उज्जैन तड़का

उज्जैन में दशहरा मैदान पर गणतंत्र दिवस की तैयारी

नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम, केवल हुआ ध्वजारोहण

उज्जैन। Tue-19 jan 2021

देश के गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड की तैयारी पुलिस विभाग ने शुरू कर दी है। हालांकि कोरोना काल को देखते हुए प्रशासन ने 26 जनवरी पर होने वाल समस्त सांस्कृति कार्यक्रम रद्द कर दिए है। मुख्य समारोह का आयोजन दशहरा मैदान पर होगा।  जिसमें पुलिस और होमगार्ड के जवानों द्वारा सलामी मार्च निकाला जाएगा। जिसकी रिहर्सल दशहरा मैदान में चल रही है। प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता संग्रामा सैनानियों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित न करते हुए उनका सम्मान घर पहुंचकर किया जाएगा।

पीटीएस में ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रारंभ

उज्जैन। पुलिस प्रशिक्षण शाला में उत्कृष्ट विवेचना मेडिकोलीगल एवं वैज्ञानिक साक्ष्य का महत्व विषय पर दो दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण का शुभारंभ अतिरिक्त पुलिस  अधीक्षक अंजना तिवारी ने किया। इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक शकुंतला रूहल उपस्थित रहे। प्रशिक्षण में मध्य प्रदेश के कुल 7 जिलों एवं पुलिस प्रशिक्षण संस्थान प्रधान आरक्षक से निरीक्षक स्तर के 48 प्रतिभागी सम्मिलित हुए। इस प्रशिक्षण का संचालन पुलिस प्रशिक्षण शाला द्वारा किया जा रहा है। इस दो दिवसीय प्रशिक्षण में मंगलवार के व्याख्याता पीटीएस के एडीपीओ कृष्ण कांत चौहान के द्वारा पोक्सो एक्ट एवं हत्या के प्रकरणों में उत्कृष्ट विवेचना के संबंध केस स्टडी के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। पीटीएस के निरीक्षक अभिषेक गौतम के द्वारा विवेचना के सामान्य सिद्धांत एवं आवश्यक सावधानियों के बारे में बताया गया तथा डॉ विनोद जैन प्रोफेसर आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज उज्जैन के द्वारा मेडिको लीगल केसेस एवं पोस्टमार्टम के संबंध में होने वाले संदेह एवं उनका समाधान किया गया। इस दौरान पुलिस प्रशिक्षण शाला के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े  हल छठ के उपवास में फलाहारी खाने से महिलाएं बीमार

पानी समझकर पी लिया था एसिड, इलाज के दौरान मौत

खाचरौद के समीप ग्राम नंदवासा निवासी छतरसिंह पिता जगनाथ 70 साल ने 10 दिन पहले रात के समय घर में रखे एसिड को पानी समझकर पी लिया था। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे इलाज के लिए उज्जैन लेकर आए थे। जहां पर उसे पहले तो निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया। हालत में सुधार नहीं होने पर परिजनों ने उसे आगर रोड स्थित आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। जहां मंगलवार तड़के मौत हो गई। चिमनगंज पुलिस ने सूचना मिलने पर मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया है। बताया जा रहा था कि वृद्ध की कोई संतान नहीं थी। पुलिस ने बताया कि मृतक और उसकी पत्नी दोनों भतीजे मंगलसिंह के साथ ही रहते थे।

यह भी पढे…

हाईकोर्ट के निर्देश-कोर्ट में फिर से शुरू होंगे कामकाज

टीका लगने के बाद मामूली रूप से तबीयत बिगड़ना सामान्य

शराब तस्कर का मकान ध्वस्त, पंवासा पुलिस ने की कार्रवाई

बयानों में उलाझा रही पीडित महिला, पुलिस ने कॉलोनाइजर को दी क्लीन चिट

भूमाफियाओं पर कड़ा प्रहार, 400 करोड की जमीन पर प्रशासन का कब्जा

सीने में दर्द हुआ और आरक्षक ने तोड़ दिया दम

VIRAL VIDEO चलती ट्रेन से गिरी महिला, रेलवे कर्मचारी ने बचाया

उज्जैन ब्रेकिंग न्यूज़-HDFC बैंक के बाथरूम में झांक रहा था चपरासी, पकड़ाया तो लोगों ने निकाला जुलूस

मां-बेटा बेचने निकले 75 लाख का नकली सोना, पुलिस ने दोनों को पकड़ा

30 लाख से अधिक का पाम आईल जब्त, नागझिरी स्थित गोदाम में छापा

उज्जैन पुलिस की बड़ी कार्रवाई-5 लाख से अधिक कि चाइना डोर जप्त

जानिए आखरी उज्जैन के अधिकारियों से क्यों खुश हुए मुख्यमंत्री

मुझे पैसे से लूटती गई – जहर खाने से पहले प्रॉपर्टी बोकर ने दोस्तों को भेजा था मैसेज

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.