उज्जैन तड़का

‘दबंग फेम बॉलीवुड राइटर डायरेक्टर दिलीप शुक्ला की नई शार्ट फिल्म होगी महाकाल डायरी

मध्यप्रदेश के साथ उज्जैन में 10 शार्ट फिल्म और एक फिचर फिल्म का करेंगे निर्माण

उज्जैन। दबंग, घायल, दामिनी और उड़ान जैसी जबरदस्त फिल्में देने वाले बॉलीवुड के मशहूर राइटर डायरेक्टर दिलीप शुक्ला (Writer Director Dilip Shukla) जल्द ही बाबा महाकाल पर एक शार्ट फिल्म बनाने जा रहे है।  मालवा एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाऊस (Malwa Entertainment Production House) के बैनर तले बनने वाली इस शार्ट फिल्म (Short Film) में स्थानीय और मध्यप्रदेश के कलाकारों को अवसर देंगे। शार्ट फिल्म का टाईटल महाकाल डायरी रखा गया है। फिल्म पूर्ण रूप से धार्मिक और उज्जैन के एतिहासिक महत्व को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी। जिसमें उज्जैन के सभी धार्मिक स्थल और उनके महत्वों को दिखलाया जाएगा।
बाबा महाकाल के भक्त राइटर डायरेक्टर दिलीप शुक्ला ने thetadkanews.com से खास चर्चा में बताया कि में डेढ़ साल पहले मध्यप्रदेश में आया था। मध्यप्रदेश से मेरी फिल्में काफी जुड़ी रही है, सलमान खान की दबंग फिल्म की शुटिंग भी महेश्वर मे हो चुकी है, तब में आया था। मध्यप्रदेश के स्थानों को देखकर मेरे मन में ये विचार आया हमे गंभीरता के साथ यहां काम करना चाहिए।  यहीं कारण है की यहां से कई लोग मेरे साथ जुड़ रहे है। में खुद इस बात को स्वीकारता हूं की फिल्म वाले मध्यप्रदेश का दोहन तो करते आए है। हम लगातार यहां काम करते है।
यहां के कलाकारों का उपयोग कर लेते है, लेकिन उनके हक का ठीक से उन्हे नहीं देत है, जो उन्हे मिलना चाहिए और ना ही ऐजे कलाकार उन्हे हम कोई बड़ा बेनिफिट दे पाते है। मुझे लगता है कि ईमानदारी से यहां कोई काम नहीं हुआ है। महाकाल के आर्शीवाद से में एक जिम्मेदारी से यहां एक काम कर पाऊंगा। यहां की जो प्रतिभाएं है, चाहे वो किसी भी विधा से जुडेÞ हो। ज्यादा से ज्यादा स्थल और यहां की प्रतिभाएं हमारी फिल्मों में काम करें।

महाकाल के आंगन में आया फिल्म का टाईटल

महाकाल के आंगन में आया फिल्म का टाईटल

रविवार को महाकाल दर्शन के दौरान डॉयरेक्टर दिलीप शुक्ला (Writer Director Dilip Shukla) ने मंदिर में ही एक शॉट फिल्म बनाने की घोषणा कर दी। उन्होने बताया कि महाकाल के आंगन में ही एक दम से मेरे दिमाग में महाकाल डायरी टाईटल आया। इसके लिए उन्होने पंडेÞ-पुजारियों के साथ कुछ पीएचडी होल्डर्स से भी बात की है। उनका कहना था कि अभी महाकाल ज्योतिर्लिंग के विषय में रिसर्च चल रही है। शार्ट फिल्म में शिप्रा नदी, महाकाल की भस्म आरती, सिंहस्थ महाकुंभ, राजा विक्रमादित्य सहित अन्य धार्मिक और एतिहासिक विषयों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा एक वेब सीरिज तर्पण पर भी काम किया जा रहा है। जिसमें सोनू निगम भी साथ में रहेगें।

पारिवारिक फिल्म होगी-हथैली पर चांद

पारिवारिक फिल्म होगी-हथैली पर चांद

सिनेमा हॉल के लिए भी एक फिल्म का निमार्ण शुरू होना है, जिसका टाईटल है ‘हथैली पर चांद’ जो पूरी तरह से पारिवाकिर फिल्म होगी। पति-पत्नी के बीच की रोमांस की कहानी है। फिल्म की हिरोइन मध्यप्रदेश तथा हिरो उत्तर प्रदेश का होगा। फिल्म की कहानी एक छोटे गांव में रहने वाले पति-पत्नी पर आधारित रहेगी।
दिलीप शुक्ला ने कहा की हमारी फिल्म का हिरो अपने कम बजट में अपनी पत्नी को घुमाने के लिए ले जाता है। जिसमें हम एक गाना मध्यप्रदेश और उज्जैन के एतिहासिक स्थलों पर शुट करेंगे। प्रदेश के सभी रंग हम उस एक गाने में दिखाने का प्रयास करेंगे। हमारी अधिकांश शुटिंग गांव में होगी। इसके लिए हम कुछ ग्रामीण क्षेत्र भी तलाश रहे है।

रोमांचित फिल्म होगी मालवा 19 मिनट

रोमांचित फिल्म होगी मालवा 19 मिनट

राइटर डायरेक्टर दिलीप शुक्ला (Writer Director Dilip Shukla) ने बताया कि उनकी आने वाली फिल्म में मालवा 19 मिनट होगी।  जो मालवा के लोगोें के व्यक्तित्व के बारे में होगी। मालवा की पृष्ठ भूमि के अनुसार ही फिल्म का निमार्ण किया जाएगा। जिसमें गीत-संगीत भी मालवा के ही होगें। इस फिल्म की सूटिंग पूरी तरह से मालवा और मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में होगी।
फिल्म में शत प्रतिशत कलाकार मध्यप्रदेश और उज्जैन के होंगे। श्री शुक्ला ने बताया कि मालवा 19 मिनट फिल्म को अंदाज अपना अपना की तर्ज पर बनाया जाएगा। फिल्म में मालवा भाषा का टच दिया जाएगा। हम मर्यादा के साथ मालवा की भाषा को मालवा 19 मिनट फिल्म में उपयोग करेंगे। फिल्म में एक गाना पूरी तरह से मालवी भाषा में होगा।

यह भी पढ़ें…उज्जैन को मिली जल संकट से मुक्ति, गंभीर डेम फुल, देखिये ड्रोन फोटोग्राफी

ये भी पढ़े  UJJAIN-वैक्सीनेशन सेंटर पर इसलिए बुलानी पड़ी पुलिस

मध्यप्रदेश में 10 शार्ट फिल्मों का होगा निर्माण

मध्यप्रदेश और उज्जैन से अपने गहरे लगाव को दर्शातें हुए राइटर डायरेक्टर दिलीप शुक्ला (Writer Director Dilip Shukla) हमें बताया कि हम 10 शार्ट फिल्में मध्यप्रदेश की अलग-अलग लोकेशन पर शुट करेंगे। हम अगर ज्यादा फिल्में बनाएंगे तो उसें ज्यादा लोग काम कर सकेंगे। उन्होने बताया कि इन शार्ट फिल्मों के प्रोजेक्ट को लेकर हम बहुत उत्साहित है। इन फिल्मों में मध्यप्रदेश की अलग-अलग भाषाओं, संस्कृति, रिति, रिवाओं के बारे में भी बताएगें। इसके अलावा सम्राट राजाभोज और किशोर दा के जीवन पर भी एक मनोरंजक फिल्म बनाने की योजना है।

कायम रहेगा बडे पर्दे का अस्तित्व

समय और परिस्थिति बदलने के साथ ही ओटीटी प्लेटफार्म और वेब सीरिज की प्रसिद्धि से बड़े पर्दे के अस्तित्व के संबंध में दिलीप शुक्ला ने बातया कि बड़े पर्दे का अस्तित्व हमेशा कायम रहेगा। सिलेमा हम आंखों से देखते है कई भावनात्मक शार्ट बड़े पर्दे पर ही अच्छे लगते है। उन्हे हम मोबाइल स्क्रिन पर नहीं दिखा सकते। सिनेमा और हमारा बड़ा पर्दा सुरक्षित रहेगा। वेब सीरिज ने एक नया कल्चर डवल्प किया है। वेब सीरीज में थोड़ा अच्छा काम हो रहा तो कई अधिक ऐसा कंटेंट परोसा जा रहा है जिससे यह लगता है कि वह केवल डिमांड सप्लाई जैसा खेल हो।

यह भी पढ़ें…श्राद्ध पक्ष-पितृ मोक्ष के लिए किया जाता है तर्पण और पिण्डदान

वेब सीरीज में भी आएगा बदलाव

वेब सीरीज को लेकर उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म आने के बाद अपराध और अश्लीलता का तड़का परोसा जाने लगा है। इस प्लेटफॉर्म से संजीदा प्रयास किये जा सकते हैं, लेकिन अभी इसके जरिये पैसा बनाने की होड़ लगी हुई है। कोई रोकटोक न होने के चलते इस पर पैसा बनाने के ममसद से मनमर्जी कंटेंट परोसे गए। लेकिन उनका कहना है कि जल्द ही वेब सीरीज को बनाने वाले भी बेहतर होगें और बदलाव आएगा। हम सब भारत के रहने वाले है। हम इससे प्यार करते है। इसलिए इसकी संस्कृति के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते है।
पढतें रहे thetadkanews.com  देखें खबरे हमारे यूट्यूब चेलन  the tadka news पर, जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरें, जुडिएं हमारे फेसबकु tadka news पेज से…

यह भी पढ़ें…

अवैध कॉलोनी काटने वालों के तोड़े जाऐंगे मकान

ये भी पढ़े  दुर्लभ कश्यप गैंग के सदस्य लूटने वाले थे एटीएम, पुलिस ने दबोचा

किस तरह महिला सफाई कर्मचारी बन गई वैज्ञानिक

उज्जैन के लिए खुश खबरी-गंभीर डेम का बढ़ रहा जल स्तर

श्राद्ध पक्ष-पितृ मोक्ष के लिए किया जाता है तर्पण और पिण्डदान

उज्जैन को राहत-गंभीर डेम में 1130 एमसीएफटी पानी

उज्जैन लोकायुक्त ने सीएमओ और पंचायत समन्वयक को पकड़ा

उज्जैन महाकाल मंदिर में मेट्रो स्टेशन की तरह मिलेगी एंट्री 

इंदौर में हुई बारिश से शिप्रा नदी उफान पर गंभीर डेम में आवक जारी

अब आरटीओ के चक्कर नहीं लगाना होंगे, यह सुविधाएं होगी ऑनलाइन

17 महीने बाद भस्म आरती में जयकारों से गूंजा महाकाल मंदिर

पुलिस ने बाबा महाकाल से की प्रार्थना, आप ही जिम्मेदारों को कराए एहसास

कारोबार, व्यापार, ग्राहकी बढ़ाने के साथ नौकरी के लिए करे यह उपाय, दूर होगी सभी समस्या

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Deepak Bharti

मैं दीपक भारती thetadkanews.com हिन्दी News वेब पोर्टल का Founder हूं, BA और MA in Mass Communication की पढ़ाई के बाद मैने साल 2008 में पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। मैने शुरूआती दिनों में सांध्य दैनिक News Today, Agniban, Akshar Vishwa, Dainik Swadesh में रिपोर्टर और वर्तमान में Dainik Dabang Dunia में सनियर रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा हूं। मैने पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लिया है। बदलती दुनिया पत्रकारिता भी डिजिटल स्वरूप में आ गई हैं। मेरा यह प्रयास रहता है कि खबर जैसी है वैसी ही उसके पाठकों तक पहुंचना चाहिए। ताकि वह उसके हर पहलू को समझ सकें।
Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.