बैंकिंग & फाइनेंस

Sukanya Samriddhi Account update PNB दे रहा आपकी बेटी को 15 लाख, पढ़ाई और शादी में कर सकते है इस्तेमाल, जानें क्या है प्लान?

Sukanya Samriddhi Account update पंजाब नेशनल बैंक बेटी के लिए लाया है एक खास अकाउंट, जिसके जरिए आप बेटी के लिए 15 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं

Sukanya Samriddhi Account update अगर आप भी अपनी बेटी के भविष्य को सुरक्षित करने की योजना बना रहे हैं ताकि भविष्य में उसे पैसे की जरूरत न पड़े, तो पंजाब नेशनल बैंक आपके लिए एक विशेष खाता लेकर आया है, जिसके माध्यम से आप अपनी बेटी को साझा कर सकते हैं। बेटी का भविष्य। इसके लिए आप पूरे 15 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं। पीएनबी आपको सुकन्या समृद्धि खाता खोलने की सुविधा दे रहा है। आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप इस अकाउंट के जरिए अपनी बेटी को करोड़पति बना सकते हैं।

यह भी पढ़े…

पीएनबी ने ट्वीट किया

पीएनबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर लिखा है कि उनका भविष्य आज के आपके निर्णय पर निर्भर करता है! बेटी के लिए खोलें सुकन्या समृद्धि खाता… आज ही करें निवेश!

Sukanya Samriddhi Account update महीने में सिर्फ 250 रुपये का निवेश

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर एक फोटो ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि अपनी छोटी बेटी के लिए बड़ा बचाओ। सुकन्या समृद्धि खाते में कम से कम 250 रुपये प्रति माह जमा करके आप एक बड़ा कोष बना सकते हैं। ग्राहक पीएनबी वन ऐप के जरिए पैसा जमा कर सकते हैं। इसके अलावा आप इंटरनेट बैंकिंग के जरिए भी यह खाता खोल सकते हैं।

ये भी पढ़े  Cibil Score Check बिना झंझट के चाहिए लोन, तो समझनी होगी सिबिल स्कोर की अहमियत

इतना मिलेगा ब्याज Sukanya Samriddhi Account update

वर्तमान में सरकार इस योजना पर खाताधारकों को 7.6 प्रतिशत की दर से चक्रवृद्धि ब्याज का लाभ दे रही है। सरकार 3 महीने के बाद इस योजना की ब्याज दरों में संशोधन करती है।

यह भी पढ़े…

250 रुपये का निवेश करना होगा

आपको बता दें कि इस Sukanya Samriddhi Account update योजना में आपको न्यूनतम 250 रुपये और अधिकतम 150,000 रुपये का निवेश करना होगा। यह केंद्र सरकार की लोकप्रिय योजना है, जिसके जरिए आप अपनी बेटी के लिए 15 लाख का फंड बना सकते हैं।

पैसा सिर्फ 15 साल के लिए जमा करना होगा

इस योजना की अच्छी बात यह है कि आपको पूरे 21 साल तक पैसा जमा नहीं करना है, खाता खोलने के समय से 15 साल तक ही पैसा जमा किया जा सकता है, जबकि उस पैसे पर बेटी की उम्र तक ब्याज मिलता रहेगा। 21 साल का।

पूरे 15 लाख रुपये मिलेंगे?

इस सरकारी योजना में अगर आप हर महीने केवल 3000 रुपये का निवेश करते हैं, यानी अगर आप हर साल 36000 रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको 7.6 प्रतिशत चक्रवृद्धि की दर से ब्याज का लाभ मिलेगा। इस तरह 21 साल यानी मैच्योरिटी पर यह रकम करीब 15,22,221 रुपये हो जाएगी.

आधिकारिक लिंक

इस खाते के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक लिंक www.pnbindia.in/sukanya-account.html पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़े  Cardless Cash Withdrawal PNB बिना कार्ड के एटीएम से निकाल सकते है कैश- जानिए नई सुविधा के बारे में

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.