रोजगार

NTPC Mining Recruitment 2023: मैकेनिकल पदों पर बंपर भर्ती, जानें योग्यता और जरूरी डिटेल्स

NTPC Mining Recruitment 2023: माइनिंग लिमिटेड की तरफ से मैकेनिकल सुपरवाइजर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 12 दिसंबर 2023 से चल रही है

NTPC Mining Recruitment 2023: government jobs की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए महत्वपूर्ण जानकारी है। National Thermal Power Corporation (NTPC) माइनिंग लिमिटेड की तरफ से मैकेनिकल सुपरवाइजर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 12 दिसंबर 2023 से चल रही है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार NTPC की आधिकारिक वेबसाइट Careers.ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन के लिए अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है।

NTPC Mining Recruitment 2023: Details of posts

NTPC की तरफ से कुल 114 पदों पर भर्ती के लिए application process शुरू की गई है। (NTPC Mining Recruitment 2023) जिसमें माइनिंग ओवरमैन के लिए 52 पद, मैकेनिकल पर्यवेक्षक के लिए 21 पद,

विद्युत पर्यवेक्षक के लिए 13 पद, Junior Mining Surveyor के लिए 11 पद, पत्रिका प्रभारी के लिए 7 पद, खनन सरदार के लिए 7 पद और व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक के लिए 3 पद शामिल हैं।

  • कुल 114 पद
  • विद्युत पर्यवेक्षक
  • खनन सरदार
  • कनिष्ठ खनन सर्वेक्षक

NTPC Mining Recruitment 2023 Ability

NTPC की तरफ से चल रही विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग, Electrical and Electronics Engineering में डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए।

Age Eligibility

NTPC में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। वहीं अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार NTPC की आधिकारिक notification को जरूर चेक कर लें।

Application Fee

NTPC के विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित, पिछड़ा और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 300 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। जबकि एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन को आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए छूट प्रदान किया गया है।

ये भी पढ़े  Drone Pilot Jobs 30 हजार रूपए कमाने का मौका देगी सरकार- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ऐलान

NTPC Mining Online Form 2023 Link

भारतीय स्टेट बैंक ने 12 दिसंबर, 2023 को एनटीपीसी माइनिंग ऑनलाइन आवेदन लिंक सक्रिय कर दिया। पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2023 है।

अंतिम समय की परेशानी या भ्रम से बचने के लिए उम्मीदवारों को अंतिम तिथि पर या उससे पहले सफलतापूर्वक पंजीकरण करना होगा। उम्मीदवार एनटीपीसी माइनिंग भर्ती के लिए एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट या नीचे साझा किए गए सीधे लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

NTPC Mining Salary

चयनित उम्मीदवारों को माइनिंग सरदार को छोड़कर सभी पदों के लिए 50,000 रुपये का मासिक समेकित वेतन मिलेगा, जिसका समेकित मासिक वेतन 40,000 रुपये होगा।

इसके अलावा, स्वयं, पति/पत्नी और दो बच्चों के लिए चिकित्सा सुविधाएं और एचआरए/कंपनी आवास (उपलब्धता के आधार पर) कंपनी के नियमों के अनुसार प्रदान किया जाएगा। आधिकारिक दौरों पर, कंपनी लागू होने पर टीए/डीए की प्रतिपूर्ति करेगी।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.