ऑटोमोबाइल

Quanta Electric Bike- स्पेसिफिकेशन, कीमत, माइलेज और शोरूम की जानकारी

Quanta Electric Bike-ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक एक बार जार्च करने पर चली 4 हजार किलोमीटर

मेड इन इंडिया क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक Quanta Electric Bike ने सिंगल चार्ज के बाद 4 हजार 11 किलो मीटर का सफर तय किया है। कंपनी का दावा है कि कन्याकुमारी से लेकर लद्दाख के खारदुंग तक की दूरी मात्र 164 घंटे, 30 मिनट लगभग 6.5 दिन मे पूरी की है। इसके लिए इस इलेक्ट्रिक बाइक का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है। कपंनी का कहना है कि इस उपलब्धी को हासिल करने में बैटरी स्वैप करने की टेक्नोलॉजी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

यह भी पढ़े…

  1. इलेक्टा ई-स्कूटर ब्रिटिश ब्रांड का हाई-स्पीड स्कूटर, ग्लोबल, लोगो और कीमत
  2. ईवी सोल इलेक्ट्रिक स्कूटर, ऑनलाइन बॉय के साथ मॉडल्स और शोरूम की डिटेल
  3. बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर बिना चार्ज किये दौड़ेगा सड़क पर, 499 में करें बुकिंग

भारत के ईवी मार्केट में लगभग हर माह नई कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर लॉन्च कर रहे है। ऐसे में भारतीय कंपनी भी कहां पीछे रहने वाली थी। ऐसी ही एक कंपनी ग्रेवटन मोटस ने दमदार फिचर्स के साथ क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक को जून में लॉन्च किया था। आप भी इस दमदार बाइक को खरीदना का मन बना रहे है, हम आपकी इसमें सहायता करेंगे। क्वांटा इलेक्ट्रिक के बारे में हर जानकारी आपको हमारे इस आर्टिकल में मिलेगी। इसके लिए हमारे आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा।

Quanta Electric Bike Price in India

हैदराबाद की इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप ग्रेवटन मोटर्स की क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक बिना चार्ज किए 4 हजार किलो मीटर का सफर तय कर चुकी है। इसके लिए दौरान रास्ते में बैटरी डिस्चार्ज होने पर इसकी खाली बैटरी को चार्ज बैटरी से बदल दिया गया। उल्लेखनीय है कि क्वांटा एश् को जून 2021 में भारतीय ईवी मार्केट में लॉन्च किया गया था। उस दौरान कंपनी ने 99 हजार रुपए (एक्स-शोरूम) कीमत बताई थी। कंपनी के अनुसार इलेक्ट्रिक बाइक की असेंबलिंग और डिजाइन पूरी तरह से भारत में ही की गई है। यहीं कारण बाइक को मेड-इन-इंडिया प्रोडक्ट बनाता है। ग्राहक बाइक को तीन कलर ऑप्शन रेड, व्हाइट और ब्लैक में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़े  बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर बिना चार्ज किये दौड़ेगा सड़क पर, 499 में करें बुकिंग

बैटरी 90 मिनट में फुल चार्ज होगी

Quanta Electric Bike- स्पेसिफिकेशन, कीमत, माइलेज और शोरूम की जानकारी

कंपनी ने बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए अगले और पिछले पहिए में डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। जिसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर मिलते हैं। ग्राहकों के लिए कंपनी 5 साल की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है। ग्रेवटन क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक में 150 किलोमीटर की रेंज के साथ ही फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन मिलता है। जिससे बैटरी मात्र 90 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। जबकि नार्मल मोड में फुल चार्ज करने के लिए 3 घंटे का समय लगता है।

Quanta Electric Bike Specifications

बैटरी टाइप Li-Ion
बैटरी रेंज 320 Km/Full Charge
समय चार्ज 2-3 Hours
फ्यूल Electric
ट्रांसमिशन Automatic
लंबाई/चौड़ाई/ऊंचाई 1725/ 695/1080 mm
कर्ब वेट 100

Quanta Electric Bike Mileage

ग्रेवटन कंपनी ने बाइक में स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर भी दिया है। जिसके माध्यम से बाइक को ब्लूटूथ के जरिये स्मार्ट एप्लीकेशन से कनेक्ट किया जा सकता है। बाइक में 3 ‘हँ की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह बाइक 150 किलोमीटर का सफर तय करती है। बाइक में अगर एक और बैटरी जोड़ दिए जाए तो यह रेंज को 320 किलोमीटर की जा सकती है। बाइक की इलेक्ट्रिक मोटर 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता है। बाइक केवल 4.2 सेकंड में 0-45 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। जबकि इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Quanta Electric Bike Booking and Showroom

ग्रेवटन कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को बेचने के लिए लगभग हर बड़े शहर में शोरूम स्थापित किए है। बाइक को खरीदने के लिए किसी भी प्रकार की बुकिंग करवाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। हालांकि अगर शोरूम में बाइक की कमी होती है तो जरूर आपको बुकिंग करवाना पड़ सकती है।

ये भी पढ़े  Ola Electric Scooter का भौकाल मचा देने वाला ऑफर आया, जल्दी करें

Quanta Electric Bike Official website

ग्रेवटन कपंनी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से भी क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक को बेचने का आॅप्शन रखा है। कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आप आसानी ने इलेक्ट्रिक बाइक से जुडी हर जानकारी हासिल कर सकते है। वेबसाइट में कंपनी के शोरूम और डिलर्स की जानकारी भी दी हुई है। इसके लिए आपको कंपनी की अधिकारी वेबसाइट www.gravton.com पर लॉगिन करना होगा।

सामान्य पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

प्रश्न 1- क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक की ऑन-रोड और एक्स-शोरूम कीमत क्या है?

उत्तर-क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक की एक्स-शोरूम 99,000 . से शुरू होती है और ऑन-रोड कीमत 1.05 Lakh से शुरू होती है।.

प्रश्न 2- क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक का माइलेज कितना है ?

उत्तर-ग्रेवटन कंपनी के अनुसार क्वांटा का माइलेज 45.00 Km/l किमी/लीटर है।

प्रश्न 3- क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक का टॉप मॉडल कोनसा है?

उत्तर-Li-Ion Quanta का टॉप मॉडल है

प्रश्न 4-क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक का कर्ब वेट कितना है?

उत्तर-क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक का कर्ब वेट 100 kg है।

प्रश्न 5-क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक के व्हील प्रकार क्या है?

उत्तर-क्वांटा इलेक्ट्रिक बाइक में N/A व्हील्स की पेशकश की गई है।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.