रोजगार

PNB Security Guard Recruitment 2021 । उज्जैन सहित 12 जिलो के लिए निकली भर्ती

PNB Security Guard Recruitment 2021 -15 दिसंबर के पहले ऑफ लाइन भेजे आवेदन फार्म

PNB Security Guard Recruitment 2021 -पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में सिक्योरिटी (आर्म्स गार्ड) के लिए बैंक द्वारा भर्ती निकली है। सिक्योरिटी गार्ड के लिए कुल 25 पोस्ट के लिए 15 दिसंबर 2021 की शाम 5 बजे तक फॉर्म भरे जाएंगे। प्रतियोगियों के सिलेक्शन के बाद उनकी पदस्थापना उज्जैन-इंदौर, भोपाल, जबलपुर, सहित मध्यप्रदेश के 12 जिलों में की जाएगी। भर्ती से जुड़ी अधिकारी जानकारी, योग्यता और आवश्यक दस्तावेजों के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

यह भी पढ़े…भारतीय वायु सेना में 317 पदों की भर्ती

PNB Security Guard Recruitment 2021 -पंजाब नेशल बैंक द्वारा मध्यप्रदेश के 12 जिलों की पीएनबी ब्रांच में स्क्यिोरिटी गार्ड के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत योग्य और चयनित उम्मीद्वारों मध्य प्रदेश के जिलों की पीएनबी शाखाओं में पदस्थ किया जाएगा। अगर आप योग्यता रखते है तो जल्दी से आवेदन करें। संभवत: यह नौकरी आपके लिए ही होगी।

यह होगी पस्थापना

चयनित उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, दतिया, जबलपुर, अशोकनगर, विदिशा, सागर, सिवनी, नरसिंहपुर और मंदसौर स्थित पीएनबी की ब्रांच में तैनाती की जाएगी। सबसे ज्यादा पोस्ट विदिशा जिल के लिए 5 है। जबकि अशोकनगर में 4, भोपाल और होशंगाबाद में 3-3, दतिया तथा उज्जैन में 2-2 और बाकी जिलों में 1-1 पद है।

यह भी पढ़े…जूनियर इंजीनियर के 776 पदों के लिए निकली भर्ती

शैक्षणिक योग्यता

PNB Security Guard Recruitment 2021 -सिक्योरिटी गार्ड के लिए न्यूनतम 10वीं और अधिकतम 12वीं पास होना या उसके समकक्ष आवश्यक है। इसके अलावा अंग्रेजी पढ़ने और लिखने का ज्ञान भी होना चाहिए। वहीं सेना से रिटायर्ड, हवलदार, विशेष नाइक आदि के लिए भी अन्य योग्यताएं हैं।

ये भी पढ़े  MP Metro Recruitment 2023: इंदौर-भोपाल में निकली बम्पर सरकारी नौकरी-जल्दी करें ये है आखरी तारीख

पद के लिए आयु सीमा

PNB Security Guard Recruitment 2021 उम्मीदवार 1 जुलाई 2021 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 45 वर्ष होना चाहिए। यह आयु सीमा सभी कैटेगिरी को मिलने वाली सभी छूट सहित है।

यह भी पढ़े…IBPS Clerk Exam 2021 । यहाँ से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बैंक के रहेंगे अधिकार

PNB Security Guard Recruitment 2021 -चयन प्रक्रिया में पात्र उम्मीदवारों का चयन भूतपूर्व सैनिकों के पिछले रिकॉर्ड और बैंक द्वारा निर्धारित आयोजित किए जाने वाले शारीरिक और ड्रील में किए गए प्रदर्शन के आधार पर तय किया जाएगा। इस प्रकार किसी भी उम्मीदवार के आवेदन पर विचार करने या न करने का या संपूर्ण चयन प्रक्रिया को बिना किसी को जानकारी दिए निरस्त करने का अधिकार बैंक प्रबंधन के पास ही रहेगा।

मुख्य जानकारी

  1. एक उम्मीदवार सिर्फ एक जिले में ही आवेदन कर सकेगा। एक से अधिक आवेदन किए जाने की स्थिति में संबंधित आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।
  2. उम्मीदवार द्वारा जिस जिले के पद लिए आवेदन किया जा रहा है, उसका मूल निवासी होना आवश्यक है। आवेदन के साथ रोजगार कार्यालय का पंजीयन भी रहना चाहिए।
  3. जिस कैटेगिरी यानी सामान्य, अजा, जजा, अन्य पिछड़ा वर्ग और जिले का नाम उम्मीदवार द्वारा आवेदन के लिफाफे के ऊपर स्पष्ट शब्दों में लिखा होना चाहिए।
  4. पात्र उम्मीदवार को शारीरिक और ड्रील में भाग लेने के लिए उसके पते पर पत्र के माध्यम से बुलावा भेजा जाएगा। जबकि अपात्र के संबंध में किसी भी प्रकार का कोई विचार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़े…इंडियन कोस्ट गार्ड में 50 पदों पर निकली भर्ती

ये भी पढ़े  Railway Jobs -वेस्ट सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 2226 पदों पर निकली भर्ती

इस तरह करें आवेदन

उम्मीदवार द्वारा आवेदन पत्र का लिफाफा रजिस्ट्री या स्पीड पोस्ट से पंजाब नेशनल बैंक अंचल कार्यालय, अरेरा हिल्स जेल रोड भोपाल में 15 दिसंबर 2021 को शाम 5 बजे तक भेजा जा सकता है।

आवश्यक दस्तावेज

PNB Security Guard Recruitment 2021 -उम्मीदवार द्वारा आवेदन पत्र के साथ संबंधित और आवश्यक दस्तावेज और प्रमाण पत्र जैसे स्व-सत्यापित फोटो कॉपी अवश्यक दें। वहीं जन्म तारीख, शैक्षणिक योग्यता, मूल निवासी, जाति (जहां लागू हो), रोजगार-जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का नया रजिस्ट्रेशन, रक्षा सेवा से जारी डिस्चार्ज सर्टिफिकेट-पीपीओ, पैन कार्ड आवश्यक होतो की कॉपी भेजना होगी।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.