ऑटोमोबाइल

Svitch CSR 762 अगस्त में लॉन्च होगी ऐसी दमदार इलेक्ट्रिक बाइक- देखकर उड़ जायेंगे होश

Svitch CSR 762 कुछ ही सेकेंड में करेगी हवा से बात-110 की होगी टॉप स्पीड

वाहन निर्माता कंपनी स्विच (Svitch)ने भारत में अपनी जबरदस्त ई-बाइक Svitch electric bike लॉन्च करने वाली है। Switch एक गुजरात स्थित EV स्टार्टअप कंपनी है और CSR 762 भारत में इसकी पहली इलेक्ट्रिक बाइक svitch csr 762 e bike  होगी। इसे जुलाई-अगस्त 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। इस ई-बाइक की स्टाइलिंग बहुत ही शानदार है। इसे ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है और अब ये भारत में एंट्री करने जा रही है.

यह भी पढ़े- बीएमडब्ल्यू की नई बाइक 3.6 सेकंड में पकड़ती है 100 Kmph की रफ्तार-भारत में लॉन्च

Svitch bike review स्विच सीएसआर 762 इलेक्ट्रिक बाइक में ब्रेक लगाने के लिए दोनों सिरों पर डिस्क मिलती है। स्विच सीएसआर 762 का डिज़ाइन इसे काफी आकर्षक और स्पोर्टी बनाता है, जिसमें एलईडी हेडलाइट, बैटरी और मोटर को कवर करने वाला सिंगल-पीस फेयरिंग शामिल है। बाइक का वजन 155 किलो है।

CSR 762 रेंज और टॉप स्पीड स्विच करें

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के स्पेसिफिकेशन पहले ही सामने आ चुके हैं। Svitch CSR 762 में मिड माउंटेड मोटर मिलेगी, जो 10kW की पीक पावर के साथ आएगी। इस मोटर को 3.7kW लिथियम-आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह ई-बाइक 110 किलोमीटर की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। इसके साथ यह मोटरसाइकिल फुल चार्ज पर 120 किमी की रेंज देगी।

यह भी पढ़े-सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च एक बार चार्ज करने पर दौड़ेगा 190 km, जानें खासियत

स्विच सीएसआर 762 में आ सकती है रिमूवेबल बैटरी

दिलचस्प बात यह है कि कंपनी इसे रिमूवेबल बैटरी के साथ पेश कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी बैटरी स्वैपिंग सेटअप करने की भी योजना बना रही है। अभी तक EV में रिमूवेबल बैटरी केवल ई-स्कूटर में ही आ रही थी। स्विच सीएसआर 762 अगर रिमूवेबल बैटरी के साथ लॉन्च होती है तो ये EV मार्केट में धूम माचने वाली हो सकती है। खैर आने वाले दिनों में लॉन्चिंग के बाद साथी स्पष्ट हो जाएगी।

ये भी पढ़े  Tata Motors Nexon EV Max एक बार चार्ज करने पर 437 किमी दौड़ेगी टाटा की नई कार

स्विच सीएसआर 762 के फीचर्स

इस अपकमिंग बाइक को कई शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक इसमें 6 राइडिंग मोड्स मिलेंगे। इसमें पार्किंग मोड, रिवर्स मोड और स्पोर्ट्स मोड शामिल हैं। हालांकि इसके कनेक्टिविटी फीचर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें कॉल और एसएमएस अलर्ट जैसे बेसिक फीचर मिलेंगे।

यह भी पढ़े-लॉन्च होने वाली है Royal Enfield की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल

स्विच सीएसआर 762 कीमत-svitch csr 762 price in india

Svitch CSR 762 इलेक्ट्रिक बाइक को भारत में करीब 1.65 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। सब्सिडी से इसकी कीमत करीब 1.25 लाख रुपये तक जा सकती है। कंपनी का दावा है कि इस ई-बाइक की इंटरनल टेस्टिंग पूरी हो चुकी है और अब इसे आधिकारिक मंजूरी का इंतजार है। भारत में लॉन्च होने के बाद इस इलेक्ट्रिक बाइक का मुकाबला Tork Kratos और Revolt RV 400 से होगा।

बाइक का डिजाइन अलग है

कंपनी को उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक बाइक स्विच सीएसआर 762 का लुक और डिजाइन खासकर युवाओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा। प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग को कम करने में मदद करने के लिए यह प्रदूषण मुक्त बाइक एक बेहतर साधन साबित हो सकती है। हाल के दिनों में कई नई इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में आई हैं। हालाँकि, भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री अभी भी ई-बाइक की तुलना में अधिक है।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

ये भी पढ़े  बेस्ट माइलेज बाइक्स 2022 इन हिन्दी, 1 लीटर पेट्रोल में दें ज्यादा से ज्यादा माइलेज

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.