मप्र तड़का

कोरोना की तीसरी लहर में अब तक 12 की मौत, उज्जैन से मिले 170 पॉजिटिव

-कोरोना की तीसरी लहर से उज्जैन में भी तेजी से बढ़ रहे मरीज

कोरोना की तीसरी लहर ने हाल बेहाल कर रखा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे के भीतर साढ़े तीन हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जबकि दो युवकों की मौत भी हो गई है। मरने वाले दोनों युवकों ने कोरोना वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगवाया था।

मध्यप्रदेश में 24 घंटे के अंदर उज्जैन सहित 46 जिलों में 3 हजार 639 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना की तीसरी लहर third wave of corona अब तक प्रदेश में 12 लोगों की जान ले चुकी है। लगातार दूसरे दिन सागर में 1 युवक की मौत हुई है। तीसरी लहर में यह पहली बार है, जब दूसरी बार 22 साल के युवा की जान गई है। एक दिन पहले सागर में ही 22 साल की लड़की की भी संक्रमण से मौत हो चुकी है। दोनों को वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगा था। इसी प्रकार उज्जैन में भी एक वृद्ध की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह भी है खास…उज्जैन में तीसरी लहर की तैयारी, एक्सन में अधिकारी

कोरोना की तीसरी लहर प्रदेश में सबसे ज्यादा केस इंदौर में 1 हजार 169 आए हैं। भोपाल में 572 तो ग्वालियर में 555 मरीज मिले हैं। जबलपुर में 210 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि उज्जैन में 170 लोगों पॉजिटिव पाए गए है। भोपाल में विधायक रामेश्वर शर्मा की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। एक्टिव मरीजों की संख्या 14 हजार 413 पहुंच गई है। पन्ना को छोड़ प्रदेश के सभी जिलों में संक्रमण फैल गया है। कोविड की पहली लहर से अब तक 10 हजार 540 जान गंवा चुके हैं। नए संक्रमितों में 2 हजार 622 फुल्ली वैक्सीनेटेड और 102 को सिंगल डोज लगा है। 13 हजार 834 मरीज होमआइसोलेट हैं। पॉजिटिविटी रेट 4.57% पहुंच गया है। महामारी पर काबू पाने के लिए इसका 1 से नीचे रहना जरूरी है।

ये भी पढ़े  UJJAIN-वैक्सीनेशन सेंटर पर इसलिए बुलानी पड़ी पुलिस

यह भी है खास…उज्जैन में बच्चों का वैक्सीनेशन, स्कूलों में उत्साह

यह हाल है उज्जैन के

कोरोना की तीसरी लहर उज्जैन में भी कोरोना की गति तेज हो गई है। मंगलवार को 2 हजार 98 संदिग्ध मरीजों की कोविड जांच की गई थी। जिसमें से 170 लोगों कोरोना पॉजिटिव आए। जिले में 8.10 प्रतिशत की दर से कोरोना मरीज मिल रहे है। जबकि स्वस्थ्य होकर घर जाने वाले मरीजों की संख्या 8 रही। उज्जैन में मंगलवार तक 642 एक्टिव केस थे। इसमें से 613 को होम आइसोलेशन में रखकर इलाज दिया जा रहा है। जबकि 11 मरीजों को डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में रखा गया है।

यह भी है खास…श्रद्धालुओं पर प्रतिबंध… भस्म आरती और शयन आरती में लगी रोक

सरकारी कर्मचारी चपेट में

गौरतलब है कि मंगलवार रात को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बुलेटिंन के अनुसार महिदपुर में 14 मरीज पॉजिटिव आए है। जबकि तराना में दो बड़नगर और उज्जैन ग्रामीण में एक मरीज पॉजिटिव पाए गए है। रिपोर्ट के अनुसार अब तक 70 से अधिक सरकारी कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके है। इनमें से 27 मरीज ऐसे है जो कॉन्टैक्ट टेÑसिंग में पॉजिटिव निकले है।

ग्वालियर में मिला ओमिक्रॉन

ग्वालियर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है। दो दिन पहले ऊफऊए (रक्षा अनुसंधान तथा विकास स्थापना) के वरिष्ठ वैज्ञानिक चंडीगढ़ से लौटकर आए हैं। उनको सर्दी, खांसी और जुकाम था। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऊफऊए लैब में जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट में ओमिक्रॉन का म्यूटेंट मिला है। भोपाल, इंदौर और छिंदवाड़ा में भी मरीजों में ओमिक्रॉन का म्यूटेंट मिल चुका है।

ये भी पढ़े  CM Ladli Behna Yojana 2 Kist | सीएम देंगे बहनों को गिफ्ट, खातों में आएंगे 1000-1000 रुपये- देखिए लाइव

यह भी है खास…महाकाल के गर्भगृह में श्रद्धालुओं को मिलेगा प्रवेश

जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच

ओमिक्रॉन वैरिएंट की जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच रक्षा अनुसंधान तथा विकास स्थापना (ऊफऊए) की प्रयोगशाला में की जाएगी। ऊफऊए लैब में जांच होने से ग्वालियर में कोरोना के वैरिएंट की रिपोर्ट 2-3 दिन में मिलेगी। संस्थान के निदेशक डॉ. मनमोहन परीडा ने मंगलवार शाम गजराराजा मेडिकल कॉलेज (ॠफटउ) के डीन को परीक्षण के लिए सैंपल उपलब्ध कराने के लिए लेटर लिखा है।

सामूहिक सूर्य नमस्कार निरस्त

स्वामी विवेकानंद जयंती युवा दिवस के उपलक्ष्य में 12 जनवरी को स्कूलों में होने वाले सामूहिक सूर्य नमस्कार निरस्त कर दिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार रात अपने आॅफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बच्चों से आग्रह किया है कि वे घर पर ही रहकर सूर्य नमस्कार जरूर करें। जिसके बाद कई लोगों और विद्यार्थियों ने अपने घरों पर ही सूर्य नमस्कार किया।

यह भी है खास…उज्जैन में कोरोना ने बढ़ाई अपनी रफ्तार, एक दिन में 5 पॉजिटिव

सोमवार को भी हुई थी मौत

सागर में कोरोना से दूसरे दिन 22 साल के युवक की मौत हुई। संत कबीर वार्ड मोतीनगर निवासी युवक को सोमवार को सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सैंपल लेने पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डॉक्टरों के मुताबिक उसके फेफड़ों में पानी जमा होने से सीवियर निमोनिया मौत की वजह बना। इससे पहले सोमवार को कोरोना से 22 साल की युवती की मौत हो गई थी।

सोमवार को एक युवती की कोरोना से मौत हुई थी। 22 साल की इस युवती को 10 दिन से सर्दी और बुखार था। घर पर ही इलाज कराती रही। हालत गंभीर होने पर परिवारवाले दो दिन पहले बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज ले आए। कोविड टेस्ट पॉजिटिव निकला। इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने मौत की वजह कोविड निमोनिया कार्डियोपल्मोनरी अरेस्ट बताया है।

ये भी पढ़े  देशमुख अस्पताल से हो रही थी रेमडेसिविर की कालाबाजारी

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.