ऑटोमोबाइल

Tata Motors Nexon EV Max एक बार चार्ज करने पर 437 किमी दौड़ेगी टाटा की नई कार

Tata Motors Nexon EV Max कार की टॉप स्पीड 140 किमी प्रति घंटा, सिर्फ 9 सेकंड 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तारपर पहुंचेगी कार

Tata Nexon EV electric Mileage, price, टाटा इलेक्ट्रिक कार, charging cost, specifications, top speed, battery price

Tata Motors Nexon EV Max -Tata Motors ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Nexon EV Max लॉन्च कर दी है। Electric vehicle टाटा मोटर्स ने इसे 17.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। नई Nexon EV Max इलेक्ट्रिक कार Nexon EV का एडवांस वर्जन है। खास बात यह है कि इस कार में बड़ी बैटरी है और कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 437 किमी तक की दूरी तय कर सकती है।

ये भी पढ़े- चुनाव आयोग की विशेष बैठक -जानिए कब होंगे पंचायत चुनाव

Nexon EV Max Variants, Battery and Price

नया Nexon EV Max दो वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें XZ+ और XZ+ LUX वेरिएंट शामिल हैं। इनमें से प्रत्येक दो चार्जिंग विकल्पों के साथ आएगा। कंपनी ने Tata Nexon EV Max को 3 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इसकी एक अनूठी इंटेन्सी-टील रंग योजना है।

इसके अलावा डेटोना ग्रे और प्रिस्टिन व्हाइट का भी विकल्प है। यह कार स्टैंडर्ड डुअल टोन में आएगी। नया नेक्सॉन ईवी मैक्स टाटा की ज़िपट्रॉन तकनीक द्वारा संचालित है और इसमें 40.5kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक है। इसकी मदद से यह कार 40 फीसदी ज्यादा यानी 437 किमी की रेंज देती है।

ये भी पढ़े-30 हजार रूपए कमाने का मौका देगी सरकार- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ऐलान

Nexon EV Max कार की पूरी जानकारी

इसके अलावा मोटर को भी अपग्रेड किया गया है और अब यह 140.7bhp का पीक पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। नतीजतन, कार को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 9 सेकंड का समय लगता है। इस कार की टॉप स्पीड 140 किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़े  टॉप 10 टू व्हीलर, इंडिया की 10 बेहतरीन बाइक्स और उनकी कंपनियां

Nexon EV Max चार्जिंग और ड्राइविंग मोड

चार्जिंग की बात करें तो नया Nexon EV Max कार 3.3kW चार्जर या 7.2kW AC फास्ट चार्जर के विकल्प के साथ उपलब्ध होगा। 7.2 kW AC फास्ट चार्जर को घर या कार्यस्थल पर स्थापित किया जा सकता है और 6.5 घंटे में कार को चार्ज कर सकता है।

नई Nexon EV Max कार 50kW DC फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है और इसे 56 मिनट में 0-80% चार्ज किया जा सकता है। नेक्सॉन ईवी मैक्स में 3 ड्राइविंग मोड हैं- इको, सिटी और स्पोर्ट। यह रीजनरेटिव ब्रेकिंग के चार स्तरों के साथ आता है।

ये भी पढ़े- बॉबी देओल ने शेयर किया आश्रम 3 का मोशन वीडियो-जानिये कब होगी रिलीज

आपको मिलेंगी ये सुविधाएं

इसके अलावा इसमें अपग्रेडेड ZConnect 2.0 कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी पर आठ नए फीचर्स मिलते हैं। ऐड-ऑन फीचर लिस्ट में स्मार्टवॉच इंटीग्रेशन, ऑटो/मैनुअल डीटीसी चेक, चार्जिंग लिमिट्स सेट करना, मंथली व्हीकल रिपोर्ट्स और एन्हांस्ड ड्राइव एनालिटिक्स शामिल हैं। टाटा ने नेक्सॉन ईवी मैक्स के केबिन में भी कुछ बड़े बदलाव किए हैं।

केंद्रीय कंसोल में एक महत्वपूर्ण सुधार होता है और सक्रिय मोड डिस्प्ले, मकराना बेज इंटीरियर, सामने वाले यात्री के लिए वेंटिलेशन के साथ चमड़े की सीटें, वायु शोधक, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम और क्रूज नियंत्रण के साथ एक ज्वेलरी कंट्रोल नॉब मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स के मामले में नेक्सॉन ईवी मैक्स ईएसपी के साथ आई-वीबीएसी (इंटेलिजेंट-वैक्यूम-लेस बूस्ट एंड एक्टिव कंट्रोल), हिल होल्ड, हिल डिसेंट कंट्रोल, ऑटो व्हीकल होल्ड और डिस्क ब्रेक के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ आता है। हुह। नेक्सॉन ईवी मैक्स की बैटरी और मोटर वारंटी 8 साल या 1,60,000 किमी है।

ये भी पढ़े  Best Seller Two Wheeler In India । इन टू-व्हीलर्स की देश में बंपर डिमांड, देखिए 10 गाड़ियो की लिस्ट

ये भी पढ़े- राशन कार्ड पर इस महीने से कम मिलेगा गेहूं -बदलें में मिलेगा ये अनाज

Tata Motors Nexon EV Max  delivery date and rivals

नेक्सॉन ईवी मैक्स की डिलीवरी आने वाले हफ्तों में शुरू हो जाएगी। मानक नेक्सॉन ईवी के समान, नेक्सॉन ईवी मैक्स का कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं है। हालाँकि, यह MG ZS EV को कम करता है, जो 21.99 लाख रुपये से शुरू होता है और इसमें अधिक शक्तिशाली 176hp मोटर और 50.3kWh की बैटरी मिलती है।

नेक्सॉन ईवी मैक्स को नेक्सॉन ईवी के साथ बेचा जाएगा, जिससे खरीदारों को रेंज और कीमत के मामले में अधिक विकल्प मिलेंगे। वर्तमान में, मानक Nexon EV भारत में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक SUV है, और पहले से ही कुछ क्षेत्रों में छह महीने की प्रतीक्षा अवधि का आदेश देती है।

Tata Motors Nexon EV Max FAQs

प्रश्न 1-  टाटा नेक्सन ईवी मैक्स की ऑन-रोड कीमत क्या है?
उत्तर- दिल्ली में नेक्सॉन ईवी मैक्स की ऑन-रोड कीमत 18.91 लाख से शुरू होती है और 20.48 लाख तक जाती है। ऑन रोड कीमत एक्स-शोरूम कीमत, आरटीओ रजिस्ट्रेशन, रोड टैक्स और बीमा राशि लेकर तय की जाती है।

प्रश्न 2- टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स की ईएमआई या डाउन पेमेंट कितनी होगी?
उत्तर- टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स ईएमआई ₹ 1,77,400 के डाउन पेमेंट के लिए प्रति माह ₹ 33,532 से शुरू होता है और ₹ 15.97 लाख की ऋण राशि के लिए 9.5% ब्याज दर पर 60 महीने की अवधि।

प्रश्न 3- टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स और टाटा नेक्सॉन ईवी में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है?
उत्तर- नेक्सॉन ईवी मैक्स की कीमत 17.74 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है और सीसी इंजन के साथ आती है। जबकि नेक्सॉन ईवी की कीमत 14.54 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है और सीसी इंजन के साथ आती है। अपने लिए सबसे अच्छी कार की पहचान करने के लिए दो मॉडलों की तुलना करें।

ये भी पढ़े  Yamaha rx100 Price India नए रूप में आ रही है ये शानदार बाइक, देखिए वीडियो

प्रश्न 4- टाटा नेक्सन ईवी मैक्स के टॉप मॉडल की कीमत कितनी है?
उत्तर- Nexon EV Max का टॉप मॉडल XZ Plus Lux 7.2 KW फास्ट चार्जर है और Nexon EV Max XZ Plus Lux 7.2 KW फास्ट चार्जर की एक्स-शोरूम कीमत ₹19.24 लाख है।

WhatsApp पर जुड़िए हमारे साथ

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.