टेक तड़का

Rugged Electic scooter एक रुपए में 4 किलो मीटर चलेगा स्कूटर । Rugged e scooter

Rugged Electic scooter कंपनी की वेबसाईट पर हो रही है बुकिंग, जानिए क्यों है खास

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर रेंटल फर्म EBikeGo Rugged Electic scooter ने घोषणा की है कि आने वाले 12 महीनों में पूरे भारत में एक लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्जर लगाए जाएंगे। कंपनी ने पूर्व में ही मुंबई में अपने इंटरनेट ऑफ थिंग्स (loT)-इनेबल्ड चार्जर लगाना शुरू कर दिए है।

साथ ही कंपनी ने देश के छह महत्वपूर्ण शहरों जिसमें दिल्ली, हैदराबाद, बंगलूरू, इंदौर, पुणे और अमृतसर शामिल है। कंपनी इस तरह के चार्जर लगाएगी। कंपनी आने वाले महीनों में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के लिए मार्केट में उपलब्ध कराएगी। EBikeGo ने हाल ही में भारतीय मार्केट में Rugged Electic scooter को दो वेरिएंट्स जी1  और जी1+ में उतारा है।

Rugged Electic scooter रनिंग कॉस्ट बेहद कम

Rugged Electic scooter रनिंग कॉस्ट बेहद कम

इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी का दावा है कि अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सड़क पर चलाने का खर्च बहुत कम है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सड़क पर चलाने का खर्च सिर्फ 25 पैसे प्रति किलोमीटर आएगा। मतलब ई-स्कूटर से ग्राहक एक रुपये में 4 किलोमीटर की दूरी, 40 रुपये में 160 किमी की दूरी और 100 रुपये के खर्च में 400 किलोमीटर की दूरी आसानी से तक कर सकेंगे।

Rugged Electic scooter कीमत और बुकिंग

Rugged Electic scooter कीमत और बुकिंग

Rugged Electic scooter कंपनी ने जी1 स्कूटर की कीमत 79,999 रुपये रखी है, जबकि दूसरे जी1+ वेरिएंट की कीमत 89,999 रुपये तय की गई है। दोनों वेरिएंट के स्कूटर्स की कीमत में सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी शामिल है। वहीं राज्य-स्तरीय सब्सिडी को शामिल करने के बाद कीमतें और कम हो सकती है। कंपनी द्वारा आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़े  Linkedin App हिन्दी में भी, नौकरी पाना होगा आसान, नहीं रहेगी कोई बाधा

स्कूटर को खरीदने के वाले ग्राहक इसे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्कूटर को बुक कर सकते हैं। Rugged Electic scooter को सिर्फ 499 रुपये की रिफंडेबल राशि जमाकर बुक किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक ग्राहक द्वारा बुकिंग कैंसिल करने पर पैसे वापस कर दिए जाएंगे। कंपनी का दावा है कि वह 21 नवंबर से इसकी डिलीवरी ग्राहकों तक पहुंचाना शुरू कर देगी।

Rugged Electic scooter बैटरी, रेंज और टॉप स्पीड

Rugged Electic scooter बैटरी, रेंज और टॉप स्पीड

Rugged Electic scooter में 2 kWh की दो बैटरी मिलती है जिसे रिप्लेस भी किया जा सकता है। यह 4G के साथ एक उन्नत loT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) सिस्टम के साथ आती है। EBikeGo का दावा है कि बैटरी को केवल 2 घंटे 0 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है और बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है। फुल चार्जिंग करने पर ई-स्कूटर लगभग 160 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

स्कूटर की खास बात यह है कि इसके स्वैपेबल बैटरी को आसानी से केवल एक मिनट में बदला जा सकता है। जिससे ग्राहक का समय बचता है। EBikeGo Rugged Electic scooter में एक 3kW मोटर मिलता है। जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सड़क पर 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है।

Rugged Electic scooter स्कूटर के फीचर्स

Rugged Electic scooter स्कूटर के फीचर्स

कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 30 लीटर की क्षमता का स्टोरेज स्पेस दिया गया है। वहीं इसका एक खास फीचर स्कूटर को और भी खास बना देता है। जिसे एंटी-थेफ्ट फीचर कहा गया है, जो आपकी गैर मौजूदगी में भी इसकी सुरक्षा करता है। स्कूटर को कंपनी के मोबाइल एप के जरिए दूर से ही अनलॉक और लॉक किया जा सकता है।

ये भी पढ़े  fake message-फ्री कार जितने का सपना पड़ सकता है मंहगा

इसके लिए कंपनी ने एक डेडिकेटेड मोबाइल एप लॉन्च किया है। स्कूटर में 12 अलग-अलग तरह के सेंसर दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि “4G, BLE, CAN बस, GPS/IRNSS, 42 इनपुट/आउटपुट, सीरियल पोर्ट और एक व्यापक मॉड्यूलर सेंसर सूट के साथ, यह दुनिया का सबसे एडवांस्ड 2W loT सिस्टम है।

Rugged Electic scooter साइज और ब्रेकिंग

Rugged Electic scooter में दो ड्राइविंग मोड्स दिए हैं, जिसमें इको और पावर मोड शामिल हैं। कंपनी ने इसमें अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। स्कूटर में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ डिस्क ब्रेक्स मिलते हैं। स्कूटर का कुल वजन 120 किलोग्राम और चौड़ाई 850 है।

ई-स्कूटर का व्हीलबेस 1350 का है और जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 175 है। साथ ही कंपनी द्वारा बैटरी पैक, इलेक्ट्रिक मोटर, चार्जर पर 3 साल या 20,000 किलोमीटर तक का वारंटी दी जा रही है।

Rugged Electic scooter7 साल की वारंटी

Rugged Electic scooter भारत में डिजाइन और बनाए गए, ebikeGo का दावा है कि Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने नाम की तरह-देश में हर तरह की ऊबड़-खाबड़ सड़क की स्थिति से निपटने में सक्षम हैं। कंपनी अपने दावे का समर्थन करने के लिए ई-स्कूटर की चेसिस पर सात साल की वारंटी भी दे रही है।

पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

Gmail hacks-बिना इंटरनेट के भेजे ईमेल, जानिए 10 इम्पोटेंट फीचर

इस तरह खरीद सकते हैं ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, घर पर होगी डिलीवरी, जानें पूरी प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप । Lonching ola electric scooter

ये भी पढ़े  whatsapp update news today: व्हाट्सऐप का धमाकेदार फीचर, इस तरह कर सकेंगे उपयोग

जियो फोन नेक्स्ट की लॉन्च में हुई देरी, जानिए दुनिया का सबसे सस्ता फोन कब होगा लॉन्च । Delay in the launch of Jio Phone Next

Realme ने लॉन्च किए दो नए फोन और एक टैबलेट, जानें क्या है कीमत

जियोफोन नेक्स्ट दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन । Jiophone next world’s cheapest smartphone

टचटेक का वायरलेस नेकबैंड लॉन्च, दो डिवाइस कर सकेंगे कनेक्ट । Touchtech neckband launched

रेडमी 10 प्राइम के फीचर-पावर बैंक का भी काम करेगा फोन । redmi 10 prime phone launch

सावधान-व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड हो रही डीमार्ट की फर्जी लिंक । Beware – fake link of DMart is being forwarded on WhatsApp

अब व्हाट्सएप से बुक करें वैक्सीन स्लॉट । Now book Covid Vaccine Slot from WhatsAp

PUBG 1.5 अपडेट-डाउनलोड करें APK फाइल+ओबीबी, फीचर्स, पैच । How to download pubg 1.5 update apk file

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.