उज्जैन तड़का

जहरीली शराब कांड- खाराकुआ थाने के ASI सहित तीन निलंबित

-महाकाल थाने का निलंबित आरक्षक सुदेश खोड़े भी सहआरोपी

जहरीली शराब कांड में एसपी मनोजसिंह के तबादले के बाद भी दोषियों का साथ देने वाले खाराकुआ थाने के एएसआई, प्रधान आरक्षक और आरक्षक को निलंबित कर दिया गया। जबकि महाकाल थाने के आरक्षक सुदेश खोड़े को पुलिस ने सहआरोपी बनाया है। इंद्ररविक्रमसिंह उर्फ बंटी पर जल्द ही कार्रवाई की बात अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

उज्जैन। Mon-19 Oct 2020

सोमवार को जहरीली शराब कांड से संबंधित खाराकुआ थाने के एएसआई गोमे, प्रधान आरक्षक गोपाल और आरक्षक पंकज को भी निलंबित कर दिया गया है। जबकि महाकाल थाने के आरक्षक सुदेश खोड़े को पूरे प्रकरण में सहआरोपी बना दिया गया है। जबकि निलंबित आरक्षक इंद्ररविक्रमसिंह उर्फ बंटी के खिलाफ भी जल्द कार्रवाई की बात अधिकारियों द्वारा दी जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि नवागत एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला ज्वाईन करने के बाद ही अन्य लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुंह छिपाते रहे आरोपी आरक्षक

खाराकुआ पुलिस ने सोमवार सुबह जहरीली शराब कांड में गिरफ्तार किए गए 12 लोगों को न्यायालय में पेश करने से पहले जिला अस्पताल में मेडिकल करवाया। पकड़े गए आरोपियों ने खाराकुआ थाने के आरक्षक शेख अनवर और नवाज शरीफ शामिल थे। अस्पताल में मीडिया को देखकर दोनों आरोपी मुंह छिपाते रहे। अनवर और नवाज ही दोनो के सरक्षण में अवैध रूप से झिंझर पुरानी नगर निगम भवन में बनाई जाती थी। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया था की इन दोनों से महाकाल थाने के आरक्षक ने ही पहचान करवाई थी।

न्यायालय ने दिया आदेश

न्यायालय पुनीता चौहान न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी के न्यायालय द्वारा शराब कांड के आरोपी शेख फारूख पिता शेख यसीन, जितेन्द्र मुकाती पिता गोमाजी मुकाती, रामलखन यादव पिता शेसराम, रूपेश पिता जुगल किशोर, शेख अनवर पिता शेख यासीन, नवाज शरीफ पिता इकबाल, इरशाद कुरैशी पिता ईस्माल कुरैशी, सैयद फराशद अली उर्फ डॉ जुनैद पिता पात सैयद अली, संदीप सैनी पिता दुलीचंद को न्यायालय द्वारा जेल भेजा गया। जबकि संजय पिता रामसेवक शर्मा को एक दिन तथा गब्बर उर्फ अब्दुल शकील पिता अब्दुल वहीद और यूनुस पिता यूसुफ खान को 2-2 दिन की पुलिस रिमाण्ड पर भेजा गया।

पप्पी लंगडा भी पकड़ाया

पुलिस ने छत्री चौक क्षेत्र में जहरीली शराब की पोटली बनाकर बेचने वाले पप्पी लंगड़ा उर्फ याहिया खान को हिरासत में लिया है। जहरीली शराब पीने से उसकी भी हालत बिगड़ गई थी। जिसके पुलिस अभिरक्षा में इलाज के उसे लिए भर्ती कराया गया। पप्पी लंगड़ा सिकंदर यूनुस और गब्बर के साथ शराब बनाने और बेचने का काम करता था। इसके लिए उसे प्रतिदिन ढाई सौ रुपए मिलते थे। शराब बनाने वाले मुख्य आरोपियों के साथ संजू नाम का व्यक्ति जुड़ा हुआ था। जिसकी मौत हो चुकी है

स्पिरिट के साथ ही डाली जाती थी गोलिंया

पप्पी लंगड़े ने पुलिस को बताया कि शराब की पोटली कहार वाली के साथी फ्रीगंज में शेरू नामक युवक बेचता है। वही हरसिद्धि चौराहा पर एक छोटे वाला भी कच्ची शराब बेचने का काम करता है। सिकंदर यूनुस के साथ भूरा भी मिला हुआ था जो शराब बनाने का काम करता था। सिकंदर पहले 5 लीटर की की केन लाता था। बाद में 50 लीटर का ड्रम लेकर आया था। गर्म पानी स्पिरिट और कुछ गोली डाल कर पोटली तैयार की जाती थी।

यह भी पढे…

Ujjain-सूदखोर बंदूक लेकर पहुंच गया विकास प्राधिकरण

खाराकुआ थाने के आरक्षक बनवा रहे थे जहरीली शराब, 15वीं मौत

MP उपचुनाव: मंत्री मोहन यादव बोले- BJP वाले घर से खींचकर जमीन में गाड़ने की रखते हैं हिम्मत

पीयूष भाई आप ऐसे तो न थे…सोशल मीडिया पर जता रहे दूख

पत्नी के प्रेमी का हत्यारा ओमकारेश्वर में बेच रहा था अगरबत्ती

Ujjain-ढांचा भवन के समीप युवती के गले से झपटी सोने की चेन

अब रावण दहन भी होगा ऑनलाइन, घर बैठे देखना होगा प्रसारण

मेडिकल संचालक ने शिप्रा नदी में कूदकर की आत्महत्या

Ujjain- महिला को घर में घुसकर चाकू मारे, वीडियों देखें…

जमानत कराने आए युवक की मौत, पुलिस पर लगे मारपीट के आरोप

कोट मोहल्ला से पकड़ाया IPL का सट्टा, लाखों का हिसाब मिला

इस्कॉन मंदिर के पीछे वृद्ध की हत्या, बेटे को मारने आए थे आरोपी

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close