उज्जैन तड़काभैंकर

UJJAIN-सावधान-कहीं आप को न ठग ले फर्जी लोन एप

-एक लाख का लोन लेने के चक्कर में लगा ढाई हजार का चूना

उज्जैन। Sun-14 Feb 2021

लॉनलाईन लोन के नाम पर इन दिनों कई लोग ठगी का शिकार हो चुके है। ऐसा ही एक मामला मक्सी रोड स्थित गोपालपुरा निवासी युवक के साथ हुआ। युवक ने बजाज कंपनी के मोबाइल एप के माध्यम से एक लाख रुपए के लोन के लिए अप्लाय किया था। लेकिन उसे लोन तो नहीं मिला। बल्की उसके साथ 2 हजार 500 रुपए की धोखाधड़ी हो गई।

मक्सी रोड स्थित गोपालपुरा निवासी जीवन पिता मूलचंद्र चौहान उद्योगपुरी में एक फैक्ट्री में सुपरवाईजर है। जीवन ने चार दिन पहले मोबाइल पर बजाज फायनेंस कंपनी का एप डाउनलोड किया था। एप के माध्यम से उसने एक लाख रुपए के लोन के लिए अप्लाय किया। कुछ ही देर में उसके पास आलोक कुमार नामक एक व्यक्ति का फोन आया। उसने लोन संबंधी जानकारी दी साथ ही उसने जीवन के आईडी और अन्य दस्तावेज भी मांगे। इसके बाद उसने लोन फाईल चार्ज के रूप में 2 हजार 500 रुपए भी मांगे। जिसके बाद जीवन ने मोबाइल पेमेंट एप के माध्यम से एक बैंक खाते में रुपए जमा करवा दिए।

पुलिसकर्मी के बेटा कर रहा था यह काम, पुलिस भी रह गई दंग

नाराज संतों ने मुख्यमंत्री शिवराज चौहान से की शिकायत

जिला अस्पताल से बाथरूम की खिड़की तोड़कर महिला कैदी फरार

9 हजार मांगे तो हुई शंका

रुपए जमा करवाने के बाद एक बार फिर जीवन के मोबाइल पर फोन आया और संबंधित व्यक्ति ने कहा की आपके बैंक खाते में एक लाख रुपए जमा करवा दिए गए है। यह सुनते ही जीवन ने अपना बैंक खाता चैक किया तो उसमें रुपए नहीं आए। जीवन ने उक्त मोबाइल नंबर पर फोन कर इसकी जानकारी दी। लेकिन संबंधित व्यक्ति ने कहा की उक्त बैंक खाते में 9 हजार रुपए जमा कराते ही उसके खाते में एक लाख रुपए आ जाएंगे। लेकिन जीवन को शंका हुई और उसने माधवनगर थाने में शिकायत की।

ये भी पढ़े  पेट्रोल पंप पर कांग्रेसियों ने बजाये झांझ मंजीरे

10 दिनों की होगी गुप्त नवरात्रि, दश महाविद्या साधना का श्रेष्ठकाल

आत्महत्या-चादर का फंदा बनाकर फांसी पर लटकी

ऑनलाइन ट्रेडिंग करते हुए दिमाग में आया धोखाधड़ी का आईडिया

कई लोगों हो रहे शिकार

गौरतलब है कि लॉनलाईन मोबाइल एप के माध्यम से कई फर्जी कंपनियां बन चुकी है। प्ले स्टोर में इस प्रकार के कई लोन एप है जिसके माध्यम से धोखाधड़ी की जा रही है। जरूरतमंदों को जल्द और बिना किसी कागजी कार्रवाई और ग्यारंटर के लोन देने के नाम पर ठगा जा रहा है। जल्द और बिना किसी झंझट के लोन मिलने की आस में लोग इन ठगों के जाल में फंस जाते है।

ujjain-कलयुगी पिता को अंतिम सांस तक जेल की सजा

ढाबा नहीं चला, बैंक का कर्ज बढ़ने लगा तो बन गया गांजा तस्कर

UJJAIN-एसटीएफ उज्जैन ने पकड़ा लाखों का अफीम एवं डोडाचुरा

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.