उज्जैन तड़का

उज्जैन लोकायुक्त ने सीएमओ और पंचायत समन्वयक को पकड़ा

उज्जैन लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, नगर परिषद सीएमओ और पंचायत समन्वयक अधिकारी रंगेहाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार

उज्जैन लोकायुक्त (Ujjain Lokayukta) टीम ने शुक्रवार को मंदसौर के नगर परिषद सीएमओ (City Council CMO) को किसान से पानी के बिल के एवज में 5 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। इसी प्रकार लोकायुक्त की इसी टीम ने ग्राम पंचायत समन्वयक अधिकारी (Panchayat Coordinating Officer) को भी रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि मंदसौर के दलोदा निवासी कन्हैयालाल धाकड़ पिता पन्नालाल ने गत 15 सितंबर को उज्जैन लोकायुक्त एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान को शिकायत की थी कि नगर परिषद सीएमओ शोभाराम परमार उनसे पानी के बकाया बिल भुगतान 7 हजार 500 रूपए देने के बदले 5 हजार रूपए की रिश्वत मांग रहा है, जिस पर लोकायुक्त की टीम ने योजना बनाकर कन्हैयालाल से रिश्वत लेते हुए सीएमओ शोभाराम को गिरफ्तार किया।

लोकायुक्त ने बताया कि नगर परिषद ने गर्मी पानी सप्लाई का टेंडर निकाला था, जिसे मार्च 2021 में कन्हैयालाल लिया था। परिषद ने हर दिन 4 घंटे पानी देने के एवज में 15 हजार रुपए हर महीना देने का एग्रीमेंट किया था। नगर परिषद ने फरवरी से जून तक का पेमेंट तो कर दिया गया। लेकिन जुलाई के 15 दिनों का बकाया पेमेंट 7 हजार 500 रुपए रोक लिया गया। इसके लिए सीएमओ ने 5 हजार की रिश्वत की मांग की थी।

यह थे टीम में शामिल

लोकायुक्त एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने बताया कि सीएमओ शोभाराम परमार को रिश्वत लेते हुए उसके किराए के मकान ग्राम नगरी जिला मंदसौर में रंगे हाथों गिरफ्तार करने में लोकायुक्त टीम में शामिल निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव, आरक्षक शिवकुमार शर्मा, आरक्षक विशाल रेशमिया, आरक्षक अनिल अटोलिया, आरक्षक श्याम सुंदर शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि आवेदक दिनेश कुमार मीणा निवासी ग्राम रामनगर तहसील गरोठ जिला मंदसौर ने लोकायुक्त एसपी को शिकायत कीथी कि पंचायत समन्वय अधिकारी ओमप्रकाश राठौर द्वारा झूठी शिकायत की जांच समाप्त करने के नाम पर 20 हजार रूपए की मांग कर रहा है, जिसकी पहली किश्त 5 हजार रूपए लेते गिरफ्तार किया गया है।

लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनेश कुमार मीणा के खिलाफ किसी ने झूठी शिकायत की थी, जिसकी जांच पंचायत समन्वयक अधिकारी ओमप्रकाश राठौर कर रहे है, इस जांच को खत्म करने के नाम पर उससे रूपयों की मांग की गई थी, लेकिन पहली किश्त लेते ही ओमप्रकाश राठौर को लोकायुक्त टीम ने धरदबोचा।

पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

उज्जैन महाकाल मंदिर में मेट्रो स्टेशन की तरह मिलेगी एंट्री 

इंदौर में हुई बारिश से शिप्रा नदी उफान पर गंभीर डेम में आवक जारी

उज्जैन में लाखों की लूट, ड्रायवर की आखों में झोंकी मिर्ची

बॉयफ्रेंड ने चांटा मारा तो चौथी मंजिल से लगाई छलांग, मौत । Boyfriend slapped him then jumped from the fourth floor, died

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया अकाउंट मैनेजर । Account manager caught red handed taking bribe

17 महीने बाद भस्म आरती में जयकारों से गूंजा महाकाल मंदिर

हीरा मिल की चाल में युवक की हत्या

जियो मार्ट का सुपरवाइजर निकला लाखों की चोरी का मास्टर माइंड

जिओ मार्ट में लाखों की सनसनीखेज चोरी । Theft in ujjain jio mart

राज्य सायबर पुलिस ने पश्चिम बंगाल से पकड़ा ऑनलाइन ठग । Online Fraud

थाने के पास नकली सीआईडी ऑफिसर ने किसान को ठगा । Fake CID officer cheated the farmer

देवास रोड पर हादसा-आशयर की टक्कर से ऑटो के हो गए दो टुकड़े

उज्जैन में हनीट्रेप-वीडियो बनाकर युवती कर रही ब्लेक मेल

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.