तड़का खास

PM Awas Yojana 2022 MP के सुधीर जैन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजा पत्र- कही ये बात

PM Awas Yojana 2022 सुधीर को मिला मिला पक्का घर, योजना का उठाया लाभ, पीएम को भेजा था पत्र

PM Awas Yojana 2022  के तहत अब तक देश के करोड़ों बेघर लोगों को लाभ मिल चुका है। इस योजना के अंतर्गत लोगों ने अपने घर के सपने को साकार किया है। देश के कोने-कोने में लोगों ने इस योजना का लाभ उठाया है। सुधीर कुमार जैन भी इस योजना के लाभार्थी हैं, जो मध्य प्रदेश के सागर जिले में रहने वाले सुधीर कुमार जैन भी इस योजना के लाभार्थी हैं। इस योजना के तहत सुधीर को हाल ही में पक्का घर मिला है। जिसे पाकर सुधीर और उसके परिवार के लोग बहुत खुश है।

ये भी पढ़े- पैरों में दिखाई दे ये 3 लक्षण, तो भूलकर भी हल्के में न लें, नहीं तो होगी परेशानी

सुधीर ने अपने घर का सपना पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने पीएम को धन्यवाद दिया है। पत्र में सुधीर ने पीएम मोदी को बहुत-बहुत धन्यवाद भी दिया है. उन्होंने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है की किराये के मकान में रहना कितना कष्टदायक होता है। सुधीर के पत्र के जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी ने सुधीर को एक पत्र भेजा है.

सुधीर ने अपने पत्र में लिखा था

इस पत्र में सुधीर ने पीएम का धन्यवाद अर्पित करते हुए लिखा है, कि बिना आवास वाले गरीब परिवारों के लिए पीएम आवास योजना वरदान है. सुधीर ने लिखा था कि अब तक वह किराए के मकान में रह रहा था और 6-7 बार मकान बदल चुका था। बार-बार घर बदलने का दर्द क्या होता है ये आप बखूबी समझते हैं।

ये भी पढ़े  Haryana में education वॉलंटियर्स की होने वाली है बल्ले-बल्ले, मानदेय में होगा बड़ा इजाफा

ये भी पढ़े-सेंट्रल कर्मचारियों के लिए खुश खबर- अब डीए के साथ मिलेगा TA का लाभ

पीएम मोदी ने दियापात्र का जवाब

सुधीर के इस लेटर के जवाब में पीएम मोदी ने एक लेटर भी भेजा. इस चिट्ठी में पीएम मोदी ने सुधीर को पक्का घर मिलने पर बधाई दी और कहा कि खुद की छत, अपना घर पाने की खुशी अमूल्य है. उन्होंने लिखा, ‘एक घर सिर्फ ईंट, सीमेंट से बना एक ढांचा नहीं है, बल्कि इससे हमारी भावनाएं, हमारी आकांक्षाएं जुड़ी होती हैं। घर की चारदीवारी न केवल हमें सुरक्षा देती है, बल्कि एक बेहतर कल के लिए हममें आत्मविश्वास और विश्वास भी जगाती है।

प्रधानमंत्री ने आगे लिखा है, ‘प्रधानमंत्री आवास योजना से आपके अपने घर का सपना साकार हुआ है. इस उपलब्धि के बाद आपके मन में जो संतुष्टि का भाव है, वह पत्र में आपके शब्दों से सहज ही महसूस होता है। यह घर आपके परिवार के सम्मानजनक जीवन और दोनों बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए एक नई नींव की तरह है।

ये भी पढ़े- सेंट्रल कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर कैबिनेट में हुई महत्वपूर्ण घोषणा

प्रधानमंत्री मोदी ने इस पत्र में यह भी कहा है कि पीएम आवास योजना के तहत अब तक करोड़ों लाभार्थियों को उनका पक्का घर मिल चुका है. हर जरूरतमंद परिवार को घर उपलब्ध कराने के लक्ष्य की दिशा में सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रही है। सरकार जनकल्याण की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से देशवासियों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस पत्र में यह भी लिखा है कि उनके जैसे लाभार्थियों के जीवन के ये यादगार पल उन्हें राष्ट्र की सेवा में अथक और बिना रुके काम करने की प्रेरणा और ऊर्जा देते हैं।

ये भी पढ़े  Police और gangsters में मुठभेड़, Harmilap Nagar गोलीकांड के मुख्य आरोपी के टांग में मारी गोली, दबोचा

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.