रोजगार

Sarkari Nokari 2021- 5 हजार 800 से अधिक बैंक कर्ल्क की भर्ती-ऐसे करें आवेदन, जानिए आखिरी तारीख

Sarkari Nokari-आईबीपीएस के माध्यम से होगी बैंक कर्ल्क की भर्ती

Sarkari Nokari 2021- इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (Institute of Banking Personnel Selection) भारत सरकार की एक स्वतन्त्र संस्था है जो बैकिंग संस्थाओं को कमार्चारियों के चयन, भर्ती एवं मूल्यांकन में सहयोग प्रदान करती है। आईबीपीएस की शुरूआत 1975 में आरम्भ हुई थी। 1984 में यह स्वतन्त्र संस्था बन गई। जिसके बाद से आईबीपीएस के माध्यम से ही बैंकिंग सेक्टर में भर्ती की जाती है।

Sarkari Nokari 2021- साल 2011 से इस संस्थान के माध्यम से भारतीय बैंकों के लिये अधिकारी तथा क्लर्कों की नियुक्ति हेतु समान लिखित परीक्षा (कॉमन रिटेन एक्जामिनेशन / CWE) की शुरूआत की गई। जो भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों तथा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में भर्ती होना चाहता है उसे सीडब्ल्यूई देना अनिवार्य है। अगर आप देश के इन बड़े बैंकों में नौकरी करना चाहते है तो हो तैयार हो जाए।

Sarkari Nokari 2021- सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, BOI, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, पंजाब एवं सिंध बैंक, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, PNB, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में कुल 5 हजार 858 क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) द्वारा 1 अगस्त 2021 तक आवेदन आमंत्रित किये गये थे। लेकिन एक बार फिर से आईबीपीएस ने इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू की है।

Sarkari Nokari 2021- महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरूआती तारीख : 7 अक्टूबर 2021

आवेदन की अंतिम तारीख : 27 अक्टूबर 2021

Sarkari Nokari 2021- योग्यता

कैंडिडेट को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना ुआवश्यक है।

Sarkari Nokari 2021- आयु सीमा

ये भी पढ़े  SIDBI Recruitment 2022 ग्रेजुएट युवाओं के लिए बैंक की नौकरी, 70 हजार रुपए मिलेगी सैलरी

कैंडिडेट की उम्र 1 सितंबर 2021 को कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होना चाहिए।

Sarkari Nokari 2021- परीक्षा शुल्क

कैंडिडेट को निर्धारित परीक्षा शुल्क 850 रुपये का भी भुगतान 27 अक्टूबर तक करना होगा।

Sarkari Nokari 2021- ऐसे करें आवेदन

कैंडिडेट अप्लीकेशन पोर्टल ibpsonline.ibps.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस पोर्टल पर कैंडिडेट को सबसे पहले न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉगइन करके उम्मीदवार आईबीपीएस क्लर्क 2021 ऑनलाइन अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

रजिस्ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें

अप्लिकेशन सबमिट के लिए यहां क्लिक करें

पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेनल the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

Sarkari Nokari 2021-VSSC में 167 पदों के लिए निकली भर्ती

SSC in jobs-3261 पदों के लिए निकली भर्ती, 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट करें आवेदन । What is ssc

सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल के 60 पद के लिए एमपी पुलिस जॉब-2021, आवेदन की अतिंम तारीख

Gov Job Alert-एम्स भोपाल जॉब्स-परियोजना सहायक के लिए करे आवेदन

प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद के लिए साउथ इंडियन बैंक लिमिटेड जॉब्स 2021

डॉक्टर फेलो के 09 पदों के लिए SGBAU में नौकरियां 2021

Job Alert-आयल इंडिया लिमिटेड में करना है जॉब तो ऐसे करे आवेदन । Job in oil india limited

बैंक ऑफ इंडिया में निकली नौकरी जल्दी करे आवेदन । Bank Of India Recruitment

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.