उज्जैन तड़का

Ujjain-रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकेगी पुलिस

-मोबाइन नंबर जारी कर लोगों से की अपील, करें शिकायत

उज्जैन। Fri-23 Apr 2021

उज्जैन में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को लगाए जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए पुलिस ने शुक्रवार से एक मुहिम की शुरूआत कर है। इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों को पकड़ कर अब सीधे जेल भेजा जाएगा। पुलिस द्वारा कालाबाजारी करने वालों की जानकारी देने के लिए अपना नंबर 7049119001 जारी किया है।

पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचना पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर दी जा सकती है। सही जानकारी मिलने पर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उसे जेल भेजा जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण काल में लगातार रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी होने की खबरें सामने आ रही है। तय कीमत से कई गुना अधिक कीमत में इंजेक्शन बेचे जा रहे हैं। लोगों को जरूरत पड़ने पर शहर में दर-दर भटकना पड़ रहा है। वही अन्य शहरों से भी इंजेक्शन मंगवाना पड़ रहे हैं। पिछले दिनों प्रशासन ने इंजेक्शन को लेकर कीमत तय कर दी थी और कुछ मेडिकल चिन्हित भी किए थे। जहां से उचित मूल्य पर इंजेक्शन मिलने की व्यवस्थाएं जुटाई गई थी।

गुड न्यूज- उज्जैन के PTS में शुरू होगा 100 बेड का कोविड केयर सेन्टर

जारी किए मोबाइल नंबर

गौरतलब है कि प्रशासन के पास लगातार इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचना पहुंच रही थी। जिसको लेकर पुलिस ने शुक्रवार से अभियान शुरू किया है। जिसके तहत शांतिदूत हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए शहरवासियों से अपील की है कि इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों की सूचना उन तक पहुंचाई जाए। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। वही काला बाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा जाएगा। कालाबाजारी में मेडिकल संचालक शामिल हुए तो उन पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े  सिंधिया का दौरा: पहले आराधना फिर दर्शन

Ujjain-घर में घुसकर दंपति पर हमला, नगदी और आभूषण लूटे

प्रशासन करवा रहा है उपलब्ध

कोरोना मरीजों की बढती हुई संख्या और गंभीर मरीजों के इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग अचानक बड़ गई थी। मेडिकल स्टोर पर इंजेक्शन नहीं मिल पा रहे थे। जिसका फायदा उठाकर कालाबाजारी करने वालों ने मुहं मांगे दाम पर इंजेक्शन बेचे। हंगामा और इंजेक्शन के लिए मारामारी मची तो जिला प्रशासन ने इंजेक्शन का वितरण अपने हाथों में ले लिया। इसके बाद प्रशासन ने अपने स्तर पर सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या के अनुसार इंजेक्शन उपलब्ध करवाए जा रहे है।

कोरोना इफेक्ट-बिना बैण्ड-बाजा और बारात के होगी शादी

सरपंच के खेत से पकड़ाई अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री

उज्जैन में एक बार फिर बड़ा लॉकडाउन

Ujjain-अंधविश्वास-झाड़ फूंक से कर रहा था बुखार का इलाज

सीएसपी ने बाइक सवारों को पकड़ा, लगवाई उठक-बैठक

Ujjain-बीमार को ले जा रही कार को रोका, अस्पताल में मौत

उज्जैन में लगा 19 अप्रैल तक लॉकडाउन

UJJAIN-लॉकडाउन लगते ही शहर में चली गोली 

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

Ujjain-कुछ ही देर में सड़कों पर पसरेगा सन्नाटा

माधवनगर अस्पताल में भाजपा कार्यकर्ताओं का पथराव

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.