उज्जैन तड़का

Ujjain-इनकी लापरवाही से बड़नगर में हुआ बवाल, मूर्ति पर डाला तेजाब

सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास, कलेक्टर-एसपी मौके पर पहुंचे

उज्जैन। Tue-09 mar 2021

उज्जैन जिले के बड़नगर तहसील में एक बार फिर से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास असामाजिक तत्वों द्वारा किया गया। हनुमान जी की मूर्ति पर एसिड डालकर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया। उक्त घटना से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। हिंदू समाज द्वारा बड़नगर बंद का आह्वान किया गया। मौके पर एसपी और कलेक्टर पहुंच गए। आक्रोशित लोगों को समझाइश भी दी गई।

उज्जैन से तकरीबन 40 किलोमीटर दूर बड़नगर में सोमवार रात को बड़नगर डायवर्शन रोड पर स्थित अंधेरिया बाग में हनुमान मंदिर की मूर्ति पर अज्ञात असामाजिक तत्वों ने एसिड डाल दिया जिससे मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई। मंगलवार सुबह मूर्ति क्षतिग्रस्त होने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते बड़नगर में लोगों के बीच आक्रोश फैल गया। स्थिति को नियंत्रण के लिए प्रशासन ने सभी सीमाएं सील कर दी है। साथ ही मंगलवार को होने वाली प्री बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई। वहीं आरोपियों की तलाश के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाले जा रही है।

दोस्त के साथ नहाने गया छात्र नदी में डूबा

virodh

धरने पर बैठे हिंदू समाज के लोग

घटना के विरोध में हिंदू समाज के लोग एकत्रित हो गए कई हिंदूवादी संगठन भी भी सड़क पर उतर गए और वाहन रैली निकालकर बड़नगर बंद का आह्वान कर दिया। आक्रोशित लोगों का कहना था कि जब तक पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। स्थिति बिगड़ती देख मौके पर तत्काल कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल एडिशनल एसपी आकाश भूरिया एसडीएम योगेश भरसटे मौके पर पहुंच गए थे।

ये भी पढ़े  Ujjain Big News: सड़क हादसे में 10 लोग घायल, केस दर्ज

UJJAIN-लाखों की कार में चल रहा था करोड़ों का क्रिकेट सट्टा

sadak

पुलिस की लापरवाही आई सामने

उल्लेखनीय है कि 5 मार्च को भीमराज बाग क्षेत्र में स्थित हनुमान मंदिर की मूर्ति को भी अज्ञात बदमाश द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। तब लोगों ने बडनगर थाना प्रभारी सतनाम सिंह से आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की थी। लेकिन उक्त मामले को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। यही कारण है कि असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद हो गए और उन्होंने सोमवार रात को एक बार फिर इसी प्रकार की वारदात को अंजाम दिया। हालांकि एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बडनगर थाना प्रभारी सतनाम सिंह को लाइन अटैच कर दिया।

Ujjain-सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत

rok1

कड़ी कार्रवाई की मांग की

उक्त घटना के विरोध में अखंड हिंदू सेना के संतोष धवाई, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के डॉक्टर नरेंद्र सिंह राजावत सहित तमाम लोगों ने घटना की निंदा करते हुए प्रशासन को सख्त लहजे में कहा है कि बड़नगर का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने वाले को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाए साथ ही इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति ना हो ऐसे प्रयास भी पुलिस द्वारा किए जाएं।

बेगमबाग में हंगामा, सूचना देने पहुंचे अधिकारियों को घेरा

sp

अफवाह फैलाने वालों की होगी कार्रवाई

आक्रोशित लोगों को समझाइश देने के लिए पहुंचे कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने एसडीम कार्यालय में आक्रोशित लोगों से चर्चा की। दोनों अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त कलेक्टर ने सख्त हिदायत दी है कि सोशल मीडिया पर अफवाह तथा धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले मैसेज डाले गए तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को भी समझाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़े  अब रावण दहन भी होगा ऑनलाइन, घर बैठे देखना होगा प्रसारण

विरोध किया उसके बाद भी नहीं बच पाया बदमाश का मकान

जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 400 करोड़ की जमीन पर किया कब्जा

हादसे का कारण बने चेंबर के ढक्कन पर बनाए खतरों के निशान

6 साल पहले हुआ था झगडा, एक को 7 तो दूसरे को 3 साल की सजा

Ujjain-प्रमोशन हुआ तो खिल गए चेहरे

Ujjain-इस तरह पकडाए लाखों की चोरी के आरोपी

Ujjain-जेल में बंद शबनम के मैरिज हॉल को तोड़ा

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.