टेक तड़का

YouTube पर पीएम मोदी ने तोड़ा रिकॉड, 1 करोड़ सब्सक्राइबर

YouTube पर पीएम मोदी ने विश्व के कई नेताओं को पीछे छोड़ा

YouTube पर पीएम मोदी के 1 करोड़ सब्सक्राइबर हो गए है। विश्व में प्रधानमंत्री मोदी एक मात्र ऐसे नेता है जिन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। 26 अक्टूबर 2007 को पीएम मोदी ने यूट्यूब चैनल शुरू किया था। विश्व के अन्य नेताओं में मोदी के बाद ब्राजील के प्रेसिडेंट जायर बोल्सोनारो के 36 लाख सब्सक्राइबर है। पीएम मोदी का एक वीडियो इतना वायरल हुआ था कि उसे देखने वालों की संख्या 7 करोड़ तक पहुंच गई थी।

यह भी पढ़े…

वैसे तो हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi का लगभग हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अकाउंट है। लेकिन YouTube पर पीएम मोदी ने विश्व के कई नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। उनके यूट्यूब चेनल पर 1 करोड़ सब्सक्राइबर हो गए है। देश में मोदी के बाद राहुल गांधी ऐसे नेता है जिनके यूट्यूब पर अधिक सब्सक्राइबर है। हमारे इस आर्टिकल मेंं हम आपको पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल के बारे में हर वो जानकारी देंगे जो आप जानना चाहते है। इसके लिए आप हमारे साथ अंत तक बने रहे।

2011 में अपलोड किया था पहला वीडियो

YouTube पर पीएम मोदी ने तोड़ा रिकॉड, 1 करोड़ सब्सक्राइबर

पीएम मोदी 2007 में यूट्यूब पर आ गए थे। लेकिन उस वक्त वह पीएम नहीं थे। उन्होंने अपने चैनल पर पहला वीडियो 4 साल बाद 18 मार्च 2011 में अपलोड किया था। यह वीडियो गुजरात में बजट 2011-12 का था। इस वीडियो को 35 हजार 375 व्यूज मिले हैं। इसके अलावा 1 हजार 400 लाइक्स भी मिले हैं। इसके बाद एक के बाद एक कई वीडियो चैनल पर अपलोड किए गए। जिन्हे लाखों लोगों ने देखा और लाइक्स भी दिए। कई वीडियो ऐसे भी है जिन पर एक करोड़ से अधिक व्यूज आए और लाखों लोगों ने लाइक्स किए।

ये भी पढ़े  10 सबसे खतरनाक पासवर्ड यहां देखें List और तुरंत करें चेंज

यह भी पढ़े…फेसबुक पर मजाक करना पड़ेगा भारी- अकाउंट हो सकता है बंद

7 करोड़ लोगों ने देखा वीडियो

पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल में कई वीडियो अपलोड किए गए है। साथ ही समय-समय पर कई वीडियो अपलोड किए जा रहे है। उनमें से एक वीडियो सबसे अधिक पॉपुलर हुआ था। मात्र 14 सेकेंड के इस वीडियो में पीएम मोदी एक युवा से मुलाकात करते हैं। दिव्यांग युवक द्वारा मोदी के कुछ देर बात करने के बाद उसने मोदी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। उक्त वीडियों काशी का है। वीडियो को चैनल पर 19 फरवरी 2019 को अपलोड किया गया था। जिसे अब तक 7 करोड़ से अधिक व्यूज मिल चुके है। वहीं 11 लाख लोगों ने इस लाइक किया है।

यह भी पढ़े…फ्री कार जितने का सपना पड़ सकता है मंहगा

एक अरब 64 करोड़ से अधिक व्यूज

गौरतलब है कि यूट्यूब पर पीएम नरेंद्र मोदी का Narendra Modi के नाम से चैनल है। जिसमें अब तक एक अरब 64 करोड़ 31 लाख 40 हजार 250 से अधिक व्यूज आ चुके है। पीएम मोदी इस चैनल के माध्यम से PMO इंडिया, भारतीय जनता पार्टी, एग्जाम वॉरियर्स, मंत्राज, योग विद मोदी यूट्यूब चैनल को भी प्रमोट करते है। इसके अलावा मोदी ने अपने चैनल पर सरकारी योजनाएं, लाइव इवेंट के साथ अन्य जानकारी समय समय पर दिखाते हैं।

यह भी पढ़े…बिना इंटरनेट के भेजे ईमेल, जानिए 10 इम्पोटेंट फीचर

दूसरे नंबर पर है यह नेता

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद विश्व में यूट्यूब चैनल पर सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाले नेताओं में ब्राजील के प्रेसिडेंट जायर बोल्सोनारो का नाम आता है। यूट्यूब पर उनके 36 लाख सब्सक्राइबर हैं। इसके अलावा मैक्सिको के प्रेसिडेंट एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। उनके 30.7 लाख सब्सक्राइबर यूट्यूब पर हैं। इनके बाद इंडोनेशिया के प्रेसिडेंट जोको विडोडो और लास्ट में अमेरिका के प्रेसिडेंट जो बाइडेन का नाम है।

ये भी पढ़े  Paytm Gas Booking Offer Today पेटीएम फ्री में दे रहा एलपीजी गैस सिलिंडर- जानिये कैसे करें बुक

मोदी के बाद राहुल का नाम

YouTube पर पीएम मोदी ने तोड़ा रिकॉड, 1 करोड़ सब्सक्राइबर

पीएम नरेन्द्र मोदी के बाद यूट्यूब पर अगर कोई नेता के सबसे अधिक सब्सक्राइबर है, तो वह नेता कांग्रेस के राहुल गांधी है। जिनके 5.25 लाख सब्सक्राइबर है। इसके बाद कांग्रेस के शशि थरूर है। इनके 4.39 लाख सब्सक्राइबर है। वहीं एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के यूट्यूब पर 3.73 लाख सब्सक्राइबर हैं। इनके अलावा कई ऐसे नेता है जो लगातार यूट्यूब पर अपने सब्सक्राइबर बढ़ा रहे है।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.