टेक तड़का

Russia-Ukraine war 5 ऐसे गेम्स जो ले जाएंगे आपको युद्ध के मैदान में

Russia-Ukraine war इमारतों पर बम गिराना, हेलीकॉप्टरों पर लॉन्चर लॉन्च करना, सब कुछ होता है इन बैटल गेम्स में

Russia-Ukraine war में हुई तबाही के मंजर बैटल गेम्स जैसे है। ऐसे 5 गेम ऐप है जिन्हे खेल कर आप बिल्कुल जंग के मैदान का अनुभव करेंगे।

Russia-Ukraine war तेज होता जा रहा है। इस जंग से जो तस्वीरें और वीडियो सामने आ रही हैं उन्हें देखकर किसी का भी दिल दहल सकता है. यूक्रेन में तबाही का मंजर हर घंटे के साथ बढ़ता ही जा रहा है। इस युद्ध से हुई तबाही वैसी ही है जैसी हम किसी बैटल गेम के दौरान करते हैं। लोगों को मारना, इमारतों पर बम गिराना, हेलीकॉप्टरों पर लॉन्चर लॉन्च करना, सब कुछ बैटल गेम में भी होता है। हम आपको ऐसे 5 बैटल गेम ऐप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हे आप आसानी से अपने स्मार्टफोन में खेल सकते हैं।

यह भी पढ़े…

किसी भी लड़की को रेड हार्ट इमोजी भेजी तो हो सकती है जेल

टेम्परेरी बडी सिस्टम यूजर्स के लिए है बड़े काम का

हर गेम में मिलता है टास्क

Russia-Ukraine war सभी प्रकार के बैटल गेम्स में खिलाड़ी को अपने मिशन को पूरा करने का टास्क मिलता है। यह मिशन सिंगल और मल्टी प्लेयर के साथ हो सकता है। कुछ बैटल गेम्स में खिलाड़ी को युद्ध के मैदान पर छोड़ दिया जाता है, जहाँ उसे अपनी टीम के साथ जीवित रहना होता है। साथ ही शत्रुओं पर विजय प्राप्त करनी होती हैं। उन्हें एक निश्चित सेंटर पर पहुंचना होता है, जिसके बाद उनकी स्टेज पूरी हो जाती है। कई छोटे-छोटे स्टेज को पूरा करने के बाद मिशन पूरा होता है।

गेम में जिन्दा रहना बड़ी चुनौती

Russia-Ukraine war 5 ऐसे गेम्स जो ले जाएंगे आपको युद्ध के मैदान में

बैटल गेम्स में जिन्दा रहना सबसे बड़ी चुनौती है। इसमें आपको जिन्दा रहने के लिए दूसरे व्यक्ति को मारना होता है। गेम में आपके पास कई बंदूक, ग्रेनाइट, रॉकेट लांचर जैसे हथियार हैं। आपको उनका बुद्धिमानी से उपयोग करना होगा। इन हथियारों में सीमित गोलियां हैं। आप उन लोगों के हथियार रख सकते हैं जिन्हें आप मारते हैं। अगर गेम के दौरान आपको कुछ हो जाता है, तो गेम खत्म हो गया है।

ये भी पढ़े  New Nikon Zf India में लॉन्च, आइकॉनिक photography का मिलेगा powerful एक्सपीरियंस

1. वर्ल्ड वॉर हीरोज: WW2 FPS

प्ले स्टोर से सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले बैटल गेम्स की लिस्ट में वर्ल्ड वॉर हीरोज WW2 FPS का नाम शामिल है। इस गेम का 1.31.1 वर्जन गुगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल किया जा सकता है। इसे अब तक 5 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टॉल किया जा चुका है। इसे एंड्रॉयड 5.1 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर इंस्टॉल किया जा सकता है। हर प्रकार के ओएस पर इसका साइज भी अलग होता है। 27 लाख से ज्यादा यूजर्स ने इस गेम को 5 में से 4.3 स्टार रेटिंग दी है। इस गेम को खेलने के लिए इन-ऐप प्रोडक्ट्स भी खरीद सकते है। जिनकी कीमत 40 रुपये से लेकर 8,700 रुपये तक है।

यह भी पढ़े…

YouTube पर पीएम मोदी ने तोड़ा रिकॉड, 1 करोड़ सब्सक्राइबर

Google chat on gmail -जीमेल से करे वीडियो और ऑडियो कॉल

2. वर्ल्ड वार 2: Shooting Games

वर्ल्ड वार 2 शूटिंग गेम्स का नाम लोकप्रिय गेम्स की सूची में शामिल है। इस गेम का 3.30 वर्जन गुगल प्ले स्टोर से आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है। गौरतलब है कि इस गेम को 1 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टॉल किया जा चुका है। गेम को एंड्रॉयड 4.4 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर इंस्टॉल कर सकते है। गेम का साइज लगभग 540एमबी है। 2.20 लाख से ज्यादा यूजर्स ने इस गेम को 5 में से 4.1 स्टार रेटिंग दी है। इस गेम में भी इन-ऐप प्रोडक्ट्स बेचे जा रहे है। जिनकी कीमत 80 रुपये से लेकर 4,100 रुपये तक है।

3. कॉल ऑफ ड्यूटी  Mobile Season 2

Russia-Ukraine war 5 ऐसे गेम्स जो ले जाएंगे आपको युद्ध के मैदान में

कॉल ऑफ ड्यूटी स्मार्टफोन पर खेला जाने वाला एक लोकप्रिय बैटल गेम है। 1.0.30 वर्जन के इस गेम को प्ले स्टोर से इंस्टॉल किया जा सकता है। इसे अब तक 10 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टॉल किया जा चुका है। गेम को एंड्रॉयड 4.3 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर इंस्टॉल कर सकते है। अलग-अलग ओएस पर इसका साइज भी अलग-अलग होता है। इस गेम को 1.47 करोड़ से ज्यादा यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार रेटिंग दी है। सभी गेम्स के अनुसार इस गेम में इन-ऐप प्रोडक्ट्स की कीमत 10 रुपये से लेकर 7,900 रुपये तक है।

ये भी पढ़े  Facebook Policy -फेसबुक पर मजाक करना पड़ेगा भारी- अकाउंट हो सकता है बंद

4. बैटलग्राउंड Mobile India

गौरतलब है कि इंडिया में पबजी पर प्रतिबंध लगने के बाद, क्राफ्टन कंपनी ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च किया। यह पबजी की तरह एक बैटल गेम है। इस गेम का 1.8.0 वर्जन इंस्टॉल किया जा सकता है। इसे 5 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टॉल किया जा चुका है। यह गेम भी अलग-अलग एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर अलग-अलग डिवाइस के हिसाब से जगह लेता है। इस गेम को 36 लाख से ज्यादा यूजर्स ने 5 में से 4.4 स्टार रेटिंग दी है। इस गेम में इन-ऐप प्रोडक्ट्स की कीमत 75 रुपये से लेकर 10,542 रुपये तक है।

5. पबजी NEW STATE

पबजी न्यू स्टेट भी बैटल गेम्स की लिस्ट में शामिल है। इस गेम का 0.9.24.195 वर्जन इंस्टॉल किया जा सकता है। इसे 1 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टॉल किया जा चुका है। इस गेम का साइज 1.4जीबी है। वहीं, इसे एड्रॉयड 6.0 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर इंस्टॉल किया जा सकता है। 1.5 मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने इस गेम को 5 में से 3.7 स्टार रेटिंग दी है। इस गेम में इन-ऐप प्रोडक्ट्स की कीमत 75 रुपये से लेकर 8,900 रुपये तक है।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.