टेक तड़का

Paytm Update: पेटीम ने दिखाया असली रंग, खा गया 1 हजार की नौकरी

Paytm Update: कंपनी का कहना है कि AI ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है और इससे उसे कर्मचारियों की संख्या में कटौती करनी पड़ी

Paytm Update: Paytm की पैरेंट कंपनी One 97 Communication ने 1 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। ये कंपनी की अलग-अलग यूनिट्स में काम करते थे। कंपनी का कहना है कि एआई ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है और इससे उसे कर्मचारियों की संख्या में कटौती करनी पड़ी है।

इसके साथ ही देश में यह बहस भी शुरू हो गई है कि Artificial intelligence (AI) ने नौकरियों को खाना शुरू कर दिया है। कंपनी ने कुल कर्मचारियों के 10% को लोगों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने स्मॉट-टिकट कंज्यूमर

लैंडिंग और ‘बाय नाउ पे लेटर’ में भी बदलाव किया है। RBI के unsecured loans के फैसले को देखते हुए भी ऐसा किया गया है। कुछ समय पहले ही कंपनी ने कहा था कि वह अब छोटे लोन्स देने बंद करने जा रही है। यानी अब सिर्फ बड़े लोन्स देने पर ही काम किया जाएगा।

कंपनी के वर्कफोर्स भी सीधा असर पड़ेगा

Paytm Update

Paytm के इस फैसले ने कई लोगों को चिंता बढ़ा दी है। अब माना जा रहा है कि loan section सेक्शन से भी छंटनी कर सकती है। (Paytm Update) क्योंकि अब लोन के नियमों में बदलाव हुआ है और इसका सीधा असर कंपनी के बिजनेस पर भी पड़ेगा।

फिलहाल कंपनी ने तरफ से इस पर कोई ऑफिशियल बयान तो नहीं आया है। सीधी बात है कि इससे कंपनी के वर्कफोर्स भी सीधा असर पड़ेगा। यानी पेटीएम अब पैसे बचाने पर ज्यादा ध्यान दे रही है।

28 हजार कर्मचारियों को स्टार्टअप ने किया बाहर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये सबसे बड़ी छंटनियों में से एक मानी जा रही है। पेटीएम में छंटनी की खबर ऐसे समय में आई है जब स्टार्टअप सबसे ज्यादा फंडिंग ईशू का सामना कर रहे हैं। 2023 के फर्स्ट थ्री क्वार्टर में करीब 28 हजार कर्मचारियों को स्टार्टअप ने

ये भी पढ़े  Jio-Airtel को टेंशन देने आया इस कंपनी का broadband free मिलेगा Disney+ Hotstar Subscription

नौकरियों से निकाला है। जबकि 2022 में ये आंकड़ा 20 हजार और 2021 में 4080 का था। वेल्थ मैनेजमेंट करने के लिए पेटीएम की तरफ से लगातार नए फैसले लिए भी जा रहे हैं और ये एक ऐसा ही बड़ा फैसला माना जा रहा है।

AI की वजह से गई नौकरी (Paytm Update)

Paytm Update

कंपनी का कहना है कि Artificial intelligence (AI) ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है और इससे उसे कर्मचारियों की संख्या में कटौती करनी पड़ी है। इसके साथ ही देश में यह बहस भी शुरू हो गई है कि एआई ने नौकरियों को खाना शुरू कर दिया है।

कंपनी का कहना है कि इससे उसे कर्मचारियों पर खर्च होने वाली 10 से 15 फीसदी लागत की बचत होगी क्योंकि Artificial intelligence (AI) ने उम्मीद से बेहतर काम किया है।

कंपनी का कहना है कि एआई से वर्कफोर्स में मामूली गिरावट आएगी। (Paytm Update) हालांकि कंपनी ने साथ ही दावा किया है कि उसे कोर पेमेंट बिजनस में अगले साल 15,000 लोगों की भर्ती होगी।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.