रोजगार

Railway Recruitment 2022 10वीं पास के लिए मौका, बिना परीक्षा दिए रेलवे में पाए नौकरी

Railway Recruitment 2022 | 2700 से अधिक पदों के लिए निकली वेकेंसी, 10 मई के पहले करे आवेदन

हाइलाइट…

  • रेलवे में 2700 से अधिक पदों पर वैकेंसी।
  • आवेदन 11 अप्रैल से शुरू होंगे।
  • आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मई 2022 है।

Railway Recruitment 2022 रेलवे में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। पूर्वी रेलवे भर्ती सेल, आरआरसी ने अधिसूचना जारी की है और विभिन्न पदों के लिए बम्पर रिक्तियों को जारी किया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इन नौकरियों को पाने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी तरह की परीक्षा नहीं देनी होगी।

उम्मीदवार इस नौकरी से संबंधित नोटिफिकेशन को RRCCR की ऑफिशियल वेबसाइट rrcer.com पर जाकर पढ़ सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन 11 अप्रैल 2022 से शुरू किए जाएंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मई 2022 तय की गई है। इस नौकरी के लिए उम्मीदवार 10 मई या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन-Railway Recruitment 2022

वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कक्षा 8वीं और 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है, इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इसके अलावा उम्मीदवारों ने आईटीआई कोर्स किया होगा। उम्मीदवारों को नौकरी के लिए परीक्षा में शामिल नहीं होना पड़ेगा। बल्कि योग्यता के आधार पर उन्हें नौकरी दी जाएगी।

जानिए कहां निकली है वैकेंसी-Railway Recruitment 2022

कुल 2792 पदों पर भर्ती होगी
हावड़ा डिवीजन के 659,
लिलुआ डिवीजन के 612,
सियालदह डिवीजन के 297,
कांचरापाड़ा डिवीजन के 187,
मालदा डिवीजन के 138,
आसनसोल डिवीजन के 412
जमालपुर संभाग के 667 पद।

ये भी पढ़े  up coming bank exams 2021 -नेशनल हाउसिंग बैंक में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

शैक्षिक योग्यता-Railway Recruitment 2022

उम्मीदवारों को कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए। उनके पास एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया-Railway Recruitment 2022

उम्मीदवारों के चयन के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी। चयन 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार मेरिट सूची के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

जनरल/ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है।
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

इस तरह आवेदन करें

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.rrcer.com पर जाएं।
  • अब आवेदन पत्र में पूछी गई जानकारी को सबमिट करें।
  • अब फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और अन्य दस्तावेज जमा करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें।
अधिक जानकारी देखें

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.