उज्जैन तड़कायोजनाएं

World Cup से पहले Khalistani साजिश, धर्मशाला में सरकारी इमारत पर लिखे गए विवादित नारे

Himachal Pradesh के धर्मशाला में शनिवार (7 October) को Bangladesh और Afghanistan के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले बड़ी Khalistani साजिश सामने आई है. World Cup के मैच से पहले धर्मशाला में सरकारी इमारत की दीवारों पर Khalistan Zindabad के नारे लिखे गए हैं. विश्वकप मैचों के बीच इस तरह की घटना से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं और मामला सामने आने के बाद Police Department में हड़कंप मच गया है.

स्प्रे पेंट से लिखे गए Khalistan Zindabad के नारे

जानकारी के अनुसार, Khalistan समर्थकों ने धर्मशाला में सरकारी विभाग की दीवार पर spray paint से Khalistan Zindabad लिख दिया. हालांकि, घटना के बाद पुलिस विभाग तुरंत हरकत में आ गया और इस नारे को मिटा दिया, लेकिन इसके बावजूद अब भी कुछ हद पर दीवारों पर ये नारे दिख रहे हैं. फिलहाल, Police ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि जल शक्ति विभाग के दफ्तर की दीवार पर Khalistan Zindabad का नारा लिखा गया था. काले रंग के spray paint से ये नारा लिखा गया था. स्थानीय व्यक्ति ने मामले की सूचना Police को दी थी. वहीं, इस घटना को लेकर IPH विभाग का चौकीदार अश्वनी कुमार रात को इसी इमारत में मौजूद था. हालांकि उसका कहना है कि वो इमारत के अंदर था, बाहर नहीं. इस मामले में Police ने अश्वनी कुमार से पूछताछ की है.

1500 पुलिस और होमगार्ड जवान किए जाएंगे तैनात

ICC ODI World Cup के धर्मशाला में खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए जिला Police तैयार है. सुरक्षा के लिहाज से 1500 Police और होमगार्ड जवान तैनात किए जाएंगे. शहर को 15 sectors में बांटा जाएगा, जिसमें 9 sectors स्टेडियम परिसर में ही होंगे. शहर के बाहर भी सर्विलांस के लिए अलग से टीमों का गठन किया गया है. SP Kangra Shalini Agrihotri ने जानकारी देते हुए बताया कि मैचों के दौरान शराब के नशे में हुड़दंग मचाने वालों पर नकेल कसले के लिए स्पेशल यूनिट विभिन्न गेटस पर तैनात रहेंगी, जिससे मैच देखने आने वाले दर्शकों में विशेषकर महिलाओं और senior citizens की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

ये भी पढ़े  ढाबे पर बदमाशों का उत्पात । आरक्षक की वर्दी फाडी

SP ने बताया कि World Cup ऑनलाइन टिकट बिक्री के लिए टिकट कंपनी ने दो ऑप्शन रखे थे, जिसमें होम डिलीवरी और काउंटर पर टिकट लेना शामिल था. ऐसे में होम डिलीवरी सिस्टम होने से टिकट ब्लैक होने की संभावना कम रहेगी. यदि फिर भी ऐसा कोई मामला आता है तो Police कार्रवाई करेगी. उन्होंने बताया कि IPL मुकाबलों जैसी ही ट्रैफिक व्यवस्थाएं ODI World Cup को लेकर रहेंगी. IPL के दौरान Police ने मैच खत्म होने के एक घंटे के बाद ट्रैफिक क्लीयर कर दिया था, इस बार भी उसी तरह की व्यवस्थाएं बनाई जाएंगी, जिससे दर्शकों को किसी तरह की परेशानी न हो.

पढ़ते रहे thetadkanews.com देखें खबरे हमारे यूट्यूब चैनल The Tadka News पर जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड की खबरों की अपडेट Whats app ग्रुप और Telegram ग्रुप पर पाए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी का अलर्ट हमारे, जुड़िये हमारे फेसबुक Tadka News पेज से…

Back to top button
मृदुल मधोक यूट्यूब कैसे कमा रहे करोड़ो FASTag वालों के लिए खास खबर, अभी देखें सड़क पर दौड़ेगी jawa 350 bike, यह है कीमत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में गाये राम भजन

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.