रोजगार

sbi recruitment 2022 apply online। भारतीय स्टेट बैंक में निकली बम्पर भर्ती, 1256 पदों के लिए जल्दी करे आवेदन

sbi recruitment 2022 apply online, जनवरी में हो सकती है परीक्षा, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

sbi recruitment 2022 apply online बैंकिंग सेक्टर में sbi bank recruitment 2022 सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर (सीबीओ) के 1226 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जिसके लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जा सकते हैं। आप 29 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा अगले साल जनवरी में होने की संभावना है। हालांकि, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 12 जनवरी, 2022 को जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़े…

sbi recruitment 2022 apply online पदों की संख्या : 1 हजार 226

वैकेंसी डिटेल्स

  • सीबीओ रेग्युलर वैकेंसी – 1100 पद
  • एसबीआई सीबीओ बैकलॉग वैकेंसी – 126 पद
  • एसबीआई बैंक में कुल खाली पदों की संख्या – 1226

sbi bank recruitment 2022 स्टेट वाइज वैकेंसी डिटेल्स

  • राजस्थान – 104 पद
  • मध्य प्रदेश – 162 पद
  • छत्तीसगढ़ – 52 पद
  • कर्नाटक – 278 पद
  • तमिलनाडु – 276 पद
  • गुजरात – 354 पद

यह भी पढ़े…

सैलरी
sbi recruitment 2022 apply online SBI द्वारा आयोजित परीक्षा में सफल होने पर अभ्यर्थी को 36 हजार  रुपए हर महीने सैलरी दी जाएगी। इसके साथ ही नियमों के अनुसार D.A, H.R.A / लीज रेंटल, C.C.A, मेडिकल और अन्य भत्ते के लिए अभ्यर्थी पहले महीने से ही पात्र होगा।

ये भी पढ़े  Railway Recruitment 2022 10वीं पास के लिए मौका, बिना परीक्षा दिए रेलवे में पाए नौकरी

आयु सीमा

sbi bank recruitment 2022 आवेदकों की उम्र 01 दिसंबर 2021 को कम से कम 21 और अधिकतम 30 वर्ष तक होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को सरकारी मापदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क

जनरल, OBC या EWS के उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि अन्य सभी उम्मीदवार को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है।

यह भी पढ़े…

कौन कर सकता है आवेदन?

sbi recruitment 2022 apply online किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा लोकल लैंग्वेज की अच्छी समझ होनी चाहिए।

sbi recruitment 2022 notification ऐसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाना होगा। यहां जब वे Careers के ऑप्शन में जाएंगे। तब उन्हें Current Openings पर क्लिक करना होगा। यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा। अब नोटिफिकेशन में दिए गए स्टेप्स को अपनाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

अपलोड किए जाने वाले दस्तावेजों की सूची

  • हाल की तस्वीर (jpg/jpeg)
  • हस्ताक्षर (जेपीजी/जेपीईजी)
  • आईडी प्रूफ (पीडीएफ)
  • जन्म तिथि का प्रमाण (पीडीएफ)
  • जॉब प्रोफाइल (मौजूदा/पिछले नियोक्ताओं द्वारा प्रमाणित) (पीडीएफ)
  • संक्षिप्त रिज्यूम – शैक्षिक/पेशेवर योग्यता, अनुभव और संभाले गए कार्यों का विवरण (पीडीएफ)
  • शैक्षिक प्रमाण पत्र: प्रासंगिक मार्कशीट / डिग्री / प्रमाण पत्र (पीडीएफ)
  • अनुभव प्रमाण पत्र / नियुक्ति पत्र / नौकरी प्रस्ताव पत्र (पीडीएफ)
  • फॉर्म-16/वेतन पर्ची (पीडीएफ)
ये भी पढ़े  Drone Pilot Jobs 30 हजार रूपए कमाने का मौका देगी सरकार- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ऐलान
नोटिफिकेशन देखें ऑनलाइन अप्लाई करें

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.