उज्जैन तड़का

Ujjain News-एलपीजी प्लांट हादसा-एनडीआरएफ ने निकाले मजदूरों के शव

Ujjain News -12 घंटे बाद प्लांट से निकले दो शव, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताया दुख

Ujjain News -आगर रोड स्थित घट्टिया के समीप इंडियन आयल कॉरपोरेशन के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट में गुरूवार को गंभीर हादसा हो गया। प्लांट की सफाई के दौरान दो मजदूर अंदर गिर गए। घटना के 12 घंटे बाद एनडीआरएफ की टीम ने दोनों शवों को बाहर निकाल लिया। हादसे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने दुख जताया है।

यह भी पढ़ें…सैक्रिन मिलाकर बनाया टोस्ट, फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई

Ujjain News इंडियन आयल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट में सफाई करते समय गंभीर हादसा हो गया। प्लांट के अंदर सफाई के दौरान पैर फिसलने से राजेन्द्रसिंह राजपूत 27 साल निवासी ग्राम जलवा और लाखनसिंह राजपूत 30 साल निवासी लांबिखड़ी राघवी अंदर जा गिरे। मामला तकनीकी होने के कारण एनडीआरएफ और इंडस्ट्रीयल हेल्थ एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट की सहायता से शवों को बाहर निकालने की योजना बनाई गई। शुरूआती रूप से प्लांट के कर्मचारियों ने ही दोनों को बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। सूचना मिलते ही घट्टिया थाना प्रभारी विक्रमसिंह चौहान मौके पर पहुंच गए। वहीं दूसरी और एडीएम संतोष टेगोर और एसडीएम गोविंद दूबे भी मौके पर पहुंचे।

12 बजे शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन- Ujjain News

12 बजे शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन- Ujjain News

Ujjain News हादसे की जानकारी मिलने के बाद भोपाल से एनडीआरएफ की टीम रात में ही उज्जैन आई। रात 12 बजे एनडीआरएफ की टीम ने बॉटलिंग प्लांट में गिरे मजदूरों के शवों को बाहर निकालने की योजना बनाई। एनडीआरएफ अधिकारी चंदन मिश्रा ने बताया कि भोपाल से आई टीम के कमांडेंट राजेश कुमार मीणा के निर्देशन में टीम ने रेस्क्यू आॅपरेशन शुरु किया। चूंकि प्लांट एलपीजी गैस से भरा हुआ था, इसलिए सुरक्षा मानकों का पालन किया गया। तकरीबन साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तड़के 3.30 बजे दोनों मजदूरों के शवों को बाहर निकाल लिया गया।

ये भी पढ़े  मकान तोड़ने पहुंची पुलिस तो विलाप करने लगे परिजन

यह भी पढ़ें…महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर महिला ने बनाया डांस वीडियो, कार्रवाई की मांग

परिजनों ने मचाया हंगामा किया चक्का जाम- Ujjain News

परिजनों ने मचाया हंगामा किया चक्का जाम- Ujjain News

Ujjain News सूचना मिलते ही दोनों कर्मचारियों के परिजन मौके पर पहुंच गए थे। लेकिन प्लांट के सुरक्षागार्ड ने सभी को बाहर ही रौक दिया। प्लांट में गिरे कर्मचारियों को बाहर निकालने के लिए गेल इंडिया से बचाओ टीम को बुलाया गया। लेकिन रात 9 बजे तक दोनों को बाहर नहीं निकाला जा सका। अधिकारियों ने बताया कि प्लांट में गैस भरी हुई है। इसी दौरान लोगों ने आगर रोड पर चक्का जाम भी कर दिया था। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने परिजनों लोगोें को समझाइश देकर चक्का जाम खुलवाया लिया था।

यह भी पढ़ें…महाकाल मंदिर के कर्मचारी और 5 सुरक्षाकर्मियों पर FIR

 

सुरक्षाकर्मियों ने की अभद्रता- Ujjain News

Ujjain News प्रत्येक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे कुछ घंटे बाद तक तो प्लांट अधिकारियों ने मामले को दबाने का प्रयास किया। यहीं कारण है कि मौके पर जब परिजन पहुंचे तो सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ अभद्रता की। बताया जा रहा है कि सफाई के दौरान दोनों कर्मचारियों के पास सुरक्षा के प्रयाप्त साधन नहीं थे। जिसके कारण दोनों प्लांट में जा गिरे। गुरूवार दोपहर 3.30 बजे हुए हादसे के 12 घंटे बाद दोनों के शवों को एनडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाल लिया। हादसे को लेकर मुख्य मंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी ट्वीट कर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

ये भी पढ़े  थाने पहुंची पुत्री ने कहा पिता ने 4 लाख में कर दिया सौदा मेरा

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुड़िये हमारे फेसबुक tadka news पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.