उज्जैन तड़का

Ujjain-साइकिल पर निकले आईजी, डीआईजी और एसपी

-महिला जागरूकता अभियान के तहत पूरे जोश व जुनून के साथ निकली साइकिल रैली

उज्जैन। sun-17 jan 2021

प्रदेश स्तरीय जन जागरूकता अभियान सम्मान के तहत रविवार को साइकिल रैली-पैदल मार्च निकाला गया। जिसमें आईजी, डीआईजी एसपी और एएसपी सहित तमाम पुलिस अधिकारी और स्कूली बच्चें साइकिल पर सवार होकर रैली में शामिल हुए। रैली में शामिल बच्चों ने हाथों में तख्तींया ले रखी थी। जिसमें नारी का सम्मान ही है असली हीरो की पहचान जैसे स्लोग खिले हुए थे।

महिला अपराध की रौकथाम और नारी के सम्मान के लिए चलाए जा रहे जनजागरूकता अभियान के तहत रविवार को साइकिल रैली का शुभारंभ किया। आईजी राकेश गुप्ता, डीआईजी मनीष कपूरिया और एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल द्वारा हरी झंड़ी दिखाकर किया गया। रैली में शहर के थाना प्रभारी, व्ही केयर फॉर यूं टीम, पुलिस बल उपस्थित रहा। इसके अलावा कई विभाग के अधिकारीगण, महिला सशक्तिकरण अधिकारी व उनकी टीम, महिला बाल विकास टीम, वन स्टॉप सेंटर टीम, सामाजिक कार्यकताएं भी शामिल हुए। पूरे जोश और जुनून के साथ सभी ने लगभग 4-5 किलोमीटर साइकिल रैली में सहभागीता की। रैली में आईजी, डीआईजी, एसपी और एएसपी के साथ अन्य अधिकारी और कर्मचारियों ने भी साइकिल की सवारी की। महिलाओ-बालिकाओं और आमजन को जागरूकता हेतु शपथ दिलाई व हस्ताक्षर करवाकर जनता का समर्थन लिया गया।

office

यह रहे उपस्थित

महिलाओं के सम्मान में निकाली गई रैली में आईजी राकेश कुमार गुप्ता, डीआईजी मनीष कपूरिया, एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल, एएसपी अमरेंद्र सिंह, सीएसपी डॉ. रविंद्र वर्मा, कोतवाली सीएसपी पल्लवी शुक्ला, डीएसपी महिला प्रकोष्ठ सोनू परमार, माधवनगर सीएसपी हेमलता अग्रवाल, आरआई जेपी आर्य सहित शहरी क्षेत्र के थाना प्रभारी और स्कूली बच्चें भी शामिल हुए।

ये भी पढ़े  जिले में 12 सेंटरों पर लगाए जाएगें 18 प्लस को वैक्सीन

rail

300 से अधिक लोग हुए शामिल

उक्त रैली पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्रारंभ होकर एरेना ग्राउंड व शहर के कई मुख्य मार्गो से होकर टावर चौक पर होते हुए शहीद पार्क पहुंची। रैली के माध्यम से पोस्टर्स व बैनर चस्पा कर महिलाओं-बच्चियों और आमजन के साथ संवाद कर जागरूकता को लेकर कई प्रकार की जानकारीया साझा की गई। इस दौरान जनता के हस्ताक्षर से समर्थन प्राप्त कर शपथ दिलाई। उक्त साइकिल रैली में लगभग 300 महिलाएं 200 पुरुषों की भागीदारी रही।

जनता से की अपील

पुलिस अधिकारियों ने रैली के दौरान शहर की जनता से अपील है कि अगर किसी को भी उज्जैन जिले और आसपास के क्षेत्र में महिला संबंधी अपराधों की जानकारी मिलती है तो तत्काल हेल्पलाइन (वी केयर फॉर यू) नंबर 7049119000 तथा निर्भया मोबाइल नंबर 100 पर करें। गौरतलब है कि आपकी सूचना पर त्वरित कार्यवाही की जावेगी।

यह भी पढे…

टीका लगने के बाद मामूली रूप से तबीयत बिगड़ना सामान्य

शराब तस्कर का मकान ध्वस्त, पंवासा पुलिस ने की कार्रवाई

बयानों में उलाझा रही पीडित महिला, पुलिस ने कॉलोनाइजर को दी क्लीन चिट

भूमाफियाओं पर कड़ा प्रहार, 400 करोड की जमीन पर प्रशासन का कब्जा

सीने में दर्द हुआ और आरक्षक ने तोड़ दिया दम

VIRAL VIDEO चलती ट्रेन से गिरी महिला, रेलवे कर्मचारी ने बचाया

उज्जैन ब्रेकिंग न्यूज़-HDFC बैंक के बाथरूम में झांक रहा था चपरासी, पकड़ाया तो लोगों ने निकाला जुलूस

मां-बेटा बेचने निकले 75 लाख का नकली सोना, पुलिस ने दोनों को पकड़ा

30 लाख से अधिक का पाम आईल जब्त, नागझिरी स्थित गोदाम में छापा

उज्जैन पुलिस की बड़ी कार्रवाई-5 लाख से अधिक कि चाइना डोर जप्त

जानिए आखरी उज्जैन के अधिकारियों से क्यों खुश हुए मुख्यमंत्री

मुझे पैसे से लूटती गई – जहर खाने से पहले प्रॉपर्टी बोकर ने दोस्तों को भेजा था मैसेज

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.