टेक तड़का

Realme 9 4G लॉन्च हो गया 8GB RAM वाला सस्ता स्मार्ट फोन, मापेगा हार्ट रेट भी

Realme 9 4G ऐसा स्मार्टफोन जो आये आपके बजट में, रीयलमी बुक प्राइम लैपटॉप और टीवी स्टिक लॉन्च

Realme 9 4G launched today ने आज भारत में एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन रियलमी 9 (realme 9 4G ) है। कंपनी ने इसके 2 वेरिएंट लॉन्च किए हैं। 6 जीबी रैम के साथ और 8 जीबी रैम के साथ। फोन में 6.4 इंच का फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले है। कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का और एक कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़े-

Realme 9 4G Price in india

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल मेमोरी का विकल्प दिया गया है। इसके 6 जीबी वेरिएंट की कीमत 17999 रुपये और 8 जीबी वेरिएंट की कीमत 18999 रुपये है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है। यह 4जी स्मार्टफोन है और डुअल सिम सपोर्ट करता है।

Realme 9 4G के बेसिक स्पेसिफिकेशंस

फोन में 6.4 इंच का सुपर AMOLED FHD+ डिस्प्ले है जिसमें 90Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट, 2400×1080 पिक्सल का स्क्रीन रेजोल्यूशन और 1,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस है। यह गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। यह एड्रेनो 610 जीपीयू के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर से लैस है।

ये भी पढ़े  Flipkart Big Diwali Sale 2021 -स्मार्टफोन, इलेक्ट्रॉनिक और अन्य गैजेट्स पर डिस्काउंट ऑफर

 फोन 8GB LPDDR4x रैम, 13GB डायनेमिक रैम (डायनेमिक रैम एक्सपेंशन टेक्नोलॉजी के जरिए) और 128GB UFS 2.1 स्टोरेज स्पेस के साथ आता है। Realme 9 4G भारत में 6GB+128GB और 8GB+128GB वैरिएंट में उपलब्ध होगा। यह एंड्रॉयड 12 पर आधारित रियलमी यूआई 3.0 पर चलेगा।

Realme 9 4G का कैमरा

कैमरे की बात करें तो, Realme 9 4G 16MP के सेल्फी कैमरे के साथ Sony IMX471 सेंसर और 78-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आएगा। पीछे की तरफ, यह एक लंबवत स्टैक्ड कैमरा सेटअप में रखे गए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करेगा। इसमें 80-डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू के साथ सैमसंग ISOCELL HM6 के साथ 108MP का प्राइमरी सेंसर, 119-डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू वाला सुपर-वाइड-एंगल लेंस और 4cm मैक्रो लेंस शामिल हैं।

यह भी पढ़े-सावधान-किसी भी लड़की को रेड हार्ट इमोजी भेजी तो हो सकती है जेल

Realme 9 4G की बैटरी

बैटरी की बात करें तो फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W क्विक चार्ज तकनीक को सपोर्ट करती है। अतिरिक्त सुविधाओं में ब्लूटूथ 5.1, डुअल-बैंड वाईफाई कनेक्टिविटी, जीपीएस और एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं।

रियलमी बुक प्राइम

इसमें 14 इंच का डिस्प्ले है। इसमें 11वीं जेनरेशन का Intel Core i5 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 16 जीबी रैम के साथ 512 जीबी एसएसडी है। यह विंडोज 11 के साथ आएगा। इसमें 54Wh की बैटरी दी गई है जो 65W फास्ट चार्जर को सपोर्ट करती है। इसका बैटरी बैकअप 12 घंटे तक का है। रियलमी बुक प्राइम की कीमत 64999 रुपये है, जबकि इसे 57999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़े  भारत में लॉन्च हुआ धमाकेदार Poco X6, जानें कीमत और फीचर्स

रियलमी स्मार्ट टीवी स्टिक

रियलमी ने रियलमी स्मार्ट टीवी स्टिक भी लॉन्च किया है। इसकी कीमत 2999 रुपये है। यह लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 सपोर्ट के साथ है। इसे सिर्फ ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। इसमें 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी रोम है। इसमें क्वाड कोर सीपीयू है। यह वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0 और एचडीएमआई 1.4 सपोर्ट के साथ है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.