हमारा देश

Pampore Encounter Update: पंपोर में सेना का बड़ा एक्शन, लश्कर का मोस्ट वांटेड आतंकी मुश्ताक खांडे हुआ ढेर

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में सुरक्षाबलों को एक एनकाउंटर (Encounter) में बड़ी सफलता मिली है. पुलवामा (Pulwama) के पंपोर (Pampore) में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. ताजे आपडेट के मुताबिक सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में लश्कर के मोस्ट वांटेड आतंकी मुश्ताक खांडे को मार गिराया है. कश्मीर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुश्ताक दो पुलिस कांस्टेबल की हत्या में शामिल था.

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक एनकाउंटर में अब तक दो आतंकियों को मार गिराया गया है. पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है. इसके साथ ही आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामाग्री भी बरामद हुई है. इलका में तलाश अभियान जारी है.

पुलिस ने बताया कि मारा गया आतंकी मुस्ताक खांडे ने श्री नगर के बघाट में 2 पुलिस कर्मियी मोहम्मद यूसुफ और सीटी सुहैल की उस समय हत्या कर दी थी जब वे पंपोर के दंगबल में चाय पी रहे थे. इसके अलावा भी दोनों आतंकी कई अन्य अपराधों में शामिल थे.

पुलिस के मुताबिक पंपोर मे आतंकियों की मौजूदगी के बार में सूचना मिलने पर इलाके तलाशी अभियान चलाया गया. सुरक्षाबल जैसे ही वहां पहुंचे तो आतंकियों ने फायरिंग करना शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

इससे पहले कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि पंपोर मुठभेड़ में टॉप 10 आतंकी उमर मुश्ताक फंसा है. उन्होंने बताया था कि मुश्ताक को अगस्त में सलीम पर्रे,अब्बास शेख, फारूक नाली, युसूफ कांट्रो, रेयाज शेटरगुंड, जुबैर वानी, साकिब मंजूर और अशरफ मोलवी, और वकील शाह के साथ शीर्ष 10 आतंकवादी की टारगेट लिस्ट में शामिल किया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.




Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.