तड़का खासयोजनाएं

अब Ajit Pawar बने पुणे के Guardian Minister, इससे पहले BJP leader Chandrakant Patil के पास था जिम्‍मा

Chief Minister Eknath Shinde द्वारा नेतृत्तित्व किए जाने वाले Maharashtra सरकार ने Chief Minister Ajit Pawar को Pune जिले के Guardian Minister के रूप में नियुक्त किया है। Pawar समेत कुल 12 जिलों के लिए मंत्रियों का नियुक्ति किया गया। एक लंबी टक्कर के बाद, Ajit Pawar ने BJP leader Chandrakant Patil से Pune जिले का कार्यभार संभालने में सफल रहे। उनके नेतृत्व में Nationalist Congress Party (NCP) के नौ मंत्रियों में से सात ने विभिन्न जिलों की जिम्मेदारियां संभाली हैं, जिसमें अजित पवार भी शामिल हैं।

Chief Minister’s कार्यालय द्वारा जारी किए गए संशोधित मंत्रियों की सूची के अनुसार, Chandrakant Patil को Solapur और Amravati जिलों की जिम्मेदारी दी गई है।

सूची के अनुसार, NCP मंत्रियों Dilip Walse Patil, Hasan Mushrif और Dhananjay Munde  akhmanpur Buldhana, Kolhapur और Beed जिलों की जिम्मेदारियों को संभालेंगे।

Ministers Sanjay Bansode, Dharmarao Baba Atram और Anil Patil को Parbhani, Gondia और Nandurbar जिलों की जिम्मेदारियां दी गई है।

सूची के अनुसार, BJP से senior ministers Sudhir Mungantiwar, Vijay Kumar Gavit और adhakrishna Vikhe Patil Wardha, Bhandara और Akola जिलों की जिम्मेदारियों को संभालेंगे।

इसके अनुसार, Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis Wardha, Akola, Bhandara और Amravati जिलों के मंत्री के रूप में जिम्मेदार रहेंगे।

Ministers का कार्य क्या होता है?

मंत्री का कार्य क्षेत्र के साथ मिलकर जिले को विशेष ध्यान देना और District Magistrate और other officials के साथ मिलकर स्थानीय आवश्यकताओं को पूरा करने और विकास को बढ़ावा देने के लिए काम करना होता है।

यह यादगार है कि Ajit Pawar ने जुलाई में आपने साथ नौ विधायकों के साथ Maharashtra सरकार का गठबंधन किया था। उन्होंने अपने मामा Sharad Pawar द्वारा स्थापित एनसीपी के ब

ये भी पढ़े  ट्रेन के पीछे लिखे X और LV का मतलब जानकर चकरा जाएगा सिर

विधायकों का समर्थन प्राप्त किया था और चुनाव आयोग में पार्टी के नाम और प्रतीक का दावा भी किया था। Sharad Pawar द्वारा नेतृत्तित्व करने वाले संगठन ने पार्टी के नाम और चुनाव प्रतीक पर भी दावा किया है।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.