उज्जैन तड़का

अब रावण दहन भी होगा ऑनलाइन, घर बैठे देखना होगा प्रसारण

-कोरोना संक्रमण के चलते आयोजक समिति ने लिया निर्णय

उज्जैन। Sat-10 Oct 2020

विजयादशमी महोत्सव इस बार प्रतीकात्मक रूप से मनाये जायेंगे दशहरा मैदान पर स्व, लाला अमरनाय जी की स्मृति में होने वाले शहर के प्राचीनतम दशहरा उत्सव का यह 57 वां साल है। क्षिप्रा के तट पर स्थित कार्तिक मेला प्रांगण में स्व, प्रेमनारायण यादव की स्मृति को समर्पित विजयादशमी महोत्सव का यह 35वां साल है। मगर इस बार शहर के ये दोनों दशहरा महोत्सव केवल प्रतीकात्मक रूप से मनाये जायेंगे।

दशहरा महोत्सव समिति के अध्यक्ष ओम अमरनाथ खत्री और विजयादशमी महोत्सव समिति के सचिव चेतन यादव ने संयुक्त रूप से बताया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। जिसके तहत आयोजन स्थल पर इस बार रावण दहन केवल प्रतीकात्मक रूप से किया जायेगा। रावण दहन का सीधा-लाइव प्रसारण किया जायेगा। जिससे शहरवासी दशहरा महोत्सव का आनंद घर बैठे ले सकेंगे। आयोजकों ने शहरवासियों से सहयोग करने की अपील की है जिससे महामारी के दौर में त्योहार का आनंद भी ले सकें और परिवारजन सुरक्षित भी रहें।

meeting1

नहीं निकलेगी राम-लक्ष्मण की सवारी

समिति के समन्वयक डॉ. प्रकाश रघुवंशी ने बताया कि महामारी के कारण इस बार आतिशबाजी भी प्रतीकात्मक स्वरुप में होगी तथा भगवान राम-लक्ष्मण की सवारी भी नहीं निकाली जायेगी। इस अवसर पर दशहरा महोत्सव समिति के सदस्य मनीष शर्मा प.आनंदशंकर व्यास, शिवा ओमप्रकाश खत्री सुरेन्द्र एस.अरोरा कैलाश विजयवर्गीय। राबिन चौपडा हरीशकुमार सिंह, कुतुब फालेमी, डॉ. विशाल हाडा, डॉ. ओम अमरनाथ, चेतन यादव आदि उपस्थित थे।

यह भी पढे…

मेडिकल संचालक ने शिप्रा नदी में कूदकर की आत्महत्या

Ujjain- महिला को घर में घुसकर चाकू मारे, वीडियों देखें…

जमानत कराने आए युवक की मौत, पुलिस पर लगे मारपीट के आरोप

कोट मोहल्ला से पकड़ाया IPL का सट्टा, लाखों का हिसाब मिला

इस्कॉन मंदिर के पीछे वृद्ध की हत्या, बेटे को मारने आए थे आरोपी

रास्ते से निकलने के विवाद में सगे भाई की हत्या

Ujjain-बेकाबू सांड ने वृद्ध को मार डाला, 4 को किया घायल

उज्जैन-नानाखेड़ा बस स्टैंड पर गुंडागर्दी, मारपीट का वीडियो वायरल

Ujjain-जैन समाज ने निगम इंजीनियर के पक्ष में दिया ज्ञापन

Ujjain-नशे में महिला ने मचाया हंगामा, पुलिस के साथ की अभद्रता

Ujjain-टायर फटने के बाद भी दौड़ाते रहे शराब से भरी गाड़ी

 

ये भी पढ़े  UJJAIN-एसटीएफ उज्जैन ने पकड़ा लाखों का अफीम एवं डोडाचुरा

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.