उज्जैन तड़काभैंकर

खाराकुआ थाने के आरक्षक बनवा रहे थे जहरीली शराब, 15वीं मौत

-महाकाल थाने के दो आरक्षक भी लाईन अटैच

सहायक आबकारी आयुक्त और निगम सहायक उपायुक्त को भी दिखाया बाहर का रास्ता, एक दर्जन लोगों ने एसआईटी को की शिकायत, महाकाल थाने के दो आरक्षक लाईन अटैच

उज्जैन। Sat- 17 Oct 2020

जहरीली शराब कांड में खाराकुआ थाने के दो आरक्षकों की संलिप्ता पाए जाने के बाद शनिवार को निलंबित दोनों आरक्षकों को गैर इरादतन हत्या का प्रकरण में सहआरोपी बनाया गया। इसके साथ ही महाकाल थाने के दो आरक्षकों को निलंबित कर मामले में आरोपी बनाया जा सकता है। इधर जहरीली शराब माफिया और पूर्व निगमकर्मी के अवैध घरों पर निगम ने जमींदोज कर दिया।

जहरीली शराब कांड में शनिवार को भी प्रशासन एक्शन मोड में दिखा। शनिवार सुबह से ही नगर निगम की टीम ने जहरीली शराब बेचने के मुख्य आरोपी सिंकदर हैला और गब्बर हेला के अवैध मकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी। दोपहर तक दोनों के अवैध आशियाने को जंमीदोज कर दिया गया। इधर पुलिस विभाग ने भी मुस्तैदी दिखाते हुए खाराकुआ के निलंबित आरक्षकों नवाज शरीफ और शेख अनवर को युनूस, सिंकदर और गब्बर के साथ में सहआरोपी बनाया है। इन तीनों पर मजदूरों की मौत मामले में खाराकुआ थाने में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

sit

जिसमें दोनों आरक्षकों की संलिप्तता पाए जाने पर दोनों आरक्षकों को सहआरोपी बनाया गया। इधर महाकाल थाने में एसआईटी की टीम की जांच के दौरान मुखबिरी करने वाले महाकाल थाने के आरक्षक सुदेश खोड़े और जहरीली शराब बिकवाने मेें संलिप्त पाए जाने के चलते आरक्षक इंद्ररविक्रम सिंह उर्फ बंटी को एसपी मनोज सिंह ने निलंबित करने के आदेश जारी किए है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों आरक्षकों को भी मामले में सहआरोपी बनाए जाने की तैयारी की जा रही है।

गेस्ट हाउस में सुनी शिकायत

एसआईटी की टीम के प्रभारी अधिकारी गृह सचिव राजेश राजौरा और एडीजी ने शनिवार दोपहर 12 बजे से तकरीबन 1.30 बजे तक एक दर्जन से अधिक लोगों की शिकायत सुनी। शिकायत करने वालों में कहारवाड़ी निवासी बेबी कहार और भूपेन्द्र कहार की बेटी और बहन भी पहुंची। उनका कहना था कि पुलिस ने जबरन उनके परिवार के लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। उनका आरोप था कि कहारवाड़ी में शंकर कहार के अलावा कोई भी झिंझर नहीं बेचता है।

MLA

एसपी और कलेक्टर को हटाओ

एसआईटी के अधिकारियों से मुलाकात करने के लिए तराना विधायक महेश परमार, रामलाल मालवीय, जिला अध्यक्ष कमल पटेल, रवि राय, चेतन यादव, कमल चौहान, राजेश तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी एसआईटी के साथ मिलकर जहरीली शराब के संबंध में महत्तवपूर्ण इनपुट दिए। विधायक परमार और मालवीय ने आरोप लगाते हुए कहा की एसपी और कलेक्टर की लापरवाही के कारण ही 14 लोगों की जान गई है। दोनों को तत्काल हटाया जाए।

चौकी के पास बिकती है शराब

शनिवार शाम को एसआईटी की टीम ने जिला अस्पताल पहुंचकर जहरीली शराब पीकर गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत की। इस दौरान मरीज अखिलेश पिता ह़दयनारायण ने बताया कि वह जहरीली शराब पीकर दो दिन पहले भर्ती हुआ था। शराब की पोटली को छत्रीचौक के समीप संचालित पुलिस चौकी के समीप खरीदता है। पुलिस चौकी के समीप खुलेआम शराब बेची जाती है। जहां से क्षेत्रीय मजदूर वर्ग शराब की पोटली लेकर जाता है।

आबकारी सहायक आयुक्त को सागर भेजा

गौरतलब है कि झिंझर पीने से हुई 14 मौत के बाद से लगातार आबकारी विभाग की भूमिका पर सवालिया निशान लगाया जा रहा था। आबकारी विभाग के संरक्षण में अवैध शराब और जहरीली शराब का जाल तेजी से फैला। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आबकारी सहायक आयुक्त केसी अग्निहोत्री को हटाकर सागर भेज दिया गया। उनके स्थान पर देवास विक्रमदीप सांगर को आबकारी सहायक आयुक्त बनाया गया है।

मौत का आंकड़ा बड़ा

शनिवार दोपहर में जूना सोमवारिया निवासी अयुब पिता सफी हुसैन 50 साल की हालत बिगड़ने पर परिजनों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान अयुब की मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को बताया कि अयुब ने झिंझर पी थी। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। सूचना मिलने के बाद जीवाजीगंज पुलिस ने मर्ग कायम किया है। गौरतलब है कि झिंझर पीने से लगातार गरीब, मजदूर और भिक्षुकों की मौत हुई है।

यह भी पढे…

MP उपचुनाव: मंत्री मोहन यादव बोले- BJP वाले घर से खींचकर जमीन में गाड़ने की रखते हैं हिम्मत

पीयूष भाई आप ऐसे तो न थे…सोशल मीडिया पर जता रहे दूख

पत्नी के प्रेमी का हत्यारा ओमकारेश्वर में बेच रहा था अगरबत्ती

Ujjain-ढांचा भवन के समीप युवती के गले से झपटी सोने की चेन

अब रावण दहन भी होगा ऑनलाइन, घर बैठे देखना होगा प्रसारण

मेडिकल संचालक ने शिप्रा नदी में कूदकर की आत्महत्या

Ujjain- महिला को घर में घुसकर चाकू मारे, वीडियों देखें…

जमानत कराने आए युवक की मौत, पुलिस पर लगे मारपीट के आरोप

कोट मोहल्ला से पकड़ाया IPL का सट्टा, लाखों का हिसाब मिला

इस्कॉन मंदिर के पीछे वृद्ध की हत्या, बेटे को मारने आए थे आरोपी

रास्ते से निकलने के विवाद में सगे भाई की हत्या

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close