बैंकिंग & फाइनेंस

PNB Power Savings Account | महिलाओं के लिए 5 लाख का फ्री इंश्योरेंस, इस बैंक में खुलवाए अकाउंट

PNB Power Savings Account | पंजाब नेशनल बैंक ने महिलाओं के लिए एक विशेष बचत खाता पेश किया

PNB Power Savings Account | Open,Online Form,Minimum Balance,Eligibility 2022, पंजाब नेशनल बैंक ने महिलाओं के लिए एक विशेष बचत खाता पेश किया

पंजाब नेशनल बैंक ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि महिलाओं के लिए एक विशेष बचत खाता पेश किया जाएगा। जिसके तहत रुपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड, एनईएफटी जैसी कई सुविधाओं का लाभ उठाया जा सकता है। इसमें ज्वाइंट अकाउंट भी खुलवाए जा सकते हैं, हालांकि इनमें महिलाओं का नाम सबसे पहले होगा।

यह भी पढ़े…

बाबा रामदेव फ्री में दे रहे क्रेडिट कार्ड, कस्टमर को मिलेगा भारी कैशबैक

एक बार चार्ज करने पर 300 किमी दौड़ने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर-जानिए क्या होगी कीमत

कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोत्तरी, शिवराज ने दिया बड़ा तोहफा

न्यूनतम शेष

पीएनबी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए कहा कि, आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनने के आपके हर प्रयास में हम आपके साथ हैं। पीएनबी पावर सेविंग्स महिलाओं के लिए एक बचत कोष खाता है। जहां बचत और सुरक्षा इसकी विशेषता है, इसके साथ ही यहां स्वीप सुविधा का विकल्प भी उपलब्ध है। इस खाते में महिलाओं को यह विकल्प दिया जाएगा कि वे स्वीप खाते का चयन करना चाहती हैं या नहीं। खाते का न्यूनतम त्रैमासिक औसत शेष ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 500 रुपये और अर्ध-शहरी क्षेत्रों के लिए 1000 रुपये है। साथ ही मेट्रो सिटी के लिए यह 2000 रुपये है।

ये हैं फायदे

इस खाते में महिला खाताधारकों को कई सुविधाएं दी जाएंगी। इसमें सालाना 50 पेज की चेक बुक मुफ्त में दी जाएगी। इसके साथ ही एनईएफटी सुविधा और प्लेटिनम डेबिट कार्ड, बैंक खाते पर एसएमएस अलर्ट समेत कई सुविधाएं मुफ्त दी जाएंगी। आप प्रतिदिन 50,000 रुपये तक नकद निकाल सकते हैं। डीमैट खाता खोलने पर 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी। पहले साल के लिए लॉकर किराए पर 25% की छूट मिलेगी।

ये भी पढ़े  UPI payment Update: यूजर्स की खुली किस्मत! 10 जनवरी से लागू नया नियम

इसके अलावा हर महीने 10 हजार रुपये तक का ड्राफ्ट भी फ्री बनाया जा सकता है। खाता विवरण के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। सिग्नेचर अटेस्टेशन, डुप्लीकेट पासबुक, इंटरेस्ट सर्टिफिकेट, बैलेंस सर्टिफिकेट के लिए भी कोई चार्ज नहीं है। होम लोन, पर्सनल लोन आदि के लिए कोई डॉक्यूमेंटेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा। 5 लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस कवर उपलब्ध है।

यह भी पढ़े…नॉमिनेशन में नहीं जोड़ा पत्नी का नाम तो उलझ सकता है EPS पेंशन का पैसा

इस तरह खोले अपना PNB Power Savings Account

1. सबसे पहले पीएनबी ब्रांच में जाएं।

2. वहां पावर सेविंग अकाउंट खोलने का फॉर्म खोजें।

3. अब फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियां दर्ज करें।

4. इसके साथ अपना पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ संलग्न करें।

5. अपने आधार कार्ड की कॉपी और पैन कार्ड की कॉपी भी अटैच करें।

6. अंत में अपने रुपये पर हस्ताक्षर करके। 500 रुपये के साथ जमा करें।

7. आपका फॉर्म चेक करने के बाद बैंक द्वारा खाता खोला जाएगा और सब कुछ सही है।

Power Savings Account के लिए प्रारंभिक शुल्क हैं –

  • 500 ग्रामीण के लिए
  • 1000 शहरी के लिए
  • 2000 मेट्रो सिटी के लिए

5 लाख का बीमा कवर पाने के लिए निम्नलिखित शर्तें हैं –

  • पिछले 3 महीनों का औसत बैलेंस 25,000 से अधिक होना चाहिए।
  • पीओएस/ई-कॉम के दौरान 90 दिनों के भीतर कम से कम एक लेनदेन होना चाहिए।
  • प्लेटिनम डेबिट कार्ड का उपयोग अगले 45 दिनों के भीतर किया जाना चाहिए।

नोट – यदि उपरोक्त में से किसी एक या अधिक शर्तों का पालन नहीं किया जाता है, तो 5 लाख के स्थान पर 2 लाख ही बीमा के दायरे में आएंगे।

ये भी पढ़े  PNB Security Guard Recruitment 2021 । उज्जैन सहित 12 जिलो के लिए निकली भर्ती

ऐसे में महिलाएं पीएनबी पावर सेविंग अकाउंट खोलकर कई फायदे उठा सकती हैं। खाते से संबंधित अधिक जानकारी के लिए पीएनबी हेल्पलाइन नंबर 1800 180 2222 पर कॉल करें।

क्विक लिंक्स…

PNB वेबसाइट

PNB मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

PNB अकाउंट ओपनिंग फॉर्म PDF

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.