ऑटोमोबाइल

Simple One एक बार चार्ज करने पर 300 किमी दौड़ने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर-जानिए क्या होगी कीमत

Simple One कंपनी सिंपल एनर्जी ने ई-स्कूटर सिंपल वन को की अपग्रेड करने घोषणा

Simple One electric scooter specifications, delivery date, booking online, review official website, dealership, pre booking

हाइलाइट्स…

  • कंपनी जून में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करेंगी।
  • स्कूटर अब नए बैटरी पैक ऑप्शन के साथ आ रहा है।
  • नए पैक से अब स्कूटर की रेंज 300 किमी हो जाएगी।

बेंगलुरू की ईवी कंपनी सिंपल एनर्जी ने अपने प्रमुख ई-स्कूटर सिंपल वन को अपग्रेड करने की घोषणा की है। ईवी अब एक नए बैटरी पैक विकल्प के साथ आता है जो 300 किमी से अधिक रेंज और 72 एनएम टॉर्क का वादा करता है। कंपनी सिंपल वन के साथ बेहतर प्रदर्शन, थर्मल प्रबंधन और बिजली दक्षता प्रदान करने का दावा करती है। इससे पहले जनवरी में, कंपनी ने सिंपल वन और इसकी प्री-बुकिंग और डिलीवरी शेड्यूल की घोषणा की थी। कोई भी सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंपल एनर्जी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 1,947 रुपये में प्री-बुक कर सकता है। आइए देखें कि अपग्रेड किए गए सिंपल वन से हम किन सुधारों की उम्मीद कर सकते हैं।

अतिरिक्त बैटरी पैक की क्षमता 1.6 kWh है। कंपनी का दावा है कि बैटरी पैक सिंपल वन को 300 किमी से अधिक की यात्रा करने की अनुमति देगा। अतिरिक्त बैटरी पैक के बिना स्कूटर की रेंज लगभग 235km है। अतिरिक्त बैटरी को स्कूटर के बूट में स्टोर किया जा सकता है। सिंपल वन 8.5 kW की मोटर के साथ आता है, जो 72Nm टार्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें 30L का बूट स्टोरेज है। सिंपल वन में ऑनबोर्ड नेविगेशन, राइडिंग मोड, फोन ऐप, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल और बहुत कुछ है।

Simple One electric scooter Specification

FEATURES ORIGINAL MODEL NEW MODEL
3.2 kWh capacity 1 Battery 1 Battery
Removable 1 Battery 2 Battery
Total 4.8kWh 6.4kWh
Range 236km Over 300km
Price (Ex-Showroom) Rs 1.09 lakh Rs 1.44 lakhs

Simple One electric scooter price

Simple One एक बार चार्ज करने पर 300 किमी दौड़ने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर-जानिए क्या होगी कीमत

सिंपल एनर्जी के सीईओ और संस्थापक सुहास राजकुमार ने टिप्पणी की, “जब हमने सिंपल वन की कल्पना की, तो हमारा उद्देश्य एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की पेशकश करना था जो उपयोगकर्ताओं को रेंज या चार्जिंग के बारे में चिंता न करने के लिए पर्याप्त रेंज की पेशकश कर सके। एक अतिरिक्त बैटरी की पेशकश से बिजली उपयोगकर्ता उन गंतव्यों तक पहुंच सकेंगे जो भारत में कोई अन्य इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन नहीं कर सकता है।

ये भी पढ़े  Ola S1 Pro Update अचानक जलने लगा Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, खरीदने से पहले देखें VIDEO

यह अतिरिक्त बैटरी स्कूटर के बूट में आसानी से फिट हो सकती है जो 300 किमी से अधिक की रेंज पेश करती है। यह एक बड़ा मील का पत्थर है – न केवल साधारण ऊर्जा के लिए, बल्कि ईवी उद्योग के लिए भी। यह कदम इलेक्ट्रिक स्कूटरों की धारणा को मजबूत करने में भी काफी मददगार साबित होगा। अतिरिक्त बैटरी पैक वाले सिंपल वन की कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है

यह भी पढ़े…

Quanta Electric Bike- स्पेसिफिकेशन, कीमत, माइलेज और शोरूम की जानकारी

इलेक्टा ई-स्कूटर ब्रिटिश ब्रांड का हाई-स्पीड स्कूटर, ग्लोबल, लोगो, डीलरशिप और कीमत

Simple One electric scooter booking online- वेब साइट

बेहतर अतिरिक्त बैटरी पैक वाले सिंपल वन की कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। पारंपरिक गैर-अतिरिक्त बैटरी संस्करण 1.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध होगा। उपयोगकर्ता सिंपल एनर्जी की आधिकारिक वेबसाइट simpleenergy.in पर 1,947 रुपये की प्री-बुकिंग फीस पर जाकर सिंपल वन ईवी बुक कर सकते हैं। सिंपल वन वेब साइट और बुकिंग लिए आपको केवल कंपनी की वेब साइट पर जाना है।

यहां पर होम पेज पर ही प्री बुकिंग का ऑप्शन दिखाई देगा। एक के बाद एक स्टेप क्लिीयर कर आप आसानी से बुकिंग कर सकते हैं। इस प्राइस सेगमेंट में सिंपल वन का मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक के ओला एस1 और ओला एस1 प्रो, एथर एनर्जी के 450x, बजाज चेतक, टीवीएस आई-क्यूब और बाउंस इनफिनिटी ई1 से है। सिंपल वन ब्रेज़ेन ब्लैक, नम्मा रेड, एज़्योर ब्लू और ग्रेस व्हाइट रंग विकल्पों में आता है।

Simple One electric scooter dealership कैसे करें आवेदन

Simple One एक बार चार्ज करने पर 300 किमी दौड़ने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर-जानिए क्या होगी कीमत

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डीलरशिप लेने वालों के लिए कंपनी ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी है। जिसके तहत आपको एप्लीकेशन फॉर्म के लिए अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा। उस पर क्लिक करने के बाद फॉर्म में मांगी गई सभी प्रकार की जानकारी और विवरण भरना होगी। सभी जानकारी और विवरण देने के बाद अपना फार्म ऑनलाइन ही जमा करे। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के संबंधित अधिकारी आपसे कुछ ही दिनों में आपके मोबाइल नंबरों पर संपर्क करेंगे।

ये भी पढ़े  ये है Best Mileage Car India इसे चलाया तो नहीं पड़ेगा महंगा

यह भी पढ़े…

ईवी सोल इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत, ऑनलाइन बॉय करने के साथ मॉडल्स और शोरूम की डिटेल

बाउंस इन्फिनिटी E1 ई स्कूटर बिना चार्ज किये दौड़ेगा सड़क पर, 499 में करें बुकिंग

Ola और Simple One में कौन बेहतर

गौरतलब है कि दिल्ली में ओला एसवन की कीमत 85099 रुपए एक्स शोरूम कीमत है। जबकि दिल्ली में सिंपल वन की कीमत 109999 रुपए एक्स शोरूम है। Ola एसवन को 10 रंगों में लॉन्च किया गया है। जबकि सिंपल वन केवल 4 रंगों में आ रही है। 5 यूजर्स में से एक ने सिंपल वन को 5.0 अंक दिए। जबकि ओला एसवन को 17 यूजर्स में से 5 ने 4.1 अंक दिए है।

How to get 300 km range Simple One

कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मौजूदा सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को 4.8 kWh का बैटरी पैक मिलता है। इसमें 3.2 kWh की फिक्स्ड बैटरी है जबकि 1.6 kWh की रिमूवेबल बैटरी उपलब्ध है। इसके साथ ग्राहकों को 236 किमी तक की रेंज मिलती है। लेकिन अब ग्राहक 2 रिमूवेबल बैटरी का विकल्प चुन सकेंगे, जिससे वाहन की कुल बैटरी क्षमता बढ़कर 6.4 kWh हो जाएगी और उन्हें सिंगल चार्ज में 300 किमी से अधिक की रेंज मिलेगी।

Simple One electric scooter delivery date

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी की डेट के बारे में कंपनी ने एक जानकारी शेयर की थी। जिसमें यह स्पष्ट किया गया था कि सिंपल वन के लिए कस्टमर को अभी कुछ महीनों का और इंतजार करना होगा। अधिकारिक रूप से कंपनी का कहना है कि जून 2022 में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। कंपनी के पास अभी तक 30 हजार से अधिक आर्डर मिल चुके हैं।

ये भी पढ़े  Yamaha rx100 Price India नए रूप में आ रही है ये शानदार बाइक, देखिए वीडियो

देना होंगे 36,000 रुपये अतिरिक्त

कंपनी ने सिंपल वन की एक्स-शोरूम कीमत 236 किलोमीटर की रेंज के साथ 1.09 लाख रुपये रखी है. लेकिन अगर कोई ग्राहक इसे 300 किमी से ज्यादा रेंज वाले बैटरी पैक के साथ खरीदना चाहता है तो उसे करीब 36,000 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। यानी सिंपल वन की कीमत 1,44,999 रुपये होगी। हालांकि इस कीमत पर FAME 2 और राज्य की सब्सिडी अलग-अलग मिलेगी। ऐसे में ग्राहकों को इस स्कूटर की कीमत करीब एक से 1.25 लाख रुपये होगी.

सामान्य पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

प्रश्न 1-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी कब होगी।
उत्तर-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी जून 2022 में होने की संभावना है।

प्रश्न 2-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज क्या है।
उत्तर-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 300 किमी है।

प्रश्न 3-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर कितने रंगों में आने वाली है।
उत्तर-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर चार रंगों में पेश किया जाना है।

प्रश्न 4-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री बुक कैसे हो रही है।
उत्तर-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री बुकिंग ऑनलाइन हो रही है।

प्रश्न 5-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कंपनी का नाम क्या है।
उत्तर-सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कंपनी का नाम सिंपल एनर्जी है।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.