टेक तड़का

whatsapp upcoming new features व्हाटसएप पर आने वाले नए फिचर, अपडेट, नए फिचर हिन्दी में, फिचर की लिस्ट, डाउनलोड

व्हाटसएप पर आने वाले नए फिचर, जल्द होंगे लॉन्च यूजर को आएगें बहुत पसंद

व्हाटसएप पर आने वाले नए फिचर (whatsapp upcoming new features), व्हाट्सएप के नए फिचर अपडेट, व्हाट्एसएप के नए फिचर हिन्दी में, नए फिचर की लिस्ट, आज के नए फिचर, नए फिचर डाउनलोड -इस साल व्हाट्सएप अपने यूजर के लिए कई नए फीचर्स लॉन्च करने वाला है। जिसमें कई महत्वपूर्ण फीचर्स है। जिनके उपयोग से व्हाट्सएप को यूज करना ओर भी बेहतर होगा। व्हाट्सएप लगातार यह प्रयास करता आया है कि उसके यूजर अन्य मैसेजिंग एप से अधिक फीचर्स इसमें पाए और उनका उपयोग करें। यहीं कारण है कि इस साल व्हाट्सएप यूजर भी इन फीचर्स का बेसबरी से इंतजार कर रहे है।

यह भी पढ़े …सावधान-व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड हो रही डीमार्ट की फर्जी लिंक

whatsapp upcoming new features व्हाट्सएप में इस साल कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे और उनका उपयोग भी किया जा सकता है। इनके उपयोग से व्हाट्सएप को यूज करने का अनुभव पूरी तरह बदल जाएगा। नए फीचर्स ज्यादातर यूजर यूटिलिटी से जुड़े होंगे। व्हाट्सएप जिन फीचर्स को इस साल लॉन्च करने वाला है, उनकी टेस्टिंग काफी लंबे समय से चल रही है टेस्टिंग के दौरान इन फीचर्स को बहुत पसंद भी किया गया। अगर आपको व्हाट्सएप में आने वाले नए फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी लेना है तो हमारे साथ आर्टिकल के अंत तक बने रहें। तो चलिए आप को हम बताते है कि इस साल आपके व्हाट्सएप क्या खास होने वाला है।

यह भी पढ़े …

ये भी पढ़े  CBSE class 10th Answer key । सोशल साइंस के लिये आंसर की, 5 स्टेप्स में करें चेक

चैट ट्रांसफर whatsapp upcoming new features

whatsapp upcoming new features इस साल व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर्स को iSO पर चैट ट्रांसफर करने का फीचर मिलेगा। इस फीचर की मदद से एंड्रॉयड यूजर यदि iSOपर शिफ्ट होते हैं तब वे अपने चैट को ट्रांसफर कर पाएंगे। कंपनी ने बीते साल iSO और एंड्रॉयड के बीच चैट ट्रांसफर शुरू किया था। यूजर्स अपनी चैट हिस्ट्री को अपने आईफोन से एंड्रॉयड डिवाइस में ट्रांसफर कर सकते हैं।

एडमिन कंट्रोल फीचर whatsapp upcoming new features

व्हाट्सएप, ग्रुप चैट एडमिन के कंट्रोल को बढ़ाने के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप पर एडमिन जल्द ही ग्रुप चैट में भेजे गए किसी भी मैसेज को हटा सकेंगे। जब एडमिन ग्रुप में कोई भी मैसेज को रिमूव करेगा, तो ग्रुप में सभी को इसकी सूचना दी जाएगी। यह डिसअपीयरिंग मैसेज से अलग होगा क्योंकि ग्रुप एडमिन जब चाहें इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह भी पढ़े …

मैसेज रिएक्शन whatsapp upcoming new features

मैसेज पर रिएक्शन देने का फीचर व्हाट्सएप के लिए एक बड़ा अपडेट होगा। यह फीचर सोशल मीडिया ऐप पर पहले से ही उपलब्ध है। व्हाट्सएप को चैट में मैसेज पर रिएक्ट करने की सुविधा का टेस्ट करते हुए देखा गया है। यह सुविधा आपको इमोजी के साथ प्रतिक्रिया करने देगी और वर्तमान में छह इमोजी रिएक्शन की पुष्टि की गई है। यूजर यह भी देख पाएंगे कि आपके मैसेज पर किस इमोजी ने रिएक्ट किया है।

ये भी पढ़े  Flipkart Big Diwali Sale 2021 -स्मार्टफोन, इलेक्ट्रॉनिक और अन्य गैजेट्स पर डिस्काउंट ऑफर

स्टिकर स्टोर

व्हाट्सएप पर बहुत सारे स्टिकर मौजूद हैं। यह सुविधा डेस्कटॉप और वेब ऐप्स पर आसानी से उपलब्ध नहीं है। ऐसे में व्हाट्सएप ने स्टिकर स्टोर को अपने डेस्कटॉप ऐप के बीटा वर्जन में ऐड किया है। यह अभी के लिए बीटा ऐप पर उपलब्ध है, लेकिन उम्मीद है कि व्हाट्सएप जल्द ही इसे सभी के लिए रिलीज कर देगा। व्हाट्सएप डेस्कटॉप और वेब ऐप्स के लिए अपना स्टिकर मेकर टूल लॉन्च कर चुका है।

कम्युनिटी फीचर

इस साल मिलने वाले नए फीचर में व्हाट्सएप कम्युनिटी एक बड़ा फीचर होगा। यह फीचर यूजर्स को अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप को एक कम्युनिटी में एक साथ जोड़ने की अनुमति देगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप आपको एक कम्युनिटी में 10 समूहों को एक साथ जोड़ने देगा।

नियर बाई बिजनेस

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स के लिए ऐप पर बिजनेस सर्च करना आसान हो जाएगा। सर्च टूल में ‘businesses nearby’ नाम का एक नया सेक्शन होगा। यहां रेस्तरां, किराना स्टोर, कपड़े जैसे फिल्टर देखने को मिलेंगे। जैसे ऐप पर इमेज, वीडियो, GIF के फिल्टर दिखाई देते हैं।

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी अलर्ट, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.