अधिकारी

चपरासी से बना हेड कैशियर

डीएसपी अजय कैथवास ने बताया कि साल 2015 में आरोपी राजकुमार चपरासी से बैंक में कैशियर और उसके बाद हैड कैशियर बन गया था। साल 2018 से 2019 के बीच उसने कई लोगों से रुपए लेकर बैंक में जमा नहीं किए। कुछ दिनों बाद वह उक्त रुपए बैंक में जमा कर देता। कुछ ग्राहकों ने बैंक में शिकायत दर्ज करवाई की उनके द्वारा जमा की गई राशी कुछ दिनों बाद बैंक में जमा हो रही है। जिसकी जांच के बाद हैड कैशियर राजकुमार का गबन सामने आया।

यह भी पढ़ें…उज्जैन पुलिस ने पाकिस्तान सीमा से पकड़ा शातिर बदमाश

नशे में हुआ बर्बाद

बताया जा रहा है कि आरोपी राजकुमार शराब का नशा करता था। जिसके लिए उसने लगातार बैंक में गबन किए। अधिकाशं ग्राहकों का रुपया तो उसने बैंक में जमा करवा दिया। लेकिन बड़नगर की कुछ फर्म अभी भी है जिनके रुपए बैंक में जमा नहीं हुए है। केस दर्ज होने के बाद राजकुमार को नौकरी से हाथ धोने पड़े। वह पिछले कुछ सालों से इंदौर में रह रहा था। जहां उसकी आर्थिक हालत भी बहुत खराब हो गई।

यह भी पढ़ें…
चोरों ने मचाया आतंक, परिवार के लोगों को कर दिया कैद
उज्जैन के वृद्ध का दावा, शरीर पर चिपक रही लोहे की वस्तु
UJJAIN-चामुंडा माता चौराहे पर दर्दनाक हादसा
 शिप्रा नदी में इसलिए कुद गया इंदौर का युवक, डूबने से हुई मौत
जुआ घर पर पुलिस की दबिश, लाखों रुपए जब्त
28 जून से इन मंदिरों में श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन
नशे की लत ने उसे पहुंचा दिया सलाखों के पीछे
उज्जैन में आज से बंद हुआ लेफ्ट-राइट
तेल से भरा टैंकर पलटा, ग्रामीणों ने मचाई लूट
मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी ने फांसी लगाई
बेल्ट से बालक कर रहा था स्टंट, फांसी लगने से मौत
नियमों का उल्लंघन, पुलिस ने सील कर दी दुकानें
बाबा महाकाल के होंगे दर्शन…मगर यह रहेगी शर्त
UJJAIN-पुलिस नहीं पहुंचती तो लूट लेते पेट्रोल पंप

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.