मप्र तड़का

रेलवे ने बजरंगबली को दिया नोटिस, कहां मकान का अतिक्रमण हटाओ

Railway ne diya Hanuman Ji Ko notice सात दिन में भूमि खाली करें, नहीं तो हटाने का खर्च आपसे वसूला जाएगा, रेलवे के नोटिस से सब हैरान

Railway ne diya Hanuman Ji Ko notice उत्तर मध्य रेलवे ने भगवान बजरंग बली को नोटिस थमाया है। उन पर रेलवे की जमीन पर कब्जा करने का आरोप है। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि 7 दिन में अतिक्रमण नहीं हटाया तो कार्रवाई की जाएगी। भगवान को नोटिस, सुनने में भले ही अजब लगे, लेकिन ये सच है। मामला मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के सबलगढ़ का है। जहां रेलवे विभाग ने अपनी जमीन पर बने मंदिर को हटाने के लिए नोटिस जारी किया है। ये नोटिस बजरंग बली नाम से जारी किया गया है। 8 फरवरी को जारी ये नोटिस जमकर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़े कांग्रेसी नेता ने उठाये आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार पर सवाल

नोटिस में क्या लिखा है

Railway ne diya Hanuman Ji Ko notice 8 फरवरी 2023 को उत्तर मध्य रेलवे के वरिष्ठ खंड अभियंता ने ये नोटिस जारी किया है। इसमें लिखा है कि श्री बजरंग बली… आपको सूचित किया जाता है कि आपने सबलगढ़ के मध्य मकान बनाकर रेलवे की भूमि पर अतिक्रमण कर किया है। अत: आप इस नोटिस प्राप्ति के सात दिन के अंदर रेलवे भूमि पर किए गए अतिक्रमण हटाकर रेलवे भूमि को खाली करें अन्यथा आपके द्वारा किए गए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा हटाने की कार्यवाही की जाएगी। जिसके हर्ज और खर्च की जिम्मेदारी स्वयं आपकी होगी।

ये भी पढ़े सायरन बजाने से रोका तो ASI को किडनैप कर पीटा, केस दर्ज

बाद में रेलवे ने दी सफाई

Railway ne diya Hanuman Ji Ko notice बजरंग बली के नाम से नोटिस जाने होने के बाद रेलवे ने सफाई है। जिसमें इसे क्लेरिकल त्रुटि बताया है। मामले को लेकर रेलवे के पीआरओ मनोज कुमार का कहना क्लेरिकल त्रुटि के कारण बजरंग बली को नोटिस पहुंच गया है, जिसे हमने सुधार कर नया नोटिस मंदिर के पुजारी के नाम जारी कर दिया है।

ये भी पढ़े  MP Cabinet Meeting 2024: उज्जैन-इंदौर फोरलेन को लेकर कैबिनेट में लिया गया बड़ा फैसला

एकमात्र 11 मुखी हनुमान मंदिर

स्थानीय लोगों ने बताया कि 11 मुखी हनुमान जी का यह मंदिर मुरैना जिले में एक मात्र मंदिर है। लोगों ने कहा कि बजरंग बली के नाम से नोटिस जारी कर मंदिर पर चस्पा किए जाने से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। स्थानीय निवासियों ने बताया कि रेलवे का कार्य हो रहा है। हमें इस बात की खुशी है कि विकास हो रहा है। हमें इस बात का भी दुख है कि रेलवे की दीवार बनने के बाद हमारा क्या होगा।

ये भी पढ़े वर्कआउट करते हुए अचानक गिर गया युवक, मौके पर ही मौत-वीडियो देखें

Railway ne diya Hanuman Ji Ko notice हमारे बारे में किसी ने नहीं सोचा। हमारे यहां ना तो पक्की सड़क है, और न पानी की सुविधा है। रेलवे की लाइन डल जाएगी तब हम सबलगढ़ मुख्य मार्ग से बिल्कुल अलग हो जाएंगे। हमने एक अंडर ब्रिज बनाने की मांग मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से भी की थी, लेकिन यहां अंडर ब्रिज भी नहीं बनाया।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

दीपक भारती

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया में पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.