टेक तड़का

Reliance Jio recharge plans । आज से जिओ का रिचार्ज करना हुआ महंगा

Reliance Jio recharge plans । नई कीमतों का असर Jio के 44 करोड़ यूजर्स पर पड़ेगा

Reliance Jio recharge plans -Jio के ग्राहक को आज से रिचार्ज करने पर 21% अधिक भुगतान करना होगा, यानी जिस रिचार्ज पर आप पहले 75 रुपये देते थे, उसके लिए आपको आज से 91 रुपये का भुगतान करना होगा। कंपनी ने दो दिन पहले ही अपने प्रीपेड प्लान को महंगा करने का ऐलान कर दिया था। Airtel के दाम बढ़ते ही टेलीकॉम कंपनी की कीमत बढ़ाने की लाइन लग गई। इससे पहले एयरटेल और वीआई (वोडाफोन-आइडिया) ने भी अपने रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं। नई कीमतों का असर Jio के 44 करोड़ यूजर्स पर पड़ेगा।

CBSE class 10th Answer key । सोशल साइंस के लिये आंसर की, 5 स्टेप्स में करें चेक

Reliance Jio recharge plans 129 रुपये का प्लान अब 155 . में

129 रुपये के प्लान की कीमत 155 रुपये, 399 रुपये के प्लान की कीमत 479 रुपये, 1,299 रुपये के प्लान की कीमत 1,559 रुपये और 2,399 रुपये के प्लान की कीमत अब 2,879 रुपये होगी। डेटा टॉप-अप की कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है। अब 6GB डेटा की कीमत 51 रुपये के बजाय 61 रुपये, 12GB के लिए 101 रुपये के बजाय 121 रुपये और 50GB के लिए 251 रुपये के बजाय 301 रुपये होगी।

महंगा हुआ जिओ रिचार्ज -जानिए क्या होगी बड़ी हुई कीमतें

Reliance Jio recharge plans जियो सबसे सस्ता

Reliance Jio recharge plans रेट बढ़ाने के बाद भी अगर हम Airtel, Vi और Jio के प्लान्स की तुलना करें तो पाएंगे कि Jio के प्लान बाकी दो कंपनियों के मुकाबले सस्ते हैं। अधिकांश एयरटेल और वीआई योजनाओं की दरें समान हैं।

ये भी पढ़े  Google chat on gmail -जीमेल से करे वीडियो और ऑडियो कॉल

whatsapp account ban in india -22 लाख से अधिक व्हाट्सएप अकाउंट बैन

Reliance Jio recharge plans 150 रुपये महंगे

Reliance Jio recharge plans भी महंगे कर दिए गए हैं। 125 रुपये का नया प्लान आया है, जिसमें 23 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। प्लान के साथ 11.5GB डेटा दिया जा रहा है। इस प्लान में मुफ्त कॉल के साथ 300 एसएमएस भेजने की सुविधा मिलती है। वहीं, 125 रुपये वाला पुराना प्लान अब 152 रुपये में मिलेगा। यह प्लान 27 रुपये महंगा हो गया है। जबकि 155 रुपये वाला पुराना प्लान अब 186 रुपये में मिलेगा। यह प्लान अब रुपये महंगा हो गया है।

21. योजना 28 दिनों की वैधता, मुफ्त कॉल और प्रति दिन 1GB डेटा प्रदान करती है। इस प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। Jio Phone का 185 रुपये का पुराना प्लान अब 222 रुपये में मिलेगा। यानी यह प्लान पहले की तुलना में 37 रुपये महंगा हो गया है। Jio Phone का 11 महीने का 749 रुपये वाला प्लान अब 899 रुपये में मिलेगा। यानी यह प्लान 150 रुपये महंगा हो गया है।

koo app -20 महीने में हो गए 1.5 करोड़ यूजर्स

सबसे कम ARPU कंपनियों को नुकसान

महंगे टैरिफ प्लान पर टेलीकॉम एक्सपर्ट और कॉमफर्स्ट के डायरेक्टर महेश उप्पल ने कहा, ‘भारत में टेलीकॉम कंपनियों के सामने दो समस्याएं हैं। पहला – कंपनियों का औसत राजस्व प्रति उपयोगकर्ता (ARPU) दुनिया में सबसे कम है। कंपनियां यहां हैं। किसी तरह एआरपीयू को बढ़ाना चाहता है। अब कंपनी के सामने इसे बढ़ाने की चुनौती यह है कि अगर प्रतिस्पर्धी कीमत नहीं बढ़ाता है तो उसका कारोबार प्रभावित होगा।

ये भी पढ़े  टॉप 10 टू व्हीलर, इंडिया की 10 बेहतरीन बाइक्स और उनकी कंपनियां

दूसरी समस्या यह है कि देश के लोगों के लिए कीमतें बहुत मायने रखती हैं। कई ग्राहक दूरसंचार की लागत को एक स्तर तक रखना चाहते हैं। कंपनियों के लिए अच्छी बात यह है कि अब बाजार में प्रतिस्पर्धा कम है और कंपनियां डेटा राजस्व पर ध्यान केंद्रित कर सकती हैं।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.