उज्जैन तड़का

उज्जैन ने बनाया रिकार्ड, एक लाख से अधिक ने लगवाया टीका

शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में टीका लगवाने के लिए लोगों में रहा उत्साह

कोरोना के खिलाफ एक जुट होकर ही जंग जीती जा सकती है, सोमवार को महाअभियान के तहत जिले में एक लाख से अधिक लोगों ने विभिन्न सेंटरों पर जाकर टीका लगावाया। महाअभियान में मंत्री, सांसद, विधायक, संभागायुक्त सहित कलेक्टर और एसपी ने लोगों को प्रोत्साहित किया।

जिले में सोमवार को सुबह 9.30 बजे से टीकाकरण का महाअभियान प्रारंभ हुआ। जिले में एक दिन में 75 हजार टीके एक साथ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सुबह से ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने के लिए एकत्रित हो रहे थे। देर शाम तक जिले में एक लाख से अधिक लोग कोरोना का टीका लगा चुके थे।

कलेक्टर आशीष सिंह ने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में जाकर विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया तथा सरपंच सचिवों एवं प्रेरकों को टीकाकरण के लक्ष्य प्राप्त करने के लिए उत्साहित किया। कलेक्टर सुबह शहर के सरस्वती शिशु मंदिर एवं शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में स्थापित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। इसके बाद कलेक्टर सिंह, विधायक पारस जैन व नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल ने शासकीय हाई सेकेंडरी स्कूल फाजलपुरा में स्थापित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया तथा टीकाकरण करवाने आए लोगों से चर्चा की एवं स्कूल परिसर में पौधारोपण किया।

यह भी पढ़ें…लॉकडाउन: बाजार बंद सड़कों पर आवागमन चालू

sarpanch

सरपंच ने दी जानकारी

कलेक्टर आशीष सिंह ने घटिया तहसील के ग्राम कदवाली के टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। यहां पर सरपंच ने बताया कि दोपहर तक 138 लोगों ने टीका लगाया है इस केंद्र का लक्ष्य 200 टीके लगाने का है। इस अवसर पर विधायक रामलाल मालवीय एसडीएम गोविंद दुबे सरपंच सत्येंद्र सिंह मौजूद थे। इसके बाद कलेक्टर ने ग्राम ठुकराल, महिदपुर तहसील के ग्राम घोसला में भी टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया।

ये भी पढ़े  अनलॉक होते ही कर दिया था पुलिस की नाक में दम

यह भी पढ़ें…एक दिन में लगाए जाएंगे इतने टीके, जानकर रह जाएंगे हैरान

Tika

घर पर ही लगाया टीका

शहरी क्षेत्र के ऐसे बुजुर्ग एवं दिव्यांगजन जो टीकाकरण सेंटर जाने में असमर्थ हैं, नगर पालिक निगम द्वारा उनके लिए घर-घर जाकर टीकाकरण किया जाएगा। आनंद विभाग प्रभारी पीएल डाबरे ने बताया कि इस मुहिम में पहला और दूसरे डोज के भी जरूरतमंद व्यक्ति संपर्क कर सकते हैं। इस मुहिम से ज्यादा से ज्यादा की मदद की जा सके, इसी बात को ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था की है।

यह भी पढ़ें…नशे की लत ने रोड़ पर ला दिया इस बैंक अधिकारी को

Swagat

मंत्री यादव ने किया स्वागत

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने टीकाकरण केन्द्रों का शुभारम्भ कर टीका लगवाने वाले महिला-पुरूषों की हौसला अफजाई कर उनका पुष्पहारों से स्वागत किया। डॉ.यादव ने सर्वप्रथम झोन-5 के वार्ड-39 में स्थित टीकाकरण केन्द्र का शुभारम्भ सन्त बालीनाथ के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर मोहन राव, प्रेमनारायण शर्मा, प्रदीप बैंडवाल का टीकाकरण उपरान्त उन्हें पुष्पमाला पहनाकर अभिनन्दन किया।

यह भी पढ़ें…ऐसे फेसबुक फ्रेंड से बचके, 5 साल के बालक को ले गया उठाकर

puraskar

टीका लगवाओं पुरस्कार पाओ

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने इन्दौर रोड स्थित ग्राम ढेंडिया के टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर टीका लगवाने आये व्यक्तियों का स्वागत किया। इस केन्द्र पर ड्रॉ का भी आयोजन किया गया। डॉ.यादव के हाथों लक्की ड्रॉ की पर्ची निकालकर सम्बन्धित टीका लगवाने वाले व्यक्ति धर्मेन्द्र सूर्यवंशी, राजेश मालवीय, मुकेश चौहान, आदि को कुकर, ओवन इत्यादि सामग्री भेंट की गई। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने टीका लगवाने वाले महिला एवं पुरूषों को पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका अभिनन्दन किया।

ये भी पढ़े  35 दिनों से फरार आरक्षक को पुलिस ने पकड़ा

यह भी पढ़ें…65 साल के वृद्ध का शातिर दिमाग, दंग रह गए पुलिस अधिकारी

Tika

बोहरा समाज में उत्साह

बोहरा समाज के द्वारा गोल मंडी स्थित जमातखाना के बुरहानी हाल में की गई व्यवस्थाओं ने कॉपोर्रेट दफ्तर का लुक दे दिया था। रिसेप्शन, कप्यूटर पर एंट्री के लिए बूथ साथ ही वेटिंग रूम भी बनाया गया था। लोगों के जलपान की व्यवस्था व्यवस्था की गई। लोगों का कहना था कि टीका लगाकर ही कोरोना संकट से बच सकते हैं, इसलिए समाज के सभी लोगों में उत्साह है और वे शत-प्रतिशत टीकाकरण की ओर बढ़ रहे हैं।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.