उज्जैन तड़का

उज्जैन में 36 घंटे का लॉकडाउन, बाजार बंद सड़कों पर सन्नाटा

पुलिस ने प्रमुख्य चौराहों पर लगाए बेरिकेड, पुलिस बल तैनात

whatsaap

उज्जैन में शनिवार रात से सोमवार सुबह 6 बजे तक का टोटल लॉकडाउन रहेगा। रविवार को शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। चौराहों पर पुलिस बल तैनात किया गया था, जो आने जाने वालों से पूछताछ कर रहे थे।

उज्जैन। Sun-13 Jun 2021

भले ही शहर में कोरोना की रफ्तार कम हो गई हो लेकिन अभी भी शहर में 36 घंटों का लॉकडाउन लगाया जा रहा है। शनिवार रात से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। इस दौरान अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से निकलने के आदेश प्रशासन द्वारा जारी किए गए है। यहीं कारण है कि सुबह से दोपहर तक सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। वहीं बाजार भी पूरी तरह से बंद रहा।

1 जून से शहर को अनलॉक के साथ कोरोना गाइडलाइन के अनुसार खोल दिया गया है। पिछले 12 दिनों से संक्रमित मरीजों की संख्या भी 10 से कम बनी हुई है। पिछले 1 सप्ताह से पूरे जिले में देर से 7 मरीज ही कोरोना संक्रमित मिलना सामने आ रहे हैं। लेकिन प्रशासन सतर्क बना हुआ है और पूरी तरह से कोरोना की जंग जीतने के प्रयास कर रहा है। जिसके चलते रविवार टोटल लॉकडाउन को जारी रखा गया है। 9 अप्रैल से 31 मई तक शहर कोरोना कर्फ्यू के चलते पूरी तरह से बंद था। अनलॉक में धीरे-धीरे बाजार खोलने की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

यह भी पढ़ें…इनके कारण थमा उज्जैन में कोरोना, मुख्यमंत्री ने की तारीफ

dewas gat

घरों मे रहे लोग

गौरतलब है कि 2 दिन पहले पूरी तरह से बाजार को खोल दिया गया है। लेकिन रविवार लॉकडाउन को जारी रखा गया है। शनिवार रात 8 बजे ही पुलिस ने लॉकडाउन की तैयारी करते हुए शहर के प्रमुख चौराहों पर बैरिकेट्स लगा दिए थे सोमवार सुबह 6 बजे लॉक डाउन खोला जाएगा। इस बीच इमरजेंसी सेवा और मेडिकल स्टोर खोलने की राहत प्रशासन द्वारा दी गई। सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा दिखाई दे रहा था बाजार पूरी तरह से बंद था। शहरवासियों ने भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए घरों में रहकर रविवार का अवकाश मनाने का पूरा प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें… शिप्रा नदी में इसलिए कुद गया इंदौर का युवक, डूबने से हुई मौत

car

पुलिस ने संभाला मोर्चा

रविवार सुबह से ही शहर के मुख्य चौराहों को पुलिस ने बेरिकेंडिंग कर बंद कर दिया गया था। वाहनों को आने जाने के लिए अन्य रास्ते छोडे गए। लॉकडाउन के बाद भी अगर कोई सड़क से गुजर रहा है तो उससे पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे है। उचित कारण नहीं आने पर संबंधित के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई भी की गई। शहर के कोयला फाटक, चामुंडा माता चौराहा, देवासगेट, टॉवर चौक, तीन बत्ती, तरणताल सहित अन्य पूरी तरह से बंद थे।

यह भी पढ़ें…

जुआ घर पर पुलिस की दबिश, लाखों रुपए जब्त

28 जून से इन मंदिरों में श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

नशे की लत ने उसे पहुंचा दिया सलाखों के पीछे

उज्जैन में आज से बंद हुआ लेफ्ट-राइट

तेल से भरा टैंकर पलटा, ग्रामीणों ने मचाई लूट

मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी ने फांसी लगाई

बेल्ट से बालक कर रहा था स्टंट, फांसी लगने से मौत

नियमों का उल्लंघन, पुलिस ने सील कर दी दुकानें

बाबा महाकाल के होंगे दर्शन…मगर यह रहेगी शर्त

UJJAIN-पुलिस नहीं पहुंचती तो लूट लेते पेट्रोल पंप

व्यापारियों के लिए खुश खबरी-एक घंटा अधिक खुली रहेंगी दुकानें

गंभीर लापरवाही-आधे से ज्यादा शहर की सड़कें खुदी

Tags

Related Articles

Back to top button
Close