उज्जैन तड़काभैंकर

बदमाशों के साथ मिलकर लड़कियां डाल रही थी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट 

पुलिस ने दर्जनभर से अधिक पर प्रकरण दर्ज, आरोपियों में नाबालिग भी शामिल

उज्जैन। wed-04 Nov 2020

दुर्लभ कश्यप की हत्या के बाद से सोशल मीडिया पर दो पक्षों के बीच ऑनलाईन जंग चल रही थी। तीन दिन पहले जेल में सिराज द्वारा आत्महत्या करने के बाद एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला को शिकायत मिल रही थी कि दुर्लभ गैंग और आरोपी पक्ष से जुडे बदमाशों के बीच सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली जा रही है। एसपी के निर्देश पर एएसपी अमरेन्द्र सिंह द्वारा एक दर्जन से बदमाशों को हिरासत में लिया गया। जिनमें तीन लड़किया भी शामिल है।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने, धार्मिक भावना आहत करने सहित अन्य विवादास्पद सामग्री डालने वाले ऑनलाईन बदमाशों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेंगी। सोशल मीडिया पर इस प्रकार की पोस्ट पर नजर रखने के लिए साइबर सैल की टीम गठित की गई है। जिसके चलते एक दर्जनभर युवक-युवतियों पर कार्रवाई की गई है। जिनमें से आधे आरोपी नाबालिग है। ये लोग कुख्यात बदमाश दुर्लभ गैंग के सदस्य है। दुर्लभ की हत्या के बाद से ही ये लोग लगातार फेसबुक पर सक्रिय थे और दूसरे पक्ष के लोगों के लिए लगातार आपत्तिजनक पोस्ट डाल रहे थे। उसकी हत्या के आरोपी सिराजुद्दीन द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद दोनों तरफ सोशल मीडिया पर वार शुरू हो गया था। जिसके चलते दोनों पक्षों के सदस्यों पर कार्रवाई की गई है। जिनमें 6 नाबालिग भी शामिल है।

पुलिस ने की अपील

एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला ने शहर के सभी अभिभावकों-पालकों से अपील है की जो बच्चे एंड्रोयड फोन, कम्प्युटर, टैब, लेपटॉप आदि का उपयोग करते है एवं सोशल मीडिया पर फेसबुक, वाट्सअप, इंस्ट्राग्राम ट्वीटर सहित आदि पर अकाउंट बनाकर एक्टिव रहते है। ऐसे बच्चो के अभिभावक अपने बच्चो की इंटरनेट गतिविधि एवं वेब हिस्ट्री चेक करते रहे। जिससे यह पता लगाया जा सके की कहीं आपके बच्चे किसी अवांछनीय गतिविधियों में सक्रिय संगठित गिरोहों से जुड़े हुए तो नहीं है, अथवा आपतिजनक पोस्ट तो नहीं डाल रहे है। इस हेतु बच्चो की इंटरनेट गतिविधि पर कड़ी नजर रखे।

ये भी पढ़े  कॉलगर्ल के साथ व्यापारी को ठगने वाले एसआई, तीन आरक्षक निलंबित

 इन्हें किया गिरफ्तार

  1. पुष्पक पिता कन्हैया लाला माली उम्र 26 वर्ष निवासी पवासा।
  2. फिरोज खान उर्फ सोनू पिता समीर उम्र 27 वर्ष निवासी पांड्याखेड़ी।
  3. निजामुद्दिन पिता मुजाहिद हुसैन हेला उम्र 30 वर्ष निवासी हेलावाडी
  4. कल्लू पिता अब्दुल अजीज उम्र 20 वर्ष निवासी कुत्तखोली जुना सोमवारिया ।
  5. समीर पिता रईस खान उम्र 20 वर्ष निवासी जुना सोमवारिया।
  6. रिया उर्फ सोना उम्र 18 वर्ष
  7. शालिनी पिता चन्द्रभान उम्र 18 वर्ष

यह भी पढे…

अविवाहित 16 साल की लड़की ने बच्चे को जन्म देने के बाद फेंका, 60 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार

जेल की बिल्डिंग से कूदा हत्या का आरोपी, मौके पर ही मौत

संतनगर में बदमाशों ने की युवक की हत्या

पांड्या खेड़ी में दर्दनाक हादसा, 3 बच्चे और मां की मौत

कलेक्टर के आदेश को पलीता लगा रहे नगर निगम कर्मचारी- वीडियो वायरल…

Ujjain- 8 साल के मासूम की बेरहमी से की हत्या

जहरीली शराब कांड- खाराकुआ थाने के ASI सहित तीन निलंबित

Ujjain-सूदखोर बंदूक लेकर पहुंच गया विकास प्राधिकरण

खाराकुआ थाने के आरक्षक बनवा रहे थे जहरीली शराब, 15वीं मौत

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.