उज्जैन तड़का

UJJain-ट्रैक्टर रैली निकाल कर कांग्रेस ने भरी हुंकार

-शहर की सड़कों पर एक हजार ट्रैक्टर दौड़ाने का दावा

उज्जैन। Mon-18 jan 2021

कृषि कानून के खिलाफ और किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को कांग्रेस ने उज्जैन में विशाल किसान रैली निकाली। जिसमें तकरीबन 1 हजार ट्रैक्टरों को शामिल किए जाने का दावा कांग्रेसी नेताओं द्वारा किया गया। रैली को विशाल रूप देने के लिए जिले के चारों कांग्रेसी विधायकों ने अपनी पूरी ताकत झोक दी थी। रैली दोपहर में एक बजे कृषि उपज मंडी से शुरू हुई।

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को समर्थन देने के लिए कांग्रेस ने उज्जैन में किसान रैली निकाल कर अपनी ताकत का एहसास कराया। रैली में उमड़ी भीड़ को देख कांग्रेसी जोश से लबरेज दिखाई दिए। कांग्रेस के चारों विधायक महेश परमार, दिलीप गुर्जर, रामलाल मालवीय और मुरली मोरलवाल ने भी रैली को सफल बनाने के लिए अपने विधान सभा क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में किसानों को ट्रैक्टरों के साथ बुलाया था। जिसका परिणाम यह हुआ की चिमनगंज मंडी से लेकर टॉवर चौक तक ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर दिखाई दे रहे थे। महीनों बाद कांग्रेस की रैली में उमड़े किसानों को देख पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, सचिन यादव और युकां प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया भी गदगद हो गए।

police

कोठी के पहले ही रौका

गौरतलब है कि चिमनगंज कृषि उपज मंडी से लेकर रैली को कोठी तक जाना था। जहां पर कलेक्टर को ज्ञापन देना था। लेकिन प्रशासन ने कोठी पर मंच लगाने की अनुमति नहीं दी। जिसका परिणाम यह हुआ की रैली का समापन जिला पंचायत कार्यालय की ओर जाने वाले रास्ते पर ही करना पड़ा। यहां बने मंच से पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा सहित अन्य विधायकों और नेताओं ने किसानों को संबोधित करते हुए केन्द्र सरकार के कृषि कानून को वापस लेने की मांग की।

ये भी पढ़े  हाई कोर्ट के स्टे को नजर अंदाज कर मकान पर कर रहे अवैध कब्जा

congress1

संवेदना तक प्रकट नहीं की

मंच से किसानों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा की प्रधान मंंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराजसिंह चौहान केवल भाषणों में किसान को अपना भगवान कहते है। किसान आंदोलन में अब तक 55 किसान शहीद हो गए। प्रधानमंत्री जी ने अभी तक उनके प्रति संवेदना तक प्रकट नहीं की। सज्जनसिंह ने कहा की हमारे देश के प्रधानमंत्री उद्योगपतियों की गुलामी कर रहे है। उन्होंने कहा की मोदी जी अगर उद्योगपतियों के बजाए किसानों की गुलामी करेंगे तो उनकी जीवन सफल हो जाएगा।

congress2

ड्रोन से रैली की निकरानी

कांग्रेस की किसान रैली को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस सक्रिय दिखाई दिए। यहीं कारण है कि रैली के पहले कुछ स्थानों पर पुलिस ने यातायात डायवर्ड कर दिया। किसान रैली पर निकगरानी के लिए पुलिस ने ड्रोन का उपयोग भी किया। रैली में पुलिस बल के साथ ही एसएएफ के जवान भी तैनात किए गए थे। पुलिस ने कुछ जिला पंचायत के बाद कोठी की ओर जाने वाले मार्ग पर तगडी बेरिकेटिंग कर रखी थी।

congress3

यह हुए शामिल

इस दौरान तराना विधायक महेश परमार, विधायक रामलाल मालवीय, कांग्रेस जिला अध्यक्ष कमल पटेल, चेतन यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी, कांग्रेस के प्रदेश सचिव कमल चौहान, प्रवक्ता विवेक सोनी सहित ग्रामीण कांग्रेस के विक्की चौहान, मुकेश भाटी, पूर्व पार्षद माया राजेश त्रिवेदी, जितेंद्र गोयल, रवि राय, कैलाश बिसेन, नाना तिलकर, दीपक मेहरा, अंजू जाटवा, भूरु गौड़, सेवादल के अरूण वर्मा आदि मौजूद थे।

यह भी पढे…

हाईकोर्ट के निर्देश-कोर्ट में फिर से शुरू होंगे कामकाज

टीका लगने के बाद मामूली रूप से तबीयत बिगड़ना सामान्य

शराब तस्कर का मकान ध्वस्त, पंवासा पुलिस ने की कार्रवाई

बयानों में उलाझा रही पीडित महिला, पुलिस ने कॉलोनाइजर को दी क्लीन चिट

भूमाफियाओं पर कड़ा प्रहार, 400 करोड की जमीन पर प्रशासन का कब्जा

सीने में दर्द हुआ और आरक्षक ने तोड़ दिया दम

VIRAL VIDEO चलती ट्रेन से गिरी महिला, रेलवे कर्मचारी ने बचाया

उज्जैन ब्रेकिंग न्यूज़-HDFC बैंक के बाथरूम में झांक रहा था चपरासी, पकड़ाया तो लोगों ने निकाला जुलूस

मां-बेटा बेचने निकले 75 लाख का नकली सोना, पुलिस ने दोनों को पकड़ा

30 लाख से अधिक का पाम आईल जब्त, नागझिरी स्थित गोदाम में छापा

उज्जैन पुलिस की बड़ी कार्रवाई-5 लाख से अधिक कि चाइना डोर जप्त

जानिए आखरी उज्जैन के अधिकारियों से क्यों खुश हुए मुख्यमंत्री

मुझे पैसे से लूटती गई – जहर खाने से पहले प्रॉपर्टी बोकर ने दोस्तों को भेजा था मैसेज

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.