उज्जैन तड़का

उज्जैन में श्री राजपूत करणी सेना ने भरी हुंकार

-विशाल वाहन रैली निकालकर दिखाई ताकत, खत्म करो आरक्षण

उज्जैन। Sun-21 Feb 2021

श्री राजपूत करणी सेना द्वारा रविवार को अपनी मांगों को लेकर विशाल वाहन रैली निकाली गई। इस रैली में हजारों की संख्या में राजपूत समाज के महिला पुरूष शामिल हुए। वही सेना के राष्ट्रीय व प्रादेशिक नेताओं ने आमसभा के जरिए सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की। विभिन्न मार्गोसे निकली इस रैली के स्वागत के लिए जगह जगह मंच बनाए गए थे। नानाखेड़ा स्टेडियम से दोपहर 1 बजे के करीब वाहन रैली की शुरूआत की गई।

प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आसपास के जिलों से भी गाड़ियों में भरकर करणी सेना के कार्यकर्ता व राजपूत समाजजन शहर पहुंचे थे। ये रैली नानाखेड़ा से प्रारंभ होकर सिंधी कालोनी टावर होती हुई शहीद पार्क पुलिस कन्ट्रोल रुम से होकर दशहरा मैदान पहुच कर आमसभा के रुप में परिवर्तित हुई। इस प्रदर्शन में राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्रसिंह कलावी, राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपालसिंह मकराना सहित प्रदेश अध्यक्ष शिवप्रतापसिह चौहान और राजपूत करणी सेना की मातृशक्ति की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला तोमर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। आमसभा में करणी सेना के राष्ट्रीय नेताओं ने आगामी चुनाव में सामान्य सीट पर सामान्य व्यक्ति ही चुनाव लडने। एसीसी/एसटी एक्ट मै संशोधन व अन्य मांगो के समर्थन में आवाज बुलंद की।

रामलीला देखी और खेत में जाकर युवक ने लगा ली फांसी

sena

पूरे देश में जाएगा संदेश

मकराना ने कहा कि उज्जैन की विशाल जनसभा से दिल्ली से लेकर पूरे देश में संदेश जाएगा। करणी सेना को पूरे देश में विस्तार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रैली में जम्मू कश्मीर, बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के कई जिलों से राजपूत समाज के लोग आए हैं। मकराना ने मंच से कहा की केन्द्र सरकार देश से आरक्षण पूरी तरह समाप्त करे। माना जा रहा है कि रैली के बहाने देश व प्रदेश में राजपूत समाज को एकमंच पर लाने के कवायद शुरू हो चुकी है।

ये भी पढ़े  बॉडी बिल्डर ने टॉवर पर लगाई दंड बैठक, किया अनूठा प्रदर्शन

Sena1

कई स्थानों पर हुआ स्वागत

रैली में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग सुबह से ही नानाखेड़ा स्टेडियम पहुंच गए थे। महिलाएं भी पारंपरिक आकर्षक वेषभूषा और सिर पर राजपूत साफे बांध कर आईं थी। रैली दो बजे के करीब नानाखेड़ा स्टेडियम से सभा स्थल दशहरा मैदान के लिए निकली। रैली का रास्ते में जगह-जगह फूलों की वर्षा कर स्वागत किया जा रहा है। रैली में बड़ी संख्या में युवा शामिल थे। दशहरा मैदान पहुंंचकर रैली विशाल जनसभा में परिवर्तित हो गई।

यह है मुख्य मांगें

  •  चुनाव में सामान्य सीट पर सामान्य वर्ग के लोग ही चुनाव लड़ें।
  • एससी-एसटी एक्ट में संशोधन हो। झूठे प्रकरणों में निष्पक्ष जांच हो। जिला मुख्यालय में
  • राजपूत समाज के छात्रों के लिए छात्रावास का निर्माण हो।
  • आरक्षण को संविधान की नौवीं सूची में शामिल होने से रोका जाए।
  • एक बार आरक्षण का लाभ ले चुके लोगों को दोबारा आरक्षण का लाभ नहीं मिले।
  • गरीब सामान्य वर्ग के छात्रों को भी छात्रवृत्ति का लाभ मिले।
  • 10 प्रतिशत आरक्षण जो सवर्ण समाज के लिए है, इसकी समीक्षा की जाए। इसकी पात्रता के लिए प्रशासन की ओर से जारी होने वाले प्रमाण पत्र की वैधता तिथि एक साल के बजाए पांच साल हो।
  • उज्जैन जिले की घट्टिया तहसील का नाम प्रतापनगर किया जाए।

VIDEO-पेट्रोल पंप बंद करवाने पहुंचे कांग्रेसियों से CSP और TI की हुई कहासुनी

बाइक सवार बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट को लूटा

दोपहर में होने वाली भस्मआरती भी श्रद्धालुओं के लिए प्रतिबंधित

मकान ध्वस्त होते ही खत्म हो गया बदमाश मराठा का खौफ

ये भी पढ़े  ठेकेदार फर्जी बिल पास करवाने के लिए बना रहा दबाव

Ujjain-मुलाकात के दौरान बनाई थी फरार होने की योजना

UJJAIN-ऐसा क्या हुआ जो कपड़े उतारने के बाद की हत्या

युवक की हत्या-रास्ते से निकलने की बात को लेकर हुआ था झगड़ा

UJJAIN-सावधान-कहीं आप को न ठग ले फर्जी लोन एप

पुलिसकर्मी का बेटा कर रहा था यह काम, पुलिस भी रह गई दंग

विक्रम विश्वविद्यालय के विद्वानो से हो गई चूक

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.