मप्र तड़का

पहली बार यहां कथा सुनाएंगे पंडित प्रदीप मिश्रा, इस तरह बांटे जाएंगे 2 लाख रुद्राक्ष

5 लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान, 55 एकड़ के ग्राउंड में बनाये गए 3 बड़े-बड़े डोम

विश्व विख्यात पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) की शिव महापुराण कथा (Shiva Mahapuran katha) का आयोजन पहली बार भोपाल में किया जा रहा है। कथा का आयोजन 10 जून से करौंद क्षेत्र में 14 जून तक चलेगा। (Rudraksh will be given) कथा का आयोजन दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगा। जिसमें देशभर से तकरीबन 5 लाख श्रद्धालु के आने का अनुमान है। अगर आप भी कथा में शामिल होने के लिए भोपाल आ रहे हैं तो हमारे इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।
भोपाल (Bhopal) में पहली बार पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन होने जा रहा है। भोपाल में पीपुल्स मॉल के पीछे करौंद में 55 एकड़ ग्राउंड में 3 बड़े बड़े डोम बनाए गए हैं जो की पूरी तरह से वाटरप्रूफ है। (Pandit Pradeep Mishra)  इसके अतिरिक्त एक बड़े एरिया में टेंट की व्यवस्था भी की गई है।
पूरे कथा स्थल में 10 गेट रहेंगे। इसके अलावा 200 एकड़ में 13 पार्किंग भी बनाई गई है। पंडित मिश्रा की व्यास पीठ के लिए एक अलग से व्यवस्था की गई है। मंच तकरीबन 170 फीट लंबा बनाया गया है। जिसकी ऊंचाई 10 फीट रहेगी। (Pandit Pradeep Mishra)  कथा सुनने वाले श्रद्धालु आसानी से पंडित मिश्रा को देख सकेंगे।

कथा स्थल की व्यवस्था

  • 3 बड़े बड़े वाटरप्रूफ डोम बनाए गए हैं
  • कथा स्थल में श्रद्धालुओं के लिए 10 गेट रहेंगे
  • 200 एकड़ में 13 पार्किंग भी बनाई गई है
  • श्रद्धालुओं को घर बैठे मिलेंगे 2 लाख रुद्राक्ष 
  • कथा स्थल में सुरक्षा-व्यवस्था में लगाए जायेंगे वॉलेंटियर 
ये भी पढ़े  सेल्फी ले रही दो महिला नदी में गिरी, दोनों की मौत

ये भी पढ़े घर बैठे प्राप्त करें निःशुल्क रुद्राक्ष – सद्गुरु ईशा रुद्राक्ष दीक्षा

श्रद्धालुओं के लिए रहेगी बस सुविधा

गौरतलब है कि (Pandit Pradeep Mishra) शिव महापुराण का लाभ लेने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु देश के विभिन्न हिस्सों से भोपाल पहुंचेंगे। उनकी सुविधा के लिए भोपाल के नरेला क्षेत्र में 100 बसों की व्यवस्था की गई है। सभी श्रद्धालु इन बसों के माध्यम से कथा स्थल तक पहुंच सकेंगे। इसके अलावा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए छह गेट पर हेल्पडेस्क भी बनाए गए हैं।

पंडाल नहीं रहेगी भोजन व्यवस्था

आयोजक समिति से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है कि कथा में भोपाल के साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु आएंगे। उनकी रहने और भोजन व्यवस्था के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। (Pandit Pradeep Mishra) कथा स्थल पर ही प्रतिदिन 50,000 श्रद्धालुओं के लिए भोजन बनाया जाएगा। इसके लिए 100 से अधिक कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

2 लाख रुद्राक्ष बांटे जाएंगे

बताया जा रहा है कि आयोजन समिति की ओर से शिव महापुराण कथा के दौरान 2 लाख रुद्राक्ष भी बांटे जाएंगे। यह रुद्राक्ष भोपाल की नरेला विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले लोगों को ही दिए जाएंगे। (Rudraksh will be given) इसके लिए समिति द्वारा पिछले 15 दिनों से क्षेत्र में रजिस्ट्रेशन किए गए थे। (Pandit Pradeep Mishra) कथा समाप्त होने के बाद यह दूसरा कुछ घर घर बैठे जाएंगे।
पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.