उज्जैन तड़का

उज्जैन पुलिस लाईन में धरना और पथराव, आईजी ने किया वार्षिक निरीक्षण

-उज्जैन पुलिस लाईन में बलवा ड्रील में हुआ हथियारों का प्रदर्शन, आईजी ने दी समझाइश

उज्जैन पुलिस लाईन में मंगलवार सुबह धरना प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने अचानक पुलिस पर पथराव कर दिया। इस दौरा उपद्रवियों द्वारा पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की जा रही थी। मौके पर मौजूद सीएसपी वरिष्ठ अधिकारियों को घटना से अवगत करवाया। उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए पहले तो हलका बल प्रयोग किया गया। लेकिन हंगाम कर ले लोगों ने आगजनी कर दिया। जिसके कारण पुलिस को उपद्रवियों पर लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस ने उपद्रवियों पर नियंत्रण पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े थे।

यह भी पढ़े…केसीसी पलटी के नाम पर किसानों के साथ धोखाधड़ी

मंगलवार को देवास रोड स्थित पुलिस लाइन में आईजी संतोष कुमारसिंह वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे। जहां पर आईजी के समक्ष बलवा ड्रील का प्रदर्शन किया गया। बलवा ड्रील के दौरान एक ओर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी धराना और प्रदर्शन करने का नाटक कर रहे थे। उनके हाथों में पत्थर भी थे। वे अपनी मांगों का बैनर लेकर प्रदर्शनकारी आगे बढ़ रहे थे। बलवा ड्रील को वास्तविक परिस्थिति के अनुकुल करने के लिए प्रदर्शनकारियों से चर्चा करने के लिए सीएसपी को भी भेजा गया। लेकिन प्रदर्शन कर रहे लोगों ने अचानक पथराव कर दिया। आईजी के वार्षिक निरीक्षण के दौरान एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, एएसपी डॉ. रविन्द्र वर्मा, अमरेन्द्रसिंह, डीएसपी सुरेन्द्रसिंह राठौर सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौजुद थे।

यह भी पढ़े…

ये भी पढ़े  उज्जैन में हनीट्रेप-वीडियो बनाकर युवती कर रही ब्लेक मेल । Honeytrap in Ujjain

उज्जैन पुलिस लाईन में धरना और पथराव, आईजी ने किया वार्षिक निरीक्षण

आईजी ने दी जानकारी

उपद्रवियों पर नियंत्रण पाने के लिए सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। आईजी सिंह द्वारा बलवा ड्रील का बारीकी से निरीक्षण किया गया। स्थिति नियंत्रित होने के तुरंत बाद आईजी ने एएसपी से रिपोर्ट तलब की। एएसपी ने बलवे में कितने आंसू गैस के गोले छोड़े गये और क्या स्थिति रही इससे अवगत कराया। एएसपी को आईजी ने रिपोर्ट किस प्रकार दी जाती है उसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़े…युवक को जिंदा जलाया, दोस्त भी हुए घायल

उज्जैन पुलिस लाईन में धरना और पथराव, आईजी ने किया वार्षिक निरीक्षण

परेड ने दी सलामी

पुलिस लाइन में निरीक्षण के दौरान आईजी को परेड ने सलामी भी दी। जिसका नेतृत्व आरआई जेपी आर्य कर रहे थे। परेड में पुलिस बैंड के साथ समस्त निरीक्षक, एसआई, यातायात पुलिस, घुडवार और डॉग स्क्वॉड शामिल हुए। निरीक्षण में सभी निरीक्षकों से हथगोले और आंसू गैस के गोले छोड़ने को भी कहा गया। इस दौरान कुछ अधिकारियों को गोले छोड़ने में परेशानी आई तो आईजी ने उन्हे हथियार पकड़ने की तकनीक की जानकारी देते हुए सही स्थिति में गोले छोड़ने की समझाइस दी।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.