बिज़नेस

Ruchi Soya Fpo Update मात्र 13,650 रुपये लगाकर बन सकते है बाबा रामदेव के बिजनेस पार्टनर, जानिए डिटेल

Ruchi Soya Fpo Update रुचि और पतंजलि दोनों को वैश्विक स्तर का खाद्य ब्रांड बनाने का लक्ष्य रखा गया है-बाबा रामदेव, योग से हेल्थ देने के बाद अब वेल्थ देने की तैयारी

Ruchi Soya Fpo Update, Ruchi Soya FPO GMP Today, Ruchi Soya FPO is good or bad, IPO Date 2022, Ruchi Soya share Price target 2022, share price target 2023, ruchi soya fpo price, What is Ruchi Soya FPO?

Ruchi Soya Fpo Update पतंजलि आयुर्वेद समूह द्वारा नियंत्रित रुचि सोया इंडस्ट्रीज 24 मार्च को 4,300 करोड़ रुपये के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) के साथ पूंजी बाजार में फिर से दस्तक दे रही है। इसके साथ ही रुचि सोया दिवालिया प्रक्रिया से गुजरने के बाद बाजार में फिर से सूचीबद्ध होने वाली पहली कंपनी बन जाएगी। यह एफपीओ 24 मार्च को खुलेगा और 28 मार्च को बंद होगा।

यह भी पढ़े…

मूल्य बैंड 615-650 रुपये प्रति शेयर तय किया गया

Ruchi Soya Fpo Update रुचि सोया के अध्यक्ष आचार्य बालकृष्ण और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष बाबा रामदेव के नेतृत्व में प्रबंधन ने सोमवार को घोषणा की कि एफपीओ के लिए मूल्य बैंड 615-650 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। पतंजलि, जो वर्तमान में रुचि सोया में 98.9 प्रतिशत हिस्सेदारी रखती है, शेयरों की ऊपरी सीमा पर लगभग 19 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी, जबकि यह बिक्री निचली सीमा पर लगभग 18 प्रतिशत होगी।

एफपीओ रकम का इन कामों में किया जाएगा इस्तेमाल

कंपनी ने कहा कि सेबी की 25 फीसदी हिस्सेदारी को सार्वजनिक करने की शर्त को पूरा करने के लिए उसकी शेष 6-7 फीसदी हिस्सेदारी दिसंबर 2022 से पहले बेची जाएगी। रामदेव ने कहा कि रुचि सोया इस हिस्सेदारी की बिक्री से जुटाई गई राशि में से 3,300 करोड़ रुपये कर्ज चुकाने और बाकी कंपनी के संचालन के लिए इस्तेमाल करेगी। रुचि सोया के अधिग्रहण के बाद से, पतंजलि ने इसे कमोडिटी के कारोबार से जुड़ी कंपनी के बजाय एक ब्रांडेड कंपनी के रूप में पेश किया है। इसके अलावा, यह अपने सभी खाद्य उत्पादों और गैर-खाद्य उत्पादों को अलग-अलग श्रेणियों में लॉन्च करने की प्रक्रिया में है। बाबा रामदेव ने कहा कि रुचि और पतंजलि दोनों को ग्लोबल फूड ब्रांड बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

ये भी पढ़े  Patanjali Credit Card बाबा रामदेव फ्री में दे रहे क्रेडिट कार्ड, कस्टमर को मिलेगा भारी कैशबैक

Ruchi Soya IPO GMP Price Band

IPO Opening Date Mar 24, 2022
Issue Type Book Built Issue FPO
Face Value Rs. 2 per equity share
IPO Price Rs. 615 to Rs. 650 per equity share
Market Lot 21 Shares

जानिए कंपनी के FPO के बारे में

कंपनी को पिछले साल अगस्त में एफपीओ लाने के लिए बाजार नियामक सेबी की मंजूरी मिली थी। रुचि सोना ने जून 2021 में ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया था।

IPO Opening Date Mar 24, 2022
Issue Size [.] Eq Shares of ₹2 (aggregating up to ₹4,300.00 Cr)
QIB Shares Offered 50% of the net offer
Retail Shares Offered 35% of the net offer
NII (HNI) Shares Offered 15% of the net offer

बाबा रामदेव प्रेस कॉन्फ्रेंस

रुचि सोया के एफपीओ के उद्घाटन के मौके पर आज योग गुरु बाबा रामदेव की प्रेस कांफ्रेंस हुई जिसमें उन्होंने कहा कि योग से स्वास्थ्य देने के बाद अब धन देने की बात है. 45 साल पहले हम योग के रास्ते पर चलते थे और आज इस एफपीओ के खुलने से पतंजलि परिवार के लिए यह एक बड़ा दिन है। इसके माध्यम से लक्ष्य भारतीय ब्रांड को वैश्विक बनाना है और देश को रोग मुक्त बनाना हमारा सपना है। मेरा सपना देश को रोग मुक्त बनाना है। बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि धैर्य के साथ निवेश करना जरूरी है।

रुचि सोया एफपीओ की मुख्य विशेषताएं

एफपीओ की तिथि – 24 मार्च से 28 मार्च 2022
न्यूनतम निवेश – रु 12915
प्राइस बैंड – 615-650 रुपये
लॉट साइज – 21
इश्यू साइज – 4300 करोड़

ये भी पढ़े  उज्जैन-इंदौर और रतलाम के सराफा बाजार में सोना-चांदी के भाव में गिरावट

एफपीओ का क्या मतलब है?

परिभाषा: एफपीओ (सार्वजनिक प्रस्ताव का पालन करें) एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके द्वारा एक कंपनी, जो पहले से ही एक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है, निवेशकों या मौजूदा शेयरधारकों, आमतौर पर प्रमोटरों को नए शेयर जारी करती है।

यह भी पढ़े…

एफपीओ के लिए कौन पात्र है?

कंपनी अधिनियम या विभिन्न केंद्रीय और राज्य सहकारी समिति कानूनों के तहत पहले से पंजीकृत कोई भी एफपीओ एफपीओ योजना के लिए पात्र है। एफपीओ को किसानों द्वारा पंजीकृत और प्रशासित किया जाना चाहिए, और साथ ही संगठन को कृषि और संबद्ध क्षेत्रों से संबंधित गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

मैं एफपीओ के लिए आवेदन कैसे करूं?

आप किसी भी समर्थित UPI ऐप का उपयोग करके कंसोल पर Ruchi Soya FPO के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक बार जब आप कंसोल पर अपनी बोली दर्ज कर लेते हैं, तो आपको अपने यूपीआई ऐप पर एक मैंडेट कलेक्ट अनुरोध प्राप्त होगा। शासनादेश की स्वीकृति पर, बोली राशि आपके बैंक खाते में अवरुद्ध हो जाएगी। आवेदन करने की प्रक्रिया आईपीओ की तरह ही है।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

ये भी पढ़े  गधी का दूध बेचकर श्रीनिवास गौड़ा कर रहा लाखों की कमाई

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
बिदाई सीजन 2 उल्लू वेब सीरीज 2023 भारत में स्पीड ट्विन 900 और स्ट्रीट स्क्रैम्बलर 900 बाइक लॉन्च नाना बन गए अजय देवगन, Ishita Dutta ने बेटे को जन्‍म दिया सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए बहुत बड़ी खबर

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.