ऑटोमोबाइल

होली के रंग में रंगा OLA E-Scooter गेरुआ कलर में कर सकेंगे बुकिंग, जल्द मिलेगी डिलीवरी

OLA E-Scooter 17 और 18 मार्च को उपलब्ध होगा गेरुआ कलर ऑप्‍शन। नए ऑडर्स की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी

OLA E-Scooter के Ola S1 और Ola S1 Pro, The next purchase window opens On holi for all and Gerua available exclusively on 17th & 18th March only

OLA E-Scooter के ओला एस1 और ओला एस1 प्रो ई-स्कूटर लॉन्च होने के बाद से ही चर्चा में हैं। इन्हें पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया गया था और कंपनी के मुताबिक लॉन्च होने के कुछ दिनों के भीतर ही इसे 90,000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बुकिंग मिल गई थी। कंपनी ने स्कूटर के पहले बैच की डिलीवरी दिसंबर में शुरू की थी। अब ओला एक बार फिर ओला एस1 प्रो के लिए खरीदारी विंडो (PURCHASE WINDOW OPENS) खोलने जा रही है।

यह भी पढ़े…

होली पर लोग OLA E-Scooter एस1 प्रो ऑर्डर कर सकेंगे। कंपनी ओला ग्लॉसी फिनिश में एक स्पेशल एडिशन कलर ‘गेरुआ’ (Gerua) भी ला रही है। यह कलर ऑप्शन 17 और 18 मार्च को ही उपलब्ध होगा। रिजर्वेशन कराने वाले ग्राहक 17 मार्च को ही ओला का ‘ओचर’ ओला एस1 प्रो ई-स्कूटर खरीद सकेंगे, जबकि बाकी ग्राहक मार्च को खरीद सकेंगे। 18. Ola S1 Pro को 1,29,999 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था।

सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट किया

https://twitter.com/OlaElectric/status/1503375025789087750?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1503375025789087750%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.zeebiz.com%2Fhindi%2Fauto%2Fola-s1-pro-electric-scooter-now-available-in-holi-special-gerua-colour-bookings-to-open-on-these-dates-76943

ओला के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने ओला की नई बुकिंग तिथि के बारे में लोगों को सूचित करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। भाविश अग्रवाल ने लिखा कि ओला इलेक्ट्रिक मार्केटिंग टीम ने आखिरकार हमारे होली प्लान का पता लगा लिया। होली से पहले कंपनी ओला स्कूटर एस1 प्रो को नए रंग के गेरू में लॉन्च करने जा रही है। 17 मार्च को रिजर्व करने वाले ग्राहक इसे खरीद सकेंगे।

ये भी पढ़े  Hunter 350 | लॉन्च होने वाली है Royal Enfield की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल

अप्रैल 2022 में शुरू होगी डिलीवरी

ओला के मुताबिक, भुगतान प्रक्रिया डिजिटल होगी और ओला ऐप के जरिए पूरी की जाएगी। कंपनी ने कहा है कि ओला एस1 प्रो के नए ऑर्डर की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी। इन्हें ग्राहकों के घर तक पहुंचाया जाएगा। ओला एस1 प्रो का निर्माण तमिलनाडु में स्थित कंपनी की ओला फ्यूचर फैक्ट्री में किया जा रहा है। ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए कंपनी S1 Pro के उत्पादन में तेजी ला रही है।

टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटे

Ola S1 और Ola S1 को दो कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया गया था। वैनिला Ola S1 में 2.98 kWh की बैटरी और Ola S1 Pro में 3.97 kWh की बैटरी है। ओला एस1 के बारे में दावा किया गया है कि इसकी रेंज 121 किमी और टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। दूसरी ओर, ओला एस1 प्रो के बारे में कहा जाता है कि इसकी रेंज 181 किमी है और इसकी टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटे है। वैनिला ओला एस1 में नॉर्मल और स्पोर्ट्स नाम के दो राइडिंग मोड मिलते हैं जबकि ओला एस1 प्रो में नॉर्मल, स्पोर्ट्स और हाइपर राइडिंग मोड मिलते हैं।

एंटी-थेफ्ट सिस्टम और जियो-फेंसिंग

उन्हें कई माइक्रोफोनों के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, एआई स्पीच रिकग्निशन एल्गोरिथम और ओला इलेक्ट्रिक के मूवओएस पर चलता है। Ola S1 और Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में सुरक्षा सुविधाओं का एक बंडल भी मिलता है जिसमें एक एंटी-थेफ्ट सिस्टम, जियो-फेंसिंग और एक फ्लेम-रिटार्डेंट बैटरी शामिल है जो पानी और धूल प्रतिरोधी भी है। कंपनी भारत में 50 गीगावाट घंटे (GWh) की क्षमता वाला बैटरी सेल निर्माण संयंत्र स्थापित करने की भी योजना बना रही है। ओला खुद भी उन कंपनियों में निवेश करना चाहती है जो एडवांस्ड सेल और बैटरी टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं। यह भारत में बैटरी अनुसंधान और विकास सुविधा भी स्थापित करेगा। फिलहाल कंपनी अपने बैटरी सेल दक्षिण कोरिया से आयात करती है।

ये भी पढ़े  Svitch CSR 762 अगस्त में लॉन्च होगी ऐसी दमदार इलेक्ट्रिक बाइक- देखकर उड़ जायेंगे होश

ओला स्कूटर की मांग लगातार बढ़ रही है

होली के रंग में रंगा OLA E-Scooter  गेरुआ कलर में कर सकेंगे बुकिंग, जल्द मिलेगी डिलीवरी

उन्होंने यह भी कहा कि रिजर्व के अलावा बाकी ग्राहक 18 मार्च को स्कूटर की बुकिंग कर सकेंगे। ओला एस1 प्रो के नए ऑर्डर की डिस्पैच अप्रैल 2022 से शुरू की जाएगी, जिसकी डिलीवरी सीधे कंपनियों द्वारा की जाएगी। ग्राहकों के घर। ओला इलेक्ट्रिक अपने ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए स्कूटरों के निर्माण में तेजी लाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

Ola Electric Scooter Specification (ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर विशिष्टता)

स्पेसिफिकेशन Unit OLA S1 OLA S1 Pro
टॉप स्पीड Km/h 90 115
रेंज Km 121 181
अक्सेलरेशन (0-40Km/h) Sec 3.6 3
फ़ास्ट चार्जिंग टाइम Min 75km in 18 min 75 km in 18 min
होम चार्जिंग टाइम hr 4 hr 48 min 6 hr 30 min
मोटर पॉवर (Nominal/Peak) kW 5.5/8.5 5.5/8.5
बूट स्पेस L 36 36

जानिए क्या है स्कूटर की कीमत

स्कूटर का निर्माण तमिलनाडु स्थित ओला फ्यूचरफैक्ट्री में किया जा रहा है। यह स्कूटर दो मॉडल में उपलब्ध है। S1 की शोरूम कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro की कीमत 1,29,999 रुपये है। यह कीमत एक्स-शोरूम और राज्य सब्सिडी से पहले की है। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में दी जाने वाली सब्सिडी के बाद इन कीमतों में अंतर देखा जा सकता है. फ्यूचरफैक्ट्री 500 एकड़ में फैली हुई है, इसमें केवल महिला कार्यबल है।

यह भी पढ़े…

ये भी पढ़े  Ola S1 Pro Update अचानक जलने लगा Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, खरीदने से पहले देखें VIDEO

Ola Electric Scooter Price, 499 में होगी बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के एंट्री लेवल एस1 वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये और एस1 प्रो वेरिएंट की कीमत 1,29,999 रुपये कंपनी द्वारा तय की गई है। कंपनी का दावा है कि इन स्कूटर्स की डिलीवरी अगले महीने यानी अक्टूबर से शुरू हो सकती है। जिन लोगों ने बुकिंग करवाई है कंपनी उन्हे सीधे उनके घरों तक स्कूटर पहुंचाएगी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की जानकारी और उसकी बुकिंग आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप से ही ऑनलाइन सकते हैं। कंपनी सुत्रों का दावा है कि पहले बुकिंग के आधार पर स्कूटर की डिलीवरी ग्राहकों को की जाएगी।

Ola Electric Scooter Plant (ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर प्लांट)

ओला इलेक्ट्रानिक स्कूटर निमार्ण प्लांट 500 एकड़ में फैला हुआ है। तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले के पोचमपल्ली शहर में स्थित पूरी तरह से स्वचालित प्लांट है। कंपनी का दावा है कि यह 10 मिलियन यूनिट की वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ दुनिया का सबसे बड़ा टू व्हीलर प्लांट है। ओला फ्यूचर फैक्ट्री के नाम के इस प्लांट में 15 अगस्त 2021 को अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाया गया।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.