क्रिकेट

topsportsnews2020: भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज

topsportsnews2020: भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज

साल 2020 का समापन बस कुछ ही दिनों में होने वाला है. इस साल भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने तीन वनडे सीरीज में कुल 9 मैच खेले हैं. साल 2020 में भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे प्रारूप में सफर को समाप्त कर दिया है. साल के आखिरी वनडे सीरीज में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया. ऐसे में जानते हैं साल 2020 में वनडे क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों में किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें

केएल राहुल 

दिग्गज ओपनर केएल राहुल (KL rahul) साल 2020 में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले बल्लेबाज बने हैं. राहुल ने इस साल 9 वनडे मैचों में 16 छक्के जमाए. इस साल वनडे में राहुल का स्ट्राइक रेट 106 से ज्यादा रहा है. हाल के समय में राहुल ने छोटे फॉर्मेट में अपनी उपयोगिता साबित की है, यही कारण है कि वो टी-20 और वनडे में भारत की ओर से निरंतर खेल रहे हैं. राहुल ने साल 2020 में वनडे में कुल 443 रन बनाए जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल रहा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में केएल राहुल ने 81 रन बनाए. राहुल छोटे फॉर्मेट में भारतीय टीम के ओपनर के तौर पर शानदार परफॉर्मेंस करते जा रहे हैं.

रविंद्र जडेजा

वनडे में साल 2020 में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज भारत की ओर से सर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हैं. जडेजा ने इस साल 9 मैच खेले और इस दौरान 8 छक्के जड़े हैं. वहीं 223 रन बनाने में सफल रहे. जडेजा ने इस साल छक्का जमाने के मामले में कोहली जैसे दिग्गज को भी पछाड़ दिया है. साल 2020 में जडेजा ने वनडे में 2 अर्धशतक जमाए. भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने इस साल वनडे में 5 छक्के जमाए हैं और कुल 431 रन 9 मैच में बनाने में सफल रहे. जडेजा ने हाल के समय में ऑलराउंडर परफॉर्मेंस देकर भारतीय टीम के लिए कई मैच जीताए भी हैं. हाल ही में खत्म हुए वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जडेजा ने शानदार परफॉर्मेंस किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के इस ऑलराउंडर ने 115 रन बनाए और एक मैच में नाबाद 66 रन की पारी भी खेली.

Newsbeep

हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के नए फिनिशर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी इस लिस्ट में शामिल हैं. हार्दिक ने इस साल वनडे में 3 मैच खेले हैं और इस दौरान 6 छक्के भी जमाने में सफल रहे. इसेक अळावा पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 3 मैच खेलकर 210 रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 183 का रहा. हार्दिक चोट के वाद वापसी करते हुए ऑस्ट्रलिया के खिलाफ सीरीज के लिए चुने गए थे. हालांकि अब टेस्ट सीरीज में हार्दिक भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. साल 2020 में हार्दिक ने 2 अर्धशतक भी जमाए. हाल ही में समाप्त हुए टी-20 सीरीज में विस्फोटक हार्दिक 3 मैच में 78 रन बनाए और साथ ही 5 छक्के भी जमाए. टी20 सीरीज में हार्दिक ने 156 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर कमाल कर दिया.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​


Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close