उज्जैन तड़का

UJJAIN-भगवान महाकाल के दर्शन कर श्रद्धालु हुए निहाल

80 दिन बाद बाबा के आंगन में भक्तों को डेरा, उच्चशिक्षा मंत्री ने भी किए दर्शन

  • -9 अप्रेल को लगा था प्रतिबंध

  • -80 दिनों बाद शुरू हुए दर्शन

  • -4 नंबर गेट से दिया गया प्रवेश

विश्व प्रसिद्ध भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन के लिए आम श्रद्धालुओं को सोमवार से प्रवेश दिया गया। तय नियमों के अनुसार लोगों ने दर्शन की बुकिंग करवा कर दर्शन लाभ लिए। इसी दौरान स्थिानिय नेताओं से सुरक्षाकर्मियों का विवाद भी हुआ।

उज्जैन। Mon- 28 Jun 2021

80 दिनों बाद सोमवार से एक बार फिर से बाबा महाकाल के दर्शन आम भक्तों को सुलभ हो गए। आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर कई लोगों ने बाबा महाकाल के दर्शन लाभ लिए। सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर के बाहर जमा हो गई थी। सैकड़ों की संख्या मे श्रद्धालुओं ने वीआईपी टिकट लेकर दर्शन किए। महाकाल मंदिर के साथ सोमवार से ही मां हरसिद्धि और मंगलनाथ मंदिर के पट भी आम श्रद्धालुओं के लिए खुल गए।

कोरोना संक्रमण के कारण मंदिर में 9 अप्रेल को आम श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। तकरीबन 80 दिनों बाद एक बार फिर से भगवान श्री महाकालेश्वर ने सोमवार से श्रद्धालुओं को दर्शन दिए। बाबा महाकाल के दर्शन पाकर श्रद्धालु निहाल हो गए। दर्शन के लिए उज्जैन और उसके आसपास के जिलों के साथ ही देश के कई हिस्सों से श्रद्धालु अपने परिवार के साथ दर्शन करने पहुंचे। सभी श्रद्धालुओं को प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही मंदिर में प्रवेश दिया गया हालांकि प्रवेश गेट पर जरूर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन देखने को मिला। सुबह उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने आम श्रद्धालुओं की कतार में लगकर भगवान महाकालेश्वर के दर्शन किये

ये भी पढ़े  फिल्मी अंदाज में पुलिस ने किया पीछा, वाहन छोड़कर भागे तस्कर

यह भी पढ़ें…खिलौने की तहर तोड़ देता था बाइक के लॉक, आरोपी गिरफ्तार

mahakal darashan

सशुल्क दर्शन भी किए

महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा आम श्रद्धालुओं की सुविधा और कोरोना नियमों का पालन कराते हुए दर्शन व्यवस्था करीब 90 दिनों बाद पुन: शुरू की है जिसकी खासियत यह रही कि सुबह 9 बजे तक तीन स्लाटों में आॅनलाइन बुकिंग वाले 600 श्रद्धालुओं ने दर्शन किये जबकि इतने ही समय में 250 रुपये सशुल्क दर्शन करने वालों की संख्या 1500 हो गई। मंदिर समिति द्वारा दो टिकिट काउंटर शुरू किये गये हैं जिनसे मिली जानकारी के अनुसार दर्शन शुरू होने के तीन घंटे में ही 31 कट्टे खाली हो चुके थे जिनमें 1500 से अधिक रसीदें काटी गई।

यह भी पढ़ें…उज्जैन में फर्जी मैनेजर ने लगाया 15 लाख का चूना

shradhalu

एक जुलाई तक बुकिंग

श्रद्धालुओं के लिए भगवान महाकालेश्वर के दर्शनों के लिये सबसे पहले आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन में स्लाट बुकिंग कराना अनिवार्य है। फिलहाल 1 जुलाई तक के सभी स्लॉट बुक हैं। महाकाल घाट से बड़े गणेश की ओर जाने वाले मार्ग के साइड में मंदिर समिति द्वारा बेरिकेडिंग की गई है। जिनमें प्रवेश करने के बाद गेट नंबर 4 की ओर बढ़ाया है। रास्ते में मंदिर समिति के कर्मचारियों द्वारा आरटीपीसीआर या वैक्सीनेशन सार्टिफिकेट की कॉपी देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें…पुलिस टीम पर पथराव कर छुडा ले गए आरोपी, आक्षक घायल

neta ka vivad

नेता और सुरक्षाकर्मियों मेंं बहस

श्रद्धालुओं को मंदिर के गर्भगृह एवं नंदी हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं है। पहले दिन 3500 श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा। मंदिर में उन्हीं को प्रवेश दिया जाएगा, जो कोविड वैक्सीन का एक डोज ले चुके हैं या जिनकी 48 घंटे पहले कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट आई है। उधर, आज दर्शन की शुरूआत होते ही एक स्थानीय भाजपा नेता सिक्योरिटी गार्ड से गेट नंबर 4 पर विवाद करने लगा। भाजपा नेता ने मंदिर के कर्मचारियों से अभद्रता भी की।

ये भी पढ़े  रजिस्ट्रार कार्यालय में रिश्वतखोरी,रंगे हाथों पकड़ाया चपरासी

यह भी पढ़ें…Ujjain-सूट-बूट पहनकर आया बदमाश, ले गया आभूषणों से भरा पर्स

sansad

सांसद ने बांटे मास्क

महाकाल मंदिर के बाहर लोगों को मास्क बांट रहे सांसद अनिल सांसद फिरोजिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशवासियों से बार-बार आव्हान किया जा रहा है कि कोरोना से लड़ने के लिये मास्क अनिवार्य है, प्रदेश के मुख्यमंत्री भी मास्क लगाने की लोगों से अपील कर रहे हैं। जो लोग मास्क लगाकर मंदिर नहीं आये उन्हें मास्क वितरित कर जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

पीएचई कर्मचारी के घर चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार

नियमों का पालन किया तो संडे भी हो गया अनलॉक

तस्करों पर सख्त कार्रवाई-60 से अधिक लोगों पर केस दर्ज

वकिल इसलिए पहनते है काला कोट-जरा हटके

भगवान को भी कर दिया क्वारंटाइन, यह है कारण -VIDEO

महाकालेश्वर मंदिर में करना है दर्शन तो देनी होगी यह जानकारी

चार फोन में एक साथ चला सकेंगे आपका व्हाट्सएप

पानदरीबा में बदमाशों की दहशत,वाहनों के कांच फोड़े

डकैती डालने के पहले ही पहुंच गई पुलिस बदमाशों को भेजा जेल

पानदरीबा में बदमाशों की दहशत,वाहनों के कांच फोड़े

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.